Hindi

मेरे पति ने मुझे तीन बार धोखा दिया लेकिन मैं अब भी उसके प्रति लगाव महसूस करती हूँ।

वो इसे ठीक करना नहीं चाहता लेकिन मैं चाहती हूँ। उसने मुझे तीन बार धोखा दिया है।
Close-up-of-pretty-girl-with-sad-eyes

ये भी पढ़े: और फिर उसने मुझे कस कर थप्पड़ मारा

प्रश्नः

मेरी शादी को लगभग 17 वर्ष हो चुके हैं। हमारी एक बेटी है जो मार्च में 12 वर्ष की हो जाएगी। जहां तक मेरी जानकारी है मेरे पति ने 3 बार बेवफाई की है। उसे पछतावा नहीं है और कहता है कि मैं उसे प्यार नहीं किया। वह इसे सुधारना नहीं चाहता, लेकिन मुझे उससे बहुत लगाव है और मैं आशा की किरण देखना चाहती हूँ। मैं नहीं जानती कि क्या करना चाहिए। कृपया मेरे बारे में कोई राय ना बनाइयेगा।

Hindi counselling

प्राची वैश कहती हैं:

प्यारी सहेली,

सबसे पहले तो यह जान कर बुरा लगा कि तुम्हें इतने दुखद अनुभव से गूज़रना पड़ा और वह भी तीन बार! जब तुम कहती हो कि तुम्हें उससे इतना लगाव है और फिर भी वह कहता है कि वह इसलिए धोखा दे रहा है क्योंकि तुम उसे पर्याप्त प्यार नहीं करती हो, तो दो संभावनाएं हैं:

ये भी पढ़े: 5 वस्तुएं जो एक सुखी जोड़ा करता है, पर अन्य लोग नहीं।

1. वह उसके किए की जवाबदेही नहीं लेना चाहता और अपनी गलती स्वीकार करना नहीं चाहता। वह आपको जिम्मेदार ठहरा कर बेवफाई को सही ठहरा रहा है।

2. शायद प्यार/सेक्स/शादी के बारे में आपके विचार बेमेल हो सकते हैं और आप दोनों एक समान नहीं सोच पा रहे हों।

ये दोनों समस्याएं एक अनुभवी विवाह सहालकार की सहायता से सुलझाई जा सकती हैं। विशेषज्ञ आप दोनों को नए सिरे से बातचीत शुरू करने में सहायता करेगा। वह आपकी चर्चा को इस प्रकार मध्यस्थ करने का प्रयास करेगा/करेगी की आप दोनों को एक दूसरे की आवश्यकताओं की बेहतर समझ प्राप्त होगी। मेरा सुझाव है कि आप उसे कम से कम एक सैशन लेने के लिए मना लें और फिर देखें की क्या हल निकलता है। आशा करती हूँ कि आपको आपका विवाह बचाने के लिए कोई रास्ता मिल जाए…

मेरी शुभकामनाएं!

प्राची

क्या हम पत्नियों के वेश में महिमापूर्ण नौकरानियां हैं

कैसे पता करें कि वह आपसे प्यार करता है या यह सिर्फ लस्ट है

Hindi counselling

Facebook Comments

3 Comments

    1. Hi mam mujhe apke I lik ur suggestions.mujhe bhi apse bat krni h mere hubby ki death ho gai hh.or me apne ap ko smbhal hi nhi PA rhi hu meri shadi ko 4sal hi huye h or mera ek beta bhi h.ye sb ese achanak ho gya me kuch bhi soch nhi PA rhi hu or n hi mere inlows mera sth de rhe h me bhut preshan hu me kya kru………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No