10 चीज़ें जो आपको अपनी सहेलियों की टोली के साथ आज ही करनी चाहिए

Raksha Bharadia
girlfriends together

चाहे आप कितना भी ज़्यादा प्यार में हों या आपके साथी के साथ आपका संबंध कितना भी श्रेष्ठ क्यों ना हो, कुछ चीजें दोस्तों के साथ ज़्यादा मजे़दार होती हैं। ये 10 चीजें आप अपनी महिला मित्रों के साथ कर सकती हैं जो आप अपने पति/प्रेमी/साथी के साथ नहीं कर सकती!

1. अपने सबसे नए क्रश के बारे में बताना (यदि आपका और आपके साथी का संबंध ऐसा है जहाँ आप एक दूसरे को अपने-अपने क्रश के बारे में बताते हैं, फिर भी निश्चित रूप से आप यह नहीं बता सकते कि आपको कितने अधिक स्तर तक आकर्षण महसूस होता है, है ना?)

ये भी पढ़े: मेरे पति मुझसे से काम करने को कहते हैं, लेकिन एक भी कामुक नहीं है!

2. आपके समूह में उस सुंदर स्त्री की बुराई करना, जिसे आपके पति चोरी-छिपे पसंद करते हों! अपनी सहेली के साथ मिल कर उसे छलनी कर दो! आपकी सहेली हर बात से सहमत होगी और अपनी तरफ से भी दो बातें जोड़ देगी और वह सुनना आपके कानों के लिए कितना सुखद अहसास होगा!

वह हमेशा यह बोल कर अपनी बात खत्म करती है, ‘‘भले ही उसके पास सुंदर टांगे हों, लेकिन तुम्हारे जैसा चपटा पेट नहीं है!’’

3. नशे में धुत्त हो जाएं और दिल खोल कर बकवास करें। जब आपको अपका शर्मनाक काम याद आएगा वे बोलेंगे कि यह कुछ भी नहीं है! दूसरी तरफ आपका साथी, कम से कम एक महीने तक या फिर जब तक आप उसे उसकी बारी याद ना दिला दें, आपको याद दिलाता रहेगा कि आप किस हद तक लज्जाजनक थीं।

4. अपने साथी के पिता/ माता/ बहन/ चाची/ चाचा आदि की बुराई करें। भगवान ना करे अगर यही आप आपके साथी के सामने करती हैं, तो वह आपके पूरे खानदान के बारे में इससे भी ज़्यादा बुरा-भला कहेगा! अगर उसी समय नहीं…. तो जल्द ही!

ये भी पढ़े: जब आप अपने ब्वायफ्रेंड को मिस कर रही हों, तब उसे ये 10 क्यूट मैसेज भेजें

5. शिकायत करते रहें, करते रहें जब तक कि आपको ये जादुई शब्द सुनने को ना मिलें, ‘‘तुम्हारे लिए बहुत मुश्किल होगा ना।” यही आप अपने साथी के साथ करने की कोशिश करें तो आपको समस्या का हल और यह बात सुनने को मिलेगी की, ‘‘मैंने तुम्हारी समस्या हल कर दी, है ना? चलो अब कर दिखाओ!’’ हाँ जॉन ग्रे तुम सही थे! जब हम शिकायत करते हैं, हमें हल की नहीं बल्कि सहानुभूति की आवश्यकता होती है!

6. मित्रों के साथ आप दुखी होने पर ठूस-ठूस कर खा सकते हैं, जश्न मनाने के दौरान ठूस सकते हैं या बगैर किसी बात के भी ठूस सकते हैं और आपकी निंदा नहीं की जाएगी भले ही आप पेरी-पेरी फ्राइज़ की दूसरी पारी भी समाप्त कर चुकें हों। चेतावनीः अगर आपने वे फ्राइज़ अपने पति के सामने खत्म की और भूल से भी कभी बाद में अपने कपड़ों के तंग होनी की बात कही….आप समझ रही हैं ना?

7. साथ में एक मेडिटेशन का कोर्स करें और रास्ते में उस ‘स्त्री’ की बुराई करें जिसकी कमर तो पतली है लेकिन उसका भड़कीला पहनावा उसे श्रेष्ठ की बजाए स्ल… बनाता है।
आपके मित्र आपकी टिप्पणियों को उतना ही महत्त्व देते हैं जितना उस गहरे मेडिटेशन को जो आपने थोड़े समय पहले किया।

ये भी पढ़े: पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है

8. आपके मित्र काम करने में हाथ बटाने के लिए आ जाएंगे। डॉक्टर का आना बाद में एक कॉफी के साथ सामाजिक रूप ले लेगा। आपकी आपातकालीन मीटींग आने पर वे आपके बच्चे संभालेंगे। वे भोजन (खिचड़ी) भी भेजेंगे जब आपका रसोइया छुट्टी पर हो और आप डाइटिंग कर रहे हों! सबसे महत्त्वपूर्ण बात की वे इंतज़ार करेंगे जबतक आपको वह उपयुक्त परिधान ना मिल जाए और आवश्यकता पड़ने पर आपके साथ 60वीं दुकान तक भी जाएंगे।

9. आप बगैर किसी अपराधबोध के उनसे अपने बच्चों की बुराई कर सकती हैं (क्योंकि जब आपकी सहेली अपने बच्चे की बुराई कर रही थी, उसने आपको अपने बच्चों के बारे में वे बातें याद दिलाई जिनपर आपका ध्यान नहीं गया था!)

10. जब कोई भी आपकी फेसबुक पोस्ट को ‘लाइक’ नहीं करता, आप उन्हें कॉल करके कह सकती हैं और वे अपना कीमती ‘लाइक’ दे देंगी! जब आप महत्त्वहीन, निम्न और प्रतिभाहीन महसूस कर रही हों तब वे आपको याद दिलाएंगी कि आप कितनी अद्भुत हैं और वे आपका संदेह दूर कर देंगी। और आप यह कहते हुए फोन रख देंगी कि,‘‘अरे हाँ, मैं अपनी प्रतिभा पर शंका कर ही कैसे सकती हूँ?’’ हाँ, वे आपकी सबसे बड़ी प्रशंसक हैं जैसे की आप उनकी!

इस तरह उसकी सहेलियों के साथ बिताईं छुट्टियां उसके पति के साथ बिताईं छुट्टियों जैसी ही थी

सेक्स ना करने के लिए पत्नियां ये 10 अद्भुत बहाने बनाती हैं

You May Also Like

Leave a Comment

Let's Stay in Touch!

Stay updated with the latest on bonobology by registering with us.