15 चीज़ें जिन्हें लड़कियाँ एक डेट में हमेशा नोटिस करती हैं

man and woman on a date

लड़कियों को इम्प्रेस करना आसान नहीं है। वे उन लड़कों में छोटी से छोटी बात भी नोटिस करती हैं जिन्हें वे डेट करती हैं। इसलिए अगर आप अपनी पसंदीदा लड़की पर एक स्थायी पहली छाप छोड़ना चाहते हैं, तो यह लेख आपका मार्गदर्शक बनने वाला है।

जिस लड़की को आप पसंद करते हैं उसके साथ डेट वह पहला अवसर है जहां आपको उसे इम्प्रेस करने का मौका मिलता है। इसलिए, यह महत्त्वपूर्ण है कि आप इस अवसर का ज़्यादा से ज़्यादा लाभ उठाएं। याद रखें कि लड़कियां बेहद तेज़ नज़र वाली होती है और उनकी तवज्जो प्राप्त करना इतना आसान काम नहीं है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि यह असंभव है। एक लड़की को आकर्षित करने के लिए आपको अमीर होने, बेहद आकर्षक होने या बनावटी होने की ज़रूरत नहीं है। बस अपने आप के प्रति सच्चे रहें और अपनी डेट के साथ अच्छा समय बिताने के लिए तैयार रहें।

ये भी पढ़े: अब वह पहले की तरह अपना प्यार व्यक्त नहीं करता, फिर भी मैं उससे शादी कर रही हूँ

लड़कियां एक डेट में ये 15 चीज़ें निश्चित रूप से नोटिस करती हैं

जब एक लड़की आपके साथ डेट पर जाने के लिए हाँ कहती है, इसका मतलब है कि उसे आप में रूचि है और वह आपको मौका दे रही है कि आप उसका दिल जीत लें। इस प्रकार, आपको इस तथ्य को ध्यान में रखकर उसे इम्प्रेस करने की कोशिश करनी चाहिए कि लड़कियां गौर करती हैं और पुरूष सिर्फ देखते हैं। इसका मतलब है कि डेट पर लड़कियों की नज़रें पैनी होती है और वे डेट पर होने वाली हर चीज़ की व्याख्या करती हैं। दूसरी तरफ, पुरूष चीज़ों में ज़्यादा नहीं पड़ते हैं और प्रवाह के साथ बह जाते हैं।

निम्नलिखित 15 चीज़ों के बारे में जानकारी रखने से, जिन्हें लड़कियां निश्चित रूप से किसी डेट में नोटिस करती है, आपको स्वयं को और अपने विचारों को इस तरह से व्यवस्थित करने में मदद मिल सकती है कि आपकी डेट सफल हो और आप अपनी प्रिय लड़की के साथ एक सफल संबंध बना सकें।

1. आपका ड्रेसिंग सेंस और कपड़ों का चयन

आपने जो कपड़े पहने हैं उससे लड़की को यह स्पष्ट संदेश मिलना चाहिए कि आपने विशेष रूप से उसके लिए प्रयास किया है। फिर भी, ओवरड्रेस ना करें, क्योंकि यह स्थिति को आपके विपरीत कर सकता है। लड़कियां वास्तव में उन लड़कों को पसंद करती हैं जो अच्छे कपड़े पहनते हैं और जानते हैं कि किसी भी कपड़े को कैसे कैरी करना है।

Couple with a gift box
आपका ड्रेसिंग सेंस और कपड़ों का चयन

ये भी पढ़े: वह उसकी बॉस थी और अब उसे डेट पर बुला रही थी

2. आपके जूते

आपके द्वारा पहने गए कपड़ों के साथ, आपके जूते भी ऐसी चीज़ है जिसे वह डेट के दौरान निश्चित रूप से नोटिस करेगी। आमतौर पर, लड़के जूतों पर ध्यान नहीं देते हैं और उनके कपड़े और जूते बड़े बेमेल होते हैं। आपको यह गलती नहीं करनी चाहिए बल्कि ऐसे जूते पहनने चाहिए जो आपकी समग्र स्टाइल को बढ़ाए। आपके जूते पॉलिश और साफ दिखने चाहिए। वैसे, अपने मोजे पर भी ध्यान दें।

3. आपकी शारीरिक अपीयरेंस

कोई भी लड़की ऐसे लड़के को डेट नहीं करना चाहेगी जिसकी अपीयरेंस मैली कुचैली हो। अगर आप अच्छे से ग्रूम्ड हैं, तो यह आपको आपकी प्रिय लड़की के सामने आकर्षक और वांछनीय बनाएगा। सुनिश्चित कीजिए कि आप शरीर और मुंह की दुर्गंध से छुटकारा पा लें क्योंकि यह उस लड़की को पूरी तरह टर्न ऑफ कर सकती है। क्लीन शेव रहें या फिर अगर आप दाढ़ी रखते है तो सुनिश्चित कीजिए कि वह अच्छे से ट्रिम की गई हो। व्यक्तिगत स्वच्छता ऐसी चीज़ है जो लड़की निश्चित रूप से पहली डेट पर नोटिस करती है और उसकी कमी की वजह से आप अवसर खो बैठेंगे।

4. आपके बोलने का अंदाज़

वह लड़का बहुत मांग में है जो जानता है कि डेट पर एक लड़की के साथ संवाद कैसे शुरू करना है और अर्थपूर्ण बातचीत कैसे करना है। आप लड़की के साथ जिस तरह से बात करेंगे, वह ना केवल आपकी शिक्षा को इंगित करेगा बल्कि चीज़ों के बारे में आपकी जानकारी और समझ को भी। इसलिए सुनिश्चित कीजिए कि आप सही समय पर सही चीज़ें कहें।

ये भी पढ़े: हम दोनों बिलकुल विपरीत स्वभाव के है मगर गहरे दोस्त हैं

5. आपकी तहज़ीब और शिष्टाचार

आपकी तहज़ीब और शिष्टाचार आपकी परवरिश दर्शाते हैं और लड़की को आश्वस्त करते हैं कि आप एक जैंटलमेन हैं। ज़ाहिर है कि यह पहली चीज़ नहीं होगी जिसे लड़की डेट पर नोटिस करेगी, लेकिन फिर वह अंततः आपकी तहज़ीब पर ध्यान देगी। इसलिए, ध्यान रखिए की पूरे समय आपका सबसे अच्छा व्यवहार दर्शाएं। दूसरों के साथ बात करते समय भी, जैसे कैब ड्राइवर या वेटर, सुनिश्चित कीजिए कि आप उनके साथ सम्मान के साथ पेश आएं।

stories about dating

6. आप खुदको कैसे कैरी करते हैं

लड़कियों को आमतौर पर ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो आत्मविश्वासी होते हैं और खुद को अच्छी तरह से प्रदर्शित करना जानते हैं। इसलिए संकोची होने से बचें और आप जो भी कहते और करते हैं उसमें आत्मविश्वास दिखाएं। जिस तरह आप चलते हैं, जिस तरह आप बैठते हैं, जिस तरह आप उसके साथ बातचीत शुरू करते हैं – हर चीज़ में आत्मविश्वास झलकना चाहिए।

ये भी पढ़े: मेरी पत्नी का प्रेमी हमारी शादी में बेस्ट मेन था

7. आपका स्वास्थ्य और शरीर

एक पुरूष जो नियमित रूप से कसरत करता है और जिसके शरीर का आकार अच्छा है, वह डेट के दौरान लड़की पर अच्छा इम्प्रेशन बना पाएगा। यह इसलिए है क्योंकि जो लड़का खुद की देखभाल करना जानता होगा वह अपनी गर्लफ्रैंड की भी देखभाल करना अच्छी तरह जानेगा। बात यह है कि आपको थुलथुले की बजाए स्वस्थ और फिट होना होगा।

8. जिस तरह आप उसे नोटिस करते हैं/ देखते हैं

आपको ऐसा पुरूष बनना होगा जो लड़की के साथ निरंतर आई कोंटेक्ट बनाए रखे और उसे बोर ना होने दे। अपनी आंखों के साथ आप उसे सूक्ष्म संकेत दे सकते हैं कि आप उसके प्रति आकर्षित हैं। लेकिन यह एक अच्छे और स्मार्ट तरीके से किया जाना चाहिए। उसे घूरे नहीं या फिर आपकी नज़रों से उसे असहज ना महसूस करवाएं।

ये भी पढ़े: मुझे प्यार कैसे हुआ

9. जिस तरह आप उसे पैंपर करते हैं

लड़की अपेक्षा रखती है कि आप डैट पर उसे पैंपर करें। अगर आप ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उसे यह लगेगा कि आपको रूचि नही है। इसलिए, उसे फूलों का बुके या फिर कोई उपहार दें। रेस्त्रां से अनुरोध करें कि उसका पसंदीदा संगीत बजाएं। उसे क्या खाना है इसमें चयन करने में उसकी मदद करें। संक्षेप में, उसके साथ एक रानी की तरह बर्ताव करें।

10. जिस तरह आप दूसरी महिलाओं को नोटिस करते हैं

आपको लगता है कि आपकी डेट नोटिस नहीं कर रही है कि आप दूसरी महिलाओं को किस तरह नोटिस कर रहे हैं। लेकिन आप गलत हैं। वह निश्चित रूप से यह नोटिस करेगी। अगर दूसरी लड़की आपकी तवज्जो प्राप्त कर रही है, तो इसका मतलब है कि आप पूरी तरह से अपनी डेट में रूचि नहीं रखते हैं। आपको अपनी डेट पर दूसरी लड़कियों को घूरने से बचना चाहिए।

11. जब दूसरा लड़का उस पर लाइन मारता है तो आप कैसी प्रतिक्रिया देते हैं

यह बहुत हद तक संभव है कि डेट के दौरान कोई और लड़का भी आपकी प्रिय लड़की में रूचि दिखाए और उसके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश करे। लेकिन आपको आत्मविश्वास के साथ स्थिति का सामना करना होगा और उस व्यक्ति के साथ दोस्ताना तरीके से निपटना होगा। इस स्थिति के बारे में बहुत ज़्यादा क्रोध दिखाना या इसे बहुत हल्के में लेना आपकी प्रिय लड़की को गलत संकेत दे सकता है।

12. आपका व्यक्तित्व

लड़कियां उन लड़कों से प्यार करती हैं जो मस्त मौला होते हैं और जीवन का आनंद लेना जानते हैं। कोई भी तुनकमिजाज़ और सख्त दिखने वाले लड़के को पसंद नहीं करता है। तो मुस्कुराएं और उसके सामने अपने उज्जवल व्यक्तित्व को प्रदर्शित करें। यह इस तथ्य को प्रतिबिंबित करेगा कि आप अपने आप से खुश और संतुष्ट हैं।

ये भी पढ़े: उसे अविवाहित होने का कोई भी पछतावा नहीं है|

13. जिस तरह आप उसकी बात सुनते हैं

डेट सिर्फ आपके बारे में ही नहीं बल्कि उसके बारे में भी है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप उसकी पसंद नापसंद को सुनिश्चित करने का अवसर प्रदान करें। आप जिस तरह उसे सुनते हैं और स्वीकार करते हैं, वह उसके दिमाग पर स्थायी प्रभाव डालता है।

Couple on a date
जिस तरह आप उसकी बात सुनते हैं

14. आपकी आवाज़ की टोन

आपकी डेट ना केवल आपके द्वारा कहे गए शब्दों को, बल्कि आपकी टोन को भी नोटिस करेगी। तो उससे बात करते समय, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप आराम से, श्रव्य और सम्मानजनक तरीके से बात करें। किसी नकली एक्सेंट का उपयोग करने से बचें।

15. आपने डेट के लिए किस तरह की व्यवस्था की है

यह ऐसा कुछ है जो हर लड़की डेट पर निर्विवादित तरीके से नोटिस करती है। अगर आपने उसे डेट पर चलने के लिए आमंत्रित किया है, तो इसके लिए उचित व्यवस्था करना आपकी ज़िम्मेदारी है। एक अनियोजित और बेतरतीब डेट ना सिर्फ उसे परेशान कर देगी, बल्कि वह आपमें रूचि भी खो देगी।

लड़कियां क्या नोटिस करती है इस बारे में उपरोक्त सूची एक विस्तृत सूची नहीं है, क्योंकि जब लड़कों की बात आती है तो प्रत्येक लड़की की अलग अलग प्राथमिकताएं होती हैं। लेकिन फिर ये कुछ आम चीज़ें हैं जो लड़कियां नोटिस करती हैं और इसके बारे में जानकारी रखना आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद देगा। इसलिए शुभेच्छा!

https://www.bonobology.com/ex-meri-sahkarmi-aur-mujhe-usse-pyar-hai/”
Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.