Hindi

15 संकेत की आपकी महिला कलीग आपको पसंद करती है

ऑफिस रोमांस हर जगह आम हैं। उन सभी देर रात के असाइनमेंट्स में चीज़ों को थोड़ा गर्म करने की प्रवृत्ति होती है। वे शुरू कर देते हैं....
man and woman talking in the office

ऑफिस रोमांस हर जगह आम हैं। उन सभी देर रात के असाइनमेंट्स में चीज़ों को थोड़ा गर्म करने की प्रवृत्ति होती है। वे एक मासूम भावनात्मक अफेयर के रूप में शुरू होते हैं, लेकिन जल्द ही यौन बेवफाई की तरफ बढ़ जाते हैं। क्या आपको लगता है कि आपकी महिला कलीग रोमांटिक तरीके से आपको पसंद करती है? जानने के लिए आगे पढ़ें।

महिलाओं द्वारा शुरू किए गए ऑफिस अफेयर्स

सच कहें तो, जब ऑफिस अफेयर्स की बात आती है, तो पाया जाता है कि महिलाएं ऐसे अफेयर शुरू करने के लिए अधिक इच्छुक होती हैं। पुरूष, स्वभाव में अधिक व्यवहारिक होने के नाते, उनके काम पर ध्यान केंद्रित करते हैं और ऑफिस में व्यक्तिगत संबंध बनाने को कम महत्त्व देते हैं, हाँ अगर ड्रिंक्स के लिए बाहर जाना हो तो बात अलग है। महिलाओं में उनके ऑफिस में व्यक्तिगत संबंध बनाने की प्रवृत्ति भी होती है, जिसकी वजह से वे अपने ऑफिस संबंधों में भावनात्मक रूप से शामिल भी हो जाती हैं, और इसकी वजह से भावनाएं उपन्न हो जाती हैं। जब आपकी ऑफिस की दोस्त आपकी ऑफिस की पत्नी बन जाती है तो कुछ तो होगा ही।

ये भी पढ़े: एक अरेंज मैरिज में एक प्रेम कहानी

15 संकेत की एक महिला कलीग आपको पसंद करती है

काम पर, आप ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो आपको यह सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि क्या वे आपमें एक कलीग से ज़्यादा रूचि रखते हैं। आपको एक ऐसी लड़की मिलती है जो शायद आपको हिंट्स दे रही हो, लेकिन आप उलझन में हैं कि क्या वह सबके ही साथ दोस्ताना व्यवहार कर रही है या उसे सिर्फ आपमें ही रूचि है। इस तरह के मामले में, संदेह को दूर कर लेना सबसे अच्छा है, क्योंकि आप ऐसी चीज़ की उम्मीद नहीं करना चाहेंगे जो अस्तित्व में ही नहीं हो। इसके अलावा, पुरूषों को मुंह पर अस्वीकार किए जाने से नफरत है। जब बात यह जानने की हो कि महिला कलीग आपको पसंद करती है या नहीं, तो सुनिश्चित कर लेना सबसे अच्छा है। यहां 15 सूक्ष्म संकेत हैं कि वह आपको पसंद करती है या नहीं।

  1. जब भी वह आपको देखती है वह मुस्कुराती है

हो सकता है वह दोस्ताना स्वभाव की व्यक्ति हो जो हर किसी को देख कर मुस्कुराती हो। गौर करें कि क्या वह सबको देखकर ही मुस्कुराती है या सिर्फ आपको देखकर? अगर आप वह एकमात्र विशेष व्यक्ति हैं जिन्हें वह चमकती आखों से देखती है, तो ज़रूर उसके दिमाग में कुछ चल रहा है। जैसा की लोग कहते हैं, ‘‘लड़की हंसी तो फसी”। यहां भी शायद ऐसा ही कुछ चल रहा है।

    ये भी पढ़े: जब दुल्हन को आखिरी फेरे लेते मोच आ गई

  1. वह आपके आस-पास होने के तरीके ढूंढती रहती है

चाहे उसे किसी तरह की मदद की ज़रूरत हो, या वह आपके साथ कुछ गॉसिप साझा करना चाहती हो, वह हमेशा आपके आसपास होती है। आप जहां भी जाते हैं, आप देखते हैं कि वह किसी ना किसी तरह से आपके आसपास है। यह एक तरह का संयोग भी हो सकता है, लेकिन अगर ऐसे संयोग होते रहेंगे, तो ये योजनाबद्ध भी हो सकते हैं। आप यह भी देखेंगे कि वह कुछ भी गलत हो जाने पर आपसे मदद मांगेगी। हो सकता है आप उसके विभाग में भी नहीं हों, लेकिन वह आपमें उसके रक्षक को देखती है।

happy man and woman in office
Image source
  1. वह काम के बाहर भी दोस्ताना संबंध बढ़ाती है

जहां यह भी मित्रता का संकेत हो सकता है, हो सकता है वह आपको व्यक्तिगत स्तर पर जानना चाहती हो। वह काम के बाहर भी आपके जीवन में रूचि दिखाएगी और आपके साथ अकेले बाहर भी घूमना चाहेगी। वह यह देखना चाहती है कि काम के बाहर आप दोनों की कितनी अच्छी बनती है।

    ये भी पढ़े: 3 नियमों को जानें जिससे इस जोड़े ने अपने आदर्श विवाह को मैनेज किया

  1. बहुत से आकस्मिक स्पर्श होते हैं

उसकी बॉडी लैंग्वेज पर गौर करें। अगर वह आपको पसंद करती है तो उसकी बॉडी लैंग्वेज में बदलाव आएगा। कभी-कभी आप देखेंगे कि उसके हाथ गलती से आपके हाथों को छू रहे हैं या उसका शरीर आपके शरीर को स्पर्श कर रहा है, और वह ऐसे दिखाएगी कि यह सब गलती से हो रहा है। इस विषय में सचेत रहें। अगर वहां इतनी जगह है कि आप दोनों एक दूसरे के पास से आसानी से गुज़र जाएं, तो ये ‘गलतियां’ होने की ज़रूरत ही नहीं है। यह इसलिए है क्योंकि वह चाहती है कि ये गलतियां हों।

office couple in love
Image source

    ये भी पढ़े: आप कभी इतने बूढ़े नहीं होते की रोमांस ना कर सकें

  1. आप देखते हैं कि वह आपको ही देख रही है

कभी-कभी आप देखेंगे कि वह दूर से आपको ही देख रही है, लेकिन वह अचानक से अपनी नज़रें हटा लेगी। आप इसे अनदेखा कर सकते हैं, लेकिन यह होता ही रहता है। आप यह भी देख सकते हैं कि जब भी वह आपसे बात करती है वह आपकी आँखों में देखकर बात करती है जो आप पर कुछ प्रभाव डालती है। आपको लगता है जैसे आप कल्पना कर रहे हैं, लेकिन निश्चित नहीं हैं कि क्या चल रहा है।

  1. वह आपके साथ फ्लर्ट करती है

ऑफिस के कलीग अक्सर काम के दबाव के तनाव को कम करने के लिए हल्की-फुल्की फ्लर्टिंग में शामिल होते हैं। कभी-कभी इस बहाने का इस्तेमाल कुछ लोगों द्वारा उस व्यक्ति के साथ फ्लर्टिंग करने के लिए किया जाता है जिन्हें वह पसंद करते हैं। जब वह आपके साथ फ्लर्टिंग कर रही हो, तो यह देखने की कोशिश करें कि क्या वह आपको बीच-बीच में हिंट्स दे रही है। अगर आपको लगता है कि उसका फ्लर्टिंग करने का तरीका सामान्य ऑफिस फ्लर्टिंग से अलग है, तो कुछ गड़बड़ है। अगर वह दूसरे कलीग्स के साथ भी फ्लर्ट करती है, तो देखें कि वह उनके साथ किस तरह से फ्लर्ट करती है।

    ये भी पढ़े: उन्होंने कभी अपने प्यार का इज़हार नहीं किया
    ये भी पढ़े: खुद को व्यस्त रखने के लिए सिंगल पुरूष ये 10 चीज़ें कर सकते हैं

  1. वह आपके बारे में चीज़ें याद रखती है

हो सकता है आपने आकस्मिक रूप से कई बार अपनी पसंद और नापसंद या अपने पसंदीदा भोजन का उल्लेख किया हो। जब आप किसी सभा में हैं या एक साथ बाहर जाते हैं, तो आप देखेंगे कि वह आपका पसंदीदा व्यंजन ऑर्डर कर रही है, जिससे आप हैरान रह जाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह आपके बारे में छोटी-छोटी चीज़ें याद रखती है और यह सुनिश्चित करना चाहती है कि आप इसके बारे में जानते हों। वह चाहती हैं कि आप सरप्राइज़ हो जाएं और जान लें कि उसके मन में आपके लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर है।

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

  1. वह हमेशा साथ में घूमने के बारे में बात करती है

आप गौर करेंगे कि वह हमेशा आपसे कहती रहती है कि आप उसके साथ घूमने जाएं। अगर नहीं, तो वह हमेशा उस सामाजिक समूह में शामिल होगी जिसमें आप हैं, ताकि उसे आपके साथ ज़्यादा समय बिताना मिले। वह ऐसा इसलिए करती है क्योंकि वह आपके साथ अकेले में ज़्यादा समय बिताना चाहती है और चाहती है कि आपके साथ उसका रिश्ता सिर्फ कलीग होने से आगे बढ़े।

ये भी पढ़े: वह उसकी बॉस थी और अब उसे डेट पर बुला रही थी

  1. वह सजने संवरने लगती है

अचानक आप उसे ज़्यादा मेकअप या ज़्यादा फैंसी कपड़े पहने हुए देखते हैं। ऐसा लगेगा जैसे कि वह काम के बाद कहीं बाहर जाने वाली है। उससे पूछिए कि क्या वह काम के बाद कहीं जाने वाली है और अगर उसका उत्तर है नहीं, तो ऑफिस में ऐसा कोई व्यक्ति है जिसे वह इंप्रेस करना चाहती है और वह पुरूष आप भी हो सकते हैं।

क्या वह आपके पसंदीदा रंग के कपड़े पहने हुए है?

  1. ऑफिस में हर कोई ऐसा सोचता है

ऑफिस गॉसिप बहुत आम है, क्योंकि कलीग आपको उससे ज़्यादा नोटिस करते हैं जितना आप सोचते हैं। क्या ऑफिस के दूसरे कलीग आपको उसके नाम से चिढ़ाते हैं? अगर हाँ, तो पूरा ऑफिस गलत नहीं हो सकता। अगर आपके दूसरे दोस्त भी सोचते हैं कि उसे आपमें रूचि है, तो उसके संकेत काफी स्पष्ट थे और आप इस दुविधा में अपना समय बर्बाद कर रहे थे।

ये भी पढ़े: हम दोनों बिलकुल विपरीत स्वभाव के है मगर गहरे दोस्त हैं

gossiping-friends
Image Source
  1. वह आपके व्यक्तिगत जीवन में रूचि रखती है

आप देखेंगे कि वह आपके व्यक्तिगत जीवन में गहरी रूचि दिखा रही है। वह आपसे व्यक्तिगत प्रश्न पूछेगी जिसका उत्तर आप भावनात्मक तरीके से देंगे। ध्यान दीजिए की ये प्रश्न वह कितनी गहराई से पूछती है। हो सकता है वह सिर्फ एक जिज्ञासु व्यक्ति हो या फिर आपमें रूचि के कारण वह आपके बारे में और ज़्यादा जानना चाहती है। यह पता लगाने का एकमात्र तरीका यह है कि वह अन्य सहकर्मियों के साथ कैसा व्यवहार करती है।

  1. वह उपहार देती है

आपको अपनी डेस्क पर नोट्स या उपहारों के रूप में सरप्राइज़ मिल सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह आपको सरप्राइज़ करना चाहती है और अच्छा महसूस करवाना चाहती है। वह आपको दिखाना चाहती है कि वह छोटी-छोटी बातों के बारे में सोचती है और आपकी परवाह करती है। आपको यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन क्या आपको वह तवज्जो पसंद नहीं जो वह आपको दे रही है?

    ये भी पढ़े: मैं अपने युवा मुस्लिम प्रेमी से शर्मिंदा क्यों नहीं हूँ

  1. वह हमेशा आपकी तारीफ करती है

ऐसे कई उदाहरण होंगे जब वह आपकी या आपके काम की तारीफ करेगी। वह आपको दिखाना चाहती है कि वह आप पर ध्यान देती है और आपके गुणों की सराहना करती है। अगर आप भी दिलचस्पी रखते हैं, तो समय-समय पर उसकी तारीफ कर सकते हैं। तारीफों का आकस्मिक आदान-प्रदान एक स्वस्थ संबंध दर्शाता है।

  1. वह आपके साथ आंतरिक चुटकुले बनाती है

ऑफिस में ऐसे उदाहरण हो सकते हैं जहां आप दोनों एक दूसरे को देखते हैं और हंसना शुरू कर देते हैं। और कोई नहीं समझ पाता है कि आप दोनों हंस क्यों रहे हैं, लेकिन आप दोनों तुरंत जान लेते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप दोनों कोई आंतरिक जोक साझा कर रहे हैं। वह आपके साथ आंतरिक जोक्स बनाती है क्योंकि यह ऐसी चीज़ है जो वह सिर्फ आपके साथ साझा करना चाहती है और उसे इसमें मज़ा आता है क्योंकि उसे इसका हिस्सा बनना मिलता है।

Man and woman at office

  1. वह आपको अपने रहस्य बताती है

महिलाएं तब तक आपको अपने रहस्य नहीं बताती जब तक कि वे आप पर विश्वास नहीं करती हैं। अगर वह आपके साथ वे चीज़ें साझा करती है जो उसने ऑफिस में किसी और के साथ साझा नहीं की है, तो इसका मतलब है कि वह चाहती है कि आप उसे व्यक्तिगत स्तर पर जान जाएं। वह चाहती है कि आप उसके बारे में इस तरह जानें जैसे कोई और नहीं जानता है।

अगर आप महिला कलीग में ये संकेत देखते हैं, तो वह निश्चित रूप से आपको पसंद करती है। अब सवाल यह है कि, आप इसके बारे में क्या करेंगे? क्या आपको उसके वास्तविक स्वभाव सहित उसमें रूचि है या आप उसकी भावनाओं को अनदेखा करते हैं और प्रवाह के साथ बह जाते हैं? हम जानते हैं कि ऑफिस रोमांस एक खतरनाक क्षेत्र है। प्रश्न यह है कि क्या आप खतरनाक रास्ते से गुज़रने के लिए तैयार हैं या सिर्फ सुरक्षित खेलना चाहते हैं?

ये भी पढ़े: मेरी एक्स अब मेरी सहकर्मी है और उससे अब भी प्यार है

woman whispering in man's ear
Image source

उसकी “मदद” से बॉयफ्रेंड अब घुटन महसूस करता है

मैं 28 वर्ष की विधवा और सिंगल मदर थी जब जीवन ने मुझे दूसरा मौका दिया

महिलाओं को इंप्रेस करते समय पुरूष ये 10 आम गलतियां करते हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No