Hindi

22 संकेत की एक विवाहित पुरूष आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है

वह विवाहित, आकर्षक और परिपक्व है। और ये संकेत इशारा करते हैं कि वह आपके साथ फ्लर्टिंग कर रहा है।
young lady with married man

हर बार जब कोई बाल बच्चों वाला विवाहित पुरूष किसी स्त्री के साथ फ्लर्ट करता है, तो वह खोया हुआ महसूस करती है। क्या वह खुश नहीं है? क्या लड़की उकसाने वाली है? क्या यह पाने की एक कोशिश है या फिर लड़की को देखकर लगता है कि उसे साथ सोने के लिए मनाना आसान है? क्या लड़का जेनुइन है? जहां हर इंसान को तवज्जो पसंद होती है, जब विवाहित पुरूष के किसी लड़की के प्रति ज़्यादा ही अच्छा होने की बात आती है, तो इसका मतलब कुछ और हो सकता है। आपके प्रति अच्छा और सहायक होने और आपके साथ इस तरह फ्लर्ट करने, की आपको अहसास भी ना हो, के बीच एक महीन रेखा है।

विवाहित पुरूष के साथ शामिल होकर अपना जीवन जटिल क्यों करना? वह पहले ही किसी अन्य व्यक्ति के प्रति प्रतिबद्ध है और उसने हमेशा अपनी पत्नी से प्यार करने का वादा किया है। लेकिन अब वह आपमें रूचि दिखाकर वादा तोड़ रहा है। वह अपनी पत्नी से झूठ बोल रहा है और उसका विश्वास भंग कर रहा है। क्या आपको नहीं लगता कि वह भविष्य में आपके साथ रिश्ते में भी वही व्यवहार दोहराएगा? उसका उत्तर देने से पहले इसके बारे में सावधानी से सोचें।

यह विवाहित व्यक्ति आपके जीवन में कोई भी हो सकता हैः वह आपका कलीग या बॉस हो सकता है; वह आपका पड़ोसी या उन बच्चों का पिता हो सकता है जिन्हें आप पढ़ाती हैं। भले ही वह कितनी भी तवज्जो दे, आपको दृढ़ रहना होगा और इस मुश्किल संबंध में फंसने से बचना होगा। यह जानना कि विवाहित पुरूष फ्लर्ट कर रहा है या सिर्फ अच्छा बन रहा है, यह समझने में आपकी मदद करेगा कि उससे कैसे निपटें और उसके साथ कैसा व्यवहार करें।

विवाहित पुरूष फ्लर्ट क्यों करते हैं?

ज़्यादातर विवाहित पुरूषों के लिए फ्लर्टिंग सिर्फ एक टाइमपास है – इच्छित होने की उनकी चाह को पोषित करने के लिए। वे बस यह देखना चाहते हैं कि वे शादी के बाद भी कितने आकर्षक हैं। वे अपने आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को बढ़ावा देना चाहते हैं। हो सकता है उनमें से कुछ अपने विवाहित जीवन से ऊब चुके हैं, इसलिए वे अपने जीवन में कुछ विविधता और मसाला चाहते हैं। हो सकता है उनमें से कुछ सेक्स चाहते हों, जबकि कुछ सिर्फ तवज्जो पाने के लिए और महिलाओं के बीच लोकप्रिय होने के लिए हानिरहित रूप से फ्लर्ट करते हैं। हालांकि, कुछ विवाहित पुरूष ऐसे भी हो सकते हैं जो वास्तव में किसी अन्य लड़की के प्रति आकर्षित हैं और उसके साथ संबंध बनाने के लिए फ्लर्ट करते हैं।

man flirting
Image source

आपका इस तथ्य के बारे में सुनिश्चित होना आवश्यक है कि विवाहित पुरूष आपके प्रति आकर्षित है। ताकि इस जानकारी के साथ आप बुद्धिमानी से निर्णय लेने में सक्षम होंगी कि क्या आप वास्तव में उसके साथ संबंध विकसित करना चाहती हैं या उसके साथ बातचीत के लिए सीमा निर्धारित करना चाहती हैं। फैसला अंततः आप पर ही निर्भर करता है।

कभी-कभी विवाहित पुरूष बेवफाई की रेखा पार किए बिना सिंगल लड़कियों के साथ यूंही फ्लर्ट करते हैं। जब बात फ्लर्टिंग की आती है, तो कथनी से ज़्यादा करनी महत्त्वपूर्ण होती है। यहां कुछ फ्लर्टिंग बॉडी लैंगवेज संकेत दिए गए हैं जिन्हें आप देख सकती हैं यह जानने के लिए कि वास्तव में उनके दिमाग और दिल में क्या चल रहा है।

  • अधिकांश समय वह आपको घूरेगा, आपकी आँखों में देखेगा और अगर आप उसे घूरते हुए देख लें तो वह शर्मिंदा भी हो जाएगा।
  • जब भी वह आपसे बात करेगा या आप उससे बात करेंगी, तो उसका शरीर आपकी ओर मुड़ा होगा।
  • वह खुद को इस तरह पोज़िशन कर सकता है कि वह आपसे लंबा दिखे और आपको यह लगे कि वह आपसे ज़्यादा मज़बूत है।
  • जब भी यह विवाहित पुरूष आपके बात कर रहा होगा, वह जानबूझ कर या अनजाने में व्यग्र हो जाएगा।
  • वह हमेशा आपके साथ आई कॉन्टेक्ट बनाए रखेगा।
  • जब वह आपके साथ बात कर रहा होगा, तब वह अपने बालों को छू सकता है और बार-बार पलकें झपका सकता है। अगर आप समूह में बैठे हैं तब भी वह आपमें अपनी रूचि को दर्शाते हुए बार-बार आपको ही देखेगा।
  • वह हमेशा अपना स्नेह दिखाने के लिए आपको छूने की कोशिश करेगा।
  • विवाहित पुरूष आपके द्वारा किए गए हर कदम का अनुसरण करने का भी प्रयास कर सकता है।

ये कुछ बॉडी लैंग्वेज संकेत हैं जो शायद आपकी मदद कर सकते हैं। हालांकि अगर आप दूसरे संकेतों में भी रूचि रखती हैं तो कृपया आगे पढ़ें।

22 संकेत की एक विवाहित पुरूष आपके साथ फ्लर्टिंग कर रहा है

विवाहित पुरूष अक्सर जानते हैं कि अन्य महिलाओं को कैसे आकर्षित करना है, भले ही उनकी पत्नियां उनकी तवज्जो के लिए तरसती रहें। तो आप किसी अच्छे व्यक्ति और अवसर की तलाश करते एक पुरूष के बीच अंतर कैसे करें? विवाहित पुरूष के सच्चे इरादों के बारे में जानने से आप जटिल संबंधों से बच सकेंगी और अन्य योग्य विकल्पों को एक्सप्लोर कर पाएंगी। इसलिए निम्नलिखित 22 संकेतों पर ध्यान दें कि एक विवाहित पुरूष आपको एक दोस्त से ज़्यादा पसंद करता है, ताकि उचित कदम उठाया जा सके।

  1. वह किसी ना किसी बहाने से आपके आस-पास रहेगा

भले ही आपके साथ उसका कोई लेना-देना नहीं है, वह आपके साथ जितना संभव हो उतना समय बिताने की कोशिश करेगा। यह बहाना आपकी मदद करना या आपसे मदद लेना हो सकता है। वह आपके मित्रों से दोस्ती कर सकता है ताकि वह आपके इनर सर्कल में जा सके।

  1. हमेशा वही आपके साथ बातचीत शुरू करेगा

आप देखेंगी कि वह हमेशा आपसे विनम्रतापूर्वक बात करता है, आपसे पूछता है कि आपका दिन कैसा चल रहा है और साप्ताहांत के लिए आपकी योजना क्या है। विवाहित पुरूष हमेशा आपके साथ बातचीत शुरू करते हैं, क्योंकि यही एकमात्र तरीका है जिससे वे आपके साथ फ्लर्टिंग कर पाते हैं और आपको बेहतर तौर पर जान पाते हैं।

  1. आपसे बात करते समय वह बहुत निजी हो जाएगा

अगर एक विवाहित पुरूष सामान्य रूप से कर्टसी के तौर पर आपकी रूचियों, परिवार आदि के बारे में पूछता है तो यह ठीक है। लेकिन अगर वह आपके निजी जीवन के बारे में अत्यधिक दिलचस्पी लेता है, तो आप कह सकती हैं कि उसे आपमें रूचि है।

man saying in ears
Image source
  1. आपकी डेटिंग लाइफ उसकी रूचि का विषय बन जाएगी

नियमित आधार पर वह आपकी डेटिंग लाइफ के बारे में पूछने की कोशिश करेगा कि आप किसी को पसंद करती हैं या नहीं। अगर आपका बॉयफ्रैंड है तो वह शायद इस बात में रूचि रखेगा कि आप दोनों साथ में कैसा समय व्यतीत करते हैं आदि।

  1. वह अक्सर आपकी तारीफ करेगा

एक विवाहित पुरूष जो आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है, वह जब भी संभव हो आपकी सराहना करेगा। वह बस आपको खुश करने के लिए आपकी मुस्कान, आपकी ड्रैसिंग स्टाइल और आपके व्यक्तित्व इत्यादि की तारीफ करेगा।

  1. वह आपके सामने मज़ाक करेगा

वह आपको हंसाने के उद्देश्य से चुटकुले सुनाएगा ताकि आप उसके प्रति आकर्षित हों। ये चुटकुले निजी होंगे और आपको पता लग जाएगा कि वह चुटकुलों का इस्तेमाल करके आपके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है।

  1. वह आपकी बात ध्यान से सुनेगा और हंसेगा

आपसे बात करते समय उसके चेहरे पर हमेशा मुस्कान होगी और आपको सुनते समय वह वास्तव में चौकस होगा। यह दर्शाता है कि उसे वास्तव में आपमें रूचि है।

  1. आपको हर रोज़ मैसेज करना उसकी आदत बन जाएगी

वह यह जानने के लिए आपको मैसेज करेगा कि आप क्या कर रही हैं, आप कहां हैं और आप उससे कब मिलेंगी। इसके अलावा वह आपके लिए प्यार के छिपे संदेश वाले मैसेज भी भेज सकता है।

  1. आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर उसके कमेंट्स और लाइक्स की बाढ़ आ जाएगी

सोशल मीडिया वेबसाइटों पर आपकी तस्वीरों और पोस्ट पर कमेंट के माध्यम से, विवाहित पुरूष आपके साथ कोमलता से फ्लर्ट करने की कोशिश करेगा ताकि अन्य लोग इसे देख ना सकें।

  1. वह आपको उपहार देगा

ऑफिस में फ्लर्ट करने वाला विवाहित पुरूष आपको विशेष रूप से कस्टमाइज़ किया गया पेन या कीचेन या ऐसी कोई चीज़ दे सकता है, यह दिखाने के लिए कि वह आपके बारे में सोच रहा है।

man giving gifts
Image source
  1. जब आप आसपास होंगी तो वह कभी अपनी अंगूठी नहीं पहनेगा

वह जब भी मिलेगा, आप देखेंगी कि उसकी शादी की अंगूठी गायब हो गई है। जब आप उसके सामने हों तब अंगूठी ना पहनकर, वह वास्तव में आपको उसके साथ संबंध विकसित करने के लिए आमंत्रित कर रहा है।

  1. उसकी पत्नी के सामने आपके प्रति उसका दृष्टिकोण बदल जाएगा

उसकी पत्नी के सामने, वह फ़ासले पर रहेगा और आपके प्रति कम अपनत्व दिखाएगा। वह अपनी आवाज़ का स्वर भी बदल देगा, ताकि उसकी पत्नी उसे आपके साथ फ्लर्ट करते हुए ना देख ले।

  1. विवाहित पुरूष आपको डिनर और लंच के लिए आमंत्रित करेगा

इस प्रकार, वह सुनिश्चित करेगा कि वह आपके साथ संपर्क में रह सके और हर समय आपको उसके आस पास रखे। जब आपके पास खाली समय होगा तो वह आपको लंच या डिनर के लिए बाहर भी बुलाएगा।

  1. वह आपकी पसंद और नापसंद को महत्त्व देगा

आपके साथ उसकी बातचीत के माध्यम से, वह आपकी पसंद और नापसंद जानने की कोशिश करेगा। उसके बाद वह खुद को इस तरह पेश करेगा जैसे वह आपके साथ संगत हो।

  1. उसे बहुत जल्दी ईर्ष्या होने लगेगी

चूंकि वह विवाहित है और खुले आम आपके प्रति प्रतिबद्ध नहीं हो सकता, इसलिए अगर कोई और रोमांटिक रूप से आपके करीब आता है तो उसे बेहद जलन होगी।

  1. आपके सामने अपने विवाहित जीवन के बारे में शिकायत करता है

अगर विवाहित पुरूष अपने विवाहित जीवन के बारे में दुःखी है और आपको अपनी वैवाहिक जीवन की समस्याओं के बारे में बताता है तो इसका मतलब है कि वह आपको पसंद करता है।

  1. जब वह आपके साथ अकेला होता है तब उसका व्यवहार अलग होता है और लोगों के सामने अलग

सबके सामने, वह आपके साथ प्रोफेशनल और कूल बर्ताव करेगा। लेकिन निजी तौर पर जब वह आपसे अकेले में मिलता है, तो वह स्पर्श करने की और कुछ ज़्यादा ही प्यारा होने की कोशिश करेगा।

  1. वह आपको देखता रहेगा

चाहे आप किसी रिश्ते के लिए उपलब्ध हो या नहीं, जो विवाहित पुरूष आपके साथ फ्लर्ट करना चाहता है, वह आपको देखता रहेगा और जब आप नहीं देख रही होंगी तब आपको घूरेगा।

man checking woman
Image source
  1. वह आपसे छोटे-मोटे काम करवाएगा

सिर्फ यह विचार ही उसे पर्याप्त संतुष्टि दे देगा कि आप उसके लिए कुछ कर रही हैं। वह आपसे इतने लुभावने तरीके से कुछ मदद मांगेगा कि आप मना नहीं कर पाएंगी।

  1. वह आपको उसके लुक्स से इंप्रेस करने की कोशिश करेगा

ज़ाहिर है, विवाहित पुरूष जानता है कि डेटिंग दुनिया में योग्य कुंवारे लड़के उसके प्रतिद्वंदी हैं। तो वह आपको अपने लुक्स और बाहरी उपस्थिति से इंप्रेस करने की कोशिश करेगा।

  1. आपके आसपास होने पर वह घबराएगा

चूंकि वह ऐसा कुछ करने या कहने से बचना चाहता है जो आपको परेशान कर सकता है, इसलिए वह आपके साथ बहुत सावधान और घबराया हुआ रहेगा। जब आप आसपास हों तब वह उसके परिवार के बारे में बात करने से बचने के लिए वह अत्यधिक सावधानी बरतेगा।

  1. कुछ हद तक आप उसके साथ सहज नहीं होंगी

एक लड़की के रूप में, आप समझ जाएंगी कि वह आपके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है। एक असहजता की भावना आ सकती है और हो सकता है कि आपको उसकी उपस्थिति इतनी पसंद ना आए। तो स्पष्ट रूप से आप उसके साथ सहज नहीं होंगी।

आपके साथ फ्लर्ट कर रहे विवाहित पुरूष से कैसे निपटें?

एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध बनाना आपको भविष्य में तनहा और तबाह कर देगा, खासतौर पर अगर वह आपके साथ प्रतिबद्ध नहीं होता है। इसलिए एक विवाहित पुरूष के साथ शामिल होने से बचें। जब आपको संकेत दिखें, तो दूरी बनाए रखें और तदानुसार कार्य करें। अगर संभव हो, तो उसके साथ बात करें और उसे स्पष्ट रूप से बताएं कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। यह शर्मिंदगी भरा और अजीब होगा, लेकिन यह ऐसी बातचीत है, जिसे आप टाल नहीं सकती हैं।

दूसरी तरफ, अगर आपके दिल में भी उसके प्रति भावनाएं हैं, तो उसे बता दें कि आप उसके जीवन में दूसरी औरत बनने के लिए तैयार नहीं हैं। उसके बाद, उसके कार्यों की प्रतीक्षा करें; अगर वह सच में आपको पसंद करता है, वह शायद आपके लिए अपने रिश्ते को खत्म कर सकता है। लेकिन स्वयं से ये पूछें – क्या आप वास्तव में उस परिवार को तोड़ना चाहती हैं जो वर्षों से साथ में रहा है? हमें यकीन हैं आप ऐसा नहीं चाहतीं। हालांकि, अगर उस विवाहित पुरूष और उसकी पत्नी के बीच की समस्याएं वास्तव में खत्म नहीं होती, तो आप उसके बारे में सोच सकती हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No