Hindi

25 कारण कि आपको शादीशुदा पुरूष के साथ कभी अफेयर नहीं करना चाहिए

एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध रखना आपके जीवन को अनावश्यक रूप से खराब करना है
sad lady hugging

आपको एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध रखने की इच्छा हो सकती है – आखिर कार, वह अधिक परिपक्व, सुरक्षित, आर्थिक रूप से मजबूत और संभावित तौर पर काफी आकर्षक हो सकता है। सिंगल पुरूष की तुलना में, एक विवाहित पुरूष प्यार करने के लिए एक सुगम विकल्प प्रतीत हो सकता है, खासकर जब वे आपके साथ फ्लर्ट करना शुरू करते हैं और आपको वल्नरेबल महसूस करवाते हैं।

सबसे अच्छी सलाह?

इन प्रलोभनों से दूर रहिए – वे आपको सिर्फ बदनामी, छूटे हुए अवसर, और बहुत सारा दर्द और हार्टब्रेक ही देंगे – और उसमें घर तोड़ने का अपराधबोध भी शामिल है। हम आपको 25 कारण बताते हैं कि आपको क्यों एक विवाहित पुरूष के साथ कभी अफेयर नहीं करना चाहिए।

25 कारण कि आपको शादीशुदा पुरूष के साथ कभी अफेयर नहीं करना चाहिए

हालांकि एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध में ना पड़ने के बहुत से कारण हैं, नीचे दिए गए 25 कारण हमारी सूची में सबसे ऊपर आते हैं। कुछ रिश्ते वास्तव में समय की परीक्षा पास कर सकते हैं और खूबसूरती से परिपक्व हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश रिश्ते दर्द, पीड़ा, निराशा और अकेलेपन और साथ ही अफसोस और छूटे हुए अवसरों के अलावा और कुछ नहीं देते।

आपको एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध रखने की इच्छा हो सकती है – आखिर कार, वह अधिक परिपक्व, सुरक्षित, आर्थिक रूप से मजबूत और संभावित तौर पर काफी आकर्षक हो सकता है।

1. विवाहित पुरूष के साथ कोई भविष्य नहीं है

भले ही आपको लगता है कि आप एक दूसरे से प्यार करते हैं और एक दूसरे को पूर्ण करते हैं, फिर भी भविष्य की सभावना ना के बराबर है। हमेशा याद रखिए कि आप दोनों का साथ में कोई भविष्य नहीं होगा। क्योंकि वह पहले ही शादीशुदा है और अगर वह वास्तव में आपसे प्यार करता है तो उसने शादी के समाप्त होने का इंतज़ार किया होता।

2. भरोसा और एक विवाहित पुरूष को डेट करना कभी साथ में नहीं आ सकते हैं

अगर आप एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध रखती हैं तो इसका मतलब है कि वह आपके लिए उसकी पत्नी को धोखा दे रहा है। आप उस पर कभी भरोसा नहीं कर सकती हैं क्योंकि वह भविष्य में किसी और के लिए आपको धोखा दे सकता है। अगर वह अपनी पत्नी से झूठ बोल रहा है तो आप सुनिश्चित नहीं कर सकतीं कि वह आपसे सच कहेगा। आप एक धोखेबाज़ से कभी सच की उम्मीद नहीं कर सकतीं।

3. ऐसे रिश्ते का कोई सम्मान नहीं

जिस समाज में हम रहते हैं वह इस तरह के रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं करेगा और ऐसे लोगों का कभी सम्मान नहीं करेगा। अगर लोगों को पता चला तो वे इसके लिए आपसे नफरत करेंगे और इसके लिए उसे नहीं बल्कि आपको दोष देंगे।

4. आप उस पर निर्भर हैं

अगर उसके साथ आपकी गंभीर बहस होती है, तो वह आपको छोड़कर सीधा उसकी पत्नी के पास जा सकता है। दूसरी ओर, आपके पास आपके लिए तत्काल विकल्प उपलब्ध नहीं हैं और इस प्रकार आप उस पर थोड़ा निर्भर हैं।

crying lady
Image source

5. मुसीबत आने पर भाग जाता है

आप मुसीबत के समय ऐसे लोगों पर भरोसा नहीं कर सकतीं, समस्या आने पर भागने वाले वे पहले व्यक्ति होंगे। दूसरी तरफ, अगर आप दोनों एक वास्तविक संबंध में होते या विवाहित होते तो वह प्यार या समाज की वजह से विपत्ती के समय में आपके साथ खड़ा होता।

6. बहुत ज़्यादा देना और बदले में कम उम्मीद रखना

अगर आप एक विवाहित व्यक्ति को डेट कर रही हैं, तो आपको बहुत कुछ देना होगा। आपके बॉयफ्रैंड के साथ आपका समय उसकी उपलब्धता के अनुसार निर्धारित किया जाएगा। आपको उसकी उपलब्धता और मूड के अनुसार एडजस्ट करना होगा।

7. आप उससे वफादारी की उम्मीद नहीं कर सकती हैं

अंततः वह अपने परिवार/पत्नी के प्रति ही वफादार होगा और आप उन लोगों की प्राथमिकता सूची में कभी नहीं होंगी जिनकी वह परवाह करता है।

8. किसी के अल्फा का बीटा वर्ज़न

“दूसरी औरत” का मतलब है कि आप किसी के अल्फा का बीटा वर्ज़न हैं। आप हमेशा उसके लिए दूसरा विकल्प रहेंगी।

9. वह अपनी पत्नी को कभी नहीं छोड़ेगा

भले ही वह कहे कि वह आपसे बहुत प्यार करता है, आपकी परवाह करता है, और आपसे शादी करेगा, सच तो यह है कि वह हमेशा आपको एक विकल्प की तरह ट्रीट करेगा जो हमेशा उसके लिए उपलब्ध है और अगर वह अपनी पत्नी से खुश ना भी हो, तब भी वह उसे नहीं छोड़ेगा।

Image source

10. यह रिश्ता कभी आगे नहीं बढ़ पाएगा

कोई भी व्यक्ति ऐसा रिश्ता नहीं चाहता जिसमें कोई विकास ना हो। एक स्वस्थ संबंध के लिए विकास ज़रूरी है। लेकिन एक विवाहित पुरूष के साथ संबंध रखने में विकास की कोई संभावना नहीं और इस तरह का रिश्ता कभी आगे नहीं बढ़ पाएगा।

11. स्वस्थ संबंध नहीं

अविश्वास और दूसरों को धोखा देकर बना रिश्ता कभी फल-फूल नहीं पाएगा। निरंतर तनाव उत्पन्न हो जाएगा और जल्द ही आपके रिश्ते को बर्बाद कर देगा।

12. वह सिर्फ एक खाली स्थान भरना चाहता है

अगर एक व्यक्ति का विवाहेतर संबंध है तो केवल इसलिए है क्योंकि वह सिर्फ अपने विवाहित जीवन की रिक्तता को भरना चाहता है। शायद वह अपनी पत्नी से संतुष्ट नहीं है इसलिए वह सिर्फ रिक्तता को भरने के लिए उपलब्ध विकल्पों की तलाश में है और इस तरह के रिश्ते में कोई प्यार और लगाव नहीं है।

13. उसकी उपलब्धता के अनुसार एडजस्ट करना होगा

जब भी आपको उसकी याद आए आप उसे फोन कर के अपने साथ रहने का नहीं बोल सकती हैं। आपको इंतज़ार करना होगा कि कब वह फ्री हो और फिर आपके पास आए। आप उससे तभी मिल पाएंगी जब उसके पास समय होगा और वह उपलब्ध होगा।

14. आप सार्वजनिक रूप से कभी उसके साथ नहीं होंगी

उसके विशेष अवसरों पर आप कभी उसके साथ नहीं होंगी – उसके साथ हमेशा उसकी पत्नी होगी। आप कभी सार्वजनिक रूप से यह नहीं कह सकती कि वह आपका प्रेमी है। अगर इवेंट में आप किसी से मिलीं, तो आपका परिचय दोस्त या कज़िन के रूप में करवाया जाएगा। यह धीरे-धीरे आपके रिश्ते में बुरी तरह प्रतिबिंबित होने लगेगा।

15. डर

विवाहेतर संबंधों को ज़्यादातर गुप्त रखा जाता है। हमेशा पकड़े जाने का डर बना रहेगा और आपका संबंध हमेशा एक गुप्त संबंध रहेगा। यह डर आपको अपनी ज़िंदगी कभी अपनी इच्छा से जीने नहीं देगा।

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

16. कोई गारंटी नहीं

अगर वह अपनी पत्नी और परिवार को छोड़ने का फैसला लेता है तो यह गारंटी नहीं है कि वह आपसे शादी करेगा। और अगर वह आपसे शादी कर भी ले तब भी यह कोई गारंटी नहीं है कि वह किसी और के लिए आपको धोखा नहीं देगा।

17. अपने आपको मूर्ख साबित करना

वह आपको विशेष महसूस करवा सकता है और कह सकता है कि आप दोनों का समय साथ में बहुत अच्छा बीत रहा है लेकिन सच यह है कि वह अब भी उसकी पत्नी के साथ है। अधिकांश मामलों में विवाहित पुरूष किसी दूसरी स्त्री की बजाए अपनी पत्नी को चुनेगा। वह कह सकता है कि वह आपसे प्यार करता है या आपका सम्मान करता है, लेकिन कहीं ना कहीं वे आपके बारे में बुरा भी महसूस करता है।

18. उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता

विवाहित पुरूष अक्सर सहानुभूति की नींव पर विवाहेतर संबंध का निर्माण करते हैं। हालांकि हमेशा याद रखिए कि आप कहानी का एक ही पक्ष सुन रहे हैं और हो सकता है कि वास्तव में वह अच्छा पति नहीं हो और आपकी सहानुभूति पाने और आपका विश्वास जीतने के लिए वह उसे दोषी ठहरा रहा हो।

man lying
Image source

19. अंत कभी फलदायी नहीं होता है
इस तरह के रिश्ते का अंत हमेशा दुखद और दिल तोड़ने वाला होता है। हो सकता है कि आपने ऐसा कुछ करने के लिए अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर दिया हो जो कभी किया ही नहीं जाना चाहिए था।

20. आप विकल्प खो देंगी

अगर आप सिंगल होने पर भी एक विवाहित पुरूष के साथ अफेयर करती हैं, तो आपको खुद के लिए उपयुक्त विकल्पों को छोड़ना होगा। किसी विवाहित व्यक्ति के पीछे अपने जवानी के दिनों को खोने से आपके सभी विकल्प दूर हो सकते हैं।

21. समाज कभी ऐसे रिश्तों को स्वीकार नहीं करता है

एक विवाहित व्यक्ति के साथ आपके संबंध को हमेशा नीची नज़रों से देखा जाएगा। जिस समाज में हम रहते हैं, वह कई मामलों में खुद को बहुत ओपन कह सकता है लेकिन ऐसी स्थिति में, यह अब भी बहुत नैरो माइंडेड है।

22. शादी को बर्बाद करने के लिए आपको दोषी ठहराया जाएगा

अगर विवाह पहले से ही खराब हो तब भी पत्नी इसके लिए आपको ही दोषी ठहराएगी। उसके बाद लगने वाले आरोप और अपराधबोध से आप कभी मुक्त नहीं हो पाएंगी।

23. कानूनी तौर पर वह आपका नहीं है
अगर आपको लगे भी कि वह आपका है लेकिन यह कड़वा सच स्वीकार कर लो कि कानून की नज़रों में वह आपका नहीं है। कानूनी तौर पर वह किसी और से विवाहित है और यह सच है।

illegal relationship
Image source

24. आपको लेबल किया जाएगा

जिस भी पुरूष को आपके अफेयर के बारे में पता चलेगा वह सोचेगा कि आपको सेक्स करने के लिए मनाना आसान है। महिलाएं आपके बारे में बुरा भला कहेंगी और आप पर नीच होने का ठप्पा लगा देंगी। आप देखेंगी कि जब भी आप किसी सभा में प्रवेश करेंगी, लोग आपके बारे में कानाफूसी करेंगे।

25. आप हमेशा असुरक्षित रहेंगी

यह बहुत हद तक संभव है कि आप कभी भी उसके साथ खुश नहीं रहेंगी और आप कभी भी उस पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर पाएंगी।

अफेयर एक वास्तविकता हैं और हमेशा से रहे हैं। हालांकि, सिर्फ इसलिए क्योंकि कुछ कॉमन है यह सही नहीं हो जाते। एक विवाहित पुरूष को डेट करना इतना आसान नहीं है और यह कठिनाइयों और हार्टब्रेक से भरा है ना सिर्फ आपके लिए बल्कि शामिल सभी लोगों के लिए। विवाहित पुरूष के साथ संबंध रखने का परिणाम भविष्य के लिए अच्छा नहीं हो सकता है भले ही आपको लगता है कि आप प्यार में हैं या एक दूसरे को खुश करते हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No