50 पहली डेट्स और गिनती जारी है…..

Nandini Shah
countings

नहीं, मैं विस्मरण से पीड़ित नहीं हूँ, ना ही मेरी सभी 50 डेट्स ड्रयू बैरीमोर की तरह एक ही व्यक्ति के साथ थी। (पता कर लो कि कौन खुशकिस्मत है!) लेकिन, हां, अगर इनमें से कोई वैवाहिकी वेबसाइट्स उनको प्रदान किए गए व्यापार के लिए सैशे बांट रहे हों, तो मैं निश्चित ही कतार की अध्यक्षता करूंगी। यहां ऐसी कुछ डेट्स का विवरण हैं जो बाद में बार-बार दोहराया जाने वाला चक्कर बन गईं।

आँखे आँखे, बेटीः तो वे ऐसे माता-पिता थे जो ‘प्रतिभागी’ के बिना मुझे देखने आए थे, जो मोटे-मोटे चश्मों से मुझे झांक रहे थे और उन्होंने पूछा कि क्या मैं चश्मा पहनती हूँ।

ये भी पढ़े: 10 बातें जिससे केवल अविवाहित लोग इत्तेफाक रखेंगे!

एकमात्र लक्ष्य चाहने वालाः ऑस्ट्रेलिया से आया लड़का जिसने यहां आकर अपने लिए लड़की ढूंढने के लिए वहां पर अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

बहरापनः सीसीडी में कॉफी पीते हुए, उसने व्यक्त किया कि वह केंट में रहता है। फिर मैंने उससे पूछा ‘तुम कहां रहते हो?’ ब्रिटिश उच्चारण की समस्या। उसके बाद कभी उससे बात नहीं हो पाई।
Paid Counselling

चुप्पी बहुमूल्य हैः बेचारा कम्प्यूटर साइंस का स्नातक! अमेरिका के इलिनाइस को इस मिस स्नूटी बूट्स के सामने ‘इलनोय-स’ कह रहा था। आगे का मत ही पूछीए!

ये भी पढ़े: 90 के दशक की 6 फिल्में जिनके पुनः निर्माण की आवश्यकता है

बगैर बांह का बनाम बगैर रीढ़ का? इस वाले ने मुझे ऊपर से नीचे तक देखा, मेरी बगैर बांह की कुर्ती को देखा और पूछा ‘‘क्या तुम शादी के बाद भी बिना बांह के कपड़े पहनोगी?’’ हां, हम उसी समय मिले थे।

वास्तविक जीवन का जॉय: सेक्स अपील के बगैर। नहीं, वह जॉय अपना भोजन किसी के साथ नहीं बांटता’ किस्म का था। मैंने एक कॉफी मंगवाई; उसने एक मिठाई। और जब मैंने अनजाने में उसकी मिठाई में से एक चम्मच लिया, वह चला ही गया।
रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल
मेरे परिवार के बगैर नहीं: हम बातें कर रहे थे। हमारी पास वाली टेबल पर लगभग आठ लोगों का परिवार था। उसका स्वयं का! उसने मुझसे उनका परिचय अंत में करवाया। डूड, मैं तुम्हारा अपहरण नहीं करने वाली थी, यकीन मानो।

नाश्ते का समयः वह लड़का जिसने मुझे आधे घंटे तक कार में घुमाया उसने मुझसे पूछा कि मैं अगर शादी के बाद भी मैंने अपनी कंटेंट डेवलपमेंट की नौकरी जारी रखी तो मैं कितने बजे तक नाश्ता करूंगी । जब उसे पता चला कि मेरा समय उसके परिवार के नाश्ते के समय से नहीं मिलता है, तो उसने निर्णय कर लिया कि यह नहीं हो पाएगा।

जल्दबाज़ी वालाः ये वाला मुझे अपने कमरे में ‘साक्षात्कार’ के लिए ले गया जब माता-पिता बाहर बात कर रहे थे। उसने एक रटे-रटाए प्रश्नों की सूची पूछना शुरू किया और बस फिर हम समझ गए।

bad-date-in-restaurant

त्वरित प्रश्न और समय की बर्बादी Image Source

भविष्य कालः एक विद्यार्थी के तौर पर, वहे हमेशा अंतिम समय पर पढ़ता था और उत्तीर्ण होने के लिए परीक्षा में नकल भी करता था। उसके साथ बच्चे पैदा करूं? कभी नहीं।

बड़ी उम्मीदें: वह चाहता था कि मैं पूना में उसकी माँ के साथ रहूं जब तक वह मुम्बई में काम (पता नहीं कौन सा काम) करेगा। उफ!

सास के साथ रहना या फिर हाइवेः उसे विश्वास नहीं हो रहा था, एक लड़की जो 10 साल से अकेली रह रही थी (बायोडेटा में अच्छी तरह उल्लेख किया गया था) एक शहर से दूसरे शहर तक खुद गाड़ी चला कर जाती हैं लेकिन ज़ाहिर है कि शादी के बाद मुझे ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी। मैं अपनी सास के पास रहूंगी जैसे की सभी सती-सावित्री पत्नियां करती हैं।

तो आपको बात का अर्थ समझ आ गया ना? और अब तक 50 से ज़्यादा डेट्स हो चुकी हैं!

कैसे पता करें कि वह आपसे प्यार करता है या यह सिर्फ लस्ट है

विवाह के बाद एक स्त्री के जीवन में होने वाले 15 परिवर्तन

You May Also Like

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.