6 संकेत की आपका साथी आपसे सच में प्यार करता है – संकेत जो हम लगभग हमेशा भूल जाते हैं।

आप कैसे जान सकते हैं कि वह आपको बहुत ज़्यादा प्यार करता है? यहां 6 निश्चित संकेतों की लिस्ट है।

ये भी पढ़े: क्यों बॉलीवुड फिल्मों को ‘दी एंड’ की बजाय ‘दी बिगनिंग’ पर खत्म होना चाहिए?

1. आपका कम्फर्ट मायने रखता है

आपको याद नहीं कि पिछली बार कब आपने एक भारी बैग उठाया था। या फिर आखरी बार कब आपने अपने घर से एयरपोर्ट तक का सफर टेक्सी में तय किया था। आपको ऐसा कोई दिन याद नहीं जब आप बीमार रहीं हों और उसने बहुत से फोन कॉल ना किए हों। अगर वह आपसे प्यार करता है, वह आपको परेशान नहीं होने देगा।

2. आपका साउंडिंग बोर्ड है

वह कंधा है जिस पर सिर रख कर आप रो सकती हैं, आपके बावले जैसे नए विचारों के लिए एक साउंडिंग बोर्ड है, और एक डायरी है जिसमें आप अपने सारे राज़ों को ताले में बद कर सकती हैं। अगर वह आपसे प्यार करता है, तो वह आपको ज़रूर सुनेगा और परवाह करेगा कि आप क्या कहना चाहती हैं।

ये भी पढ़े: पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है

3. आपका निजी रक्षक

ऐसा कभी नहीं हुआ कि उसने अनुपस्थिति में आपका बचाव नहीं किया हो या फिर किसी को आपको धोखा देने दिया हो। ज़रूरत पड़ने पर वह आपको आपसे भी बचा सकता है। वह हमेशा आपके लिए लड़ेगा भले ही ऐसा लगे कि वही दुश्मन है।

आपका निजी रक्षक
आपका निजी रक्षक

4. आप प्राथमिकता हैं

यदि आप परेशानी में हैं तो वह तत्काल कुछ भी छोड़ देगा। एक घड़ी जो वह कबसे लेना चाहता था, उसकी जगह वह आपको प्रचलित थ्रीडोर रेफ्रिजरेटर दिला देगा। वह आपके मातापिता का सेवक है क्योंकि जो आपके लिए महत्त्वपूर्ण है वही उसके लिए महत्त्वपूर्ण है। आप उसकी प्राथमिकता हैं।

5. आप एक आत्मनिर्भर स्त्री हैं

उसके लिए आपकी राय महत्त्वपूर्ण है, चाहे वह राजनीति, रिश्तेदार या उसके कैरियर के बारे में हो। वह आपको अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकलने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि उसे आप पर विश्वास है, वह समझता है कि आप एक आत्मनिर्भर और सक्षम स्त्री हैं और वह आपके जीवन को अपने अनुसार चलाने की कोशिश नहीं करता।

आप एक आत्मनिर्भर स्त्री हैं
आप एक आत्मनिर्भर स्त्री हैं

6. आपकी खुशी ही उसकी खुशी है

वह आपको लगातार क्यूट मैसेज भेजता रहता है। डिनर आमतौर पर आपके मनपसंद रेस्त्रां में होता है और आपका जन्मदिन उसके लिए किसी ‘राष्ट्रीय अवकाश’ से कम नहीं है। वह आपको हँसाने की कोशिश करता है। यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपकी खुशी में ही खुश होगा।

आपकी खुशी ही उसकी खुशी है
आपकी खुशी ही उसकी खुशी है

पुरूष पहली ‘डेट’ में स्त्री के बारे में क्या नोटिस करते हैं

https://www.bonobology.com/%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%B0%E0%A4%BE-%E0%A4%AA%E0%A4%A4%E0%A4%BF-%E0%A4%B6%E0%A5%8B%E0%A4%B7%E0%A4%A3-%E0%A4%95%E0%A4%B0%E0%A4%A4%E0%A4%BE-%E0%A4%B9%E0%A5%88-%E0%A4%94%E0%A4%B0-%E0%A4%85%E0%A4%A8/

Spread the love
Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.