Hindi

7 रोज़मर्रा की आदतें जो किसी रिश्ते में रोमांस को समाप्त कर देती हैं

क्या आप अपने संबंध में रोमांस वापस लाना चाहते हैं? एक सुखी और स्वस्थ भागीदारी के लिए इन हानिकारक दैनिक आदतों को सुधारें।
ki-and-ka

रोमांस को जीवित रखना एक प्रतिदिन का काम है

एक दीर्घकालिक संबंध में होने का अर्थ यह नहीं है कि आपको सुबह नाश्ते में चॉकलेट का डब्बा मिलेगा और आप अपने साथी के साथ इंद्रधनुष पर चलेंगे। रोमांस को जीवित रखना एक कठिन काम है, जब आप एक-दूसरे के साथ के आदी हो चुकें हैं और अपने संबंध में सहजता प्राप्त कर चुके हैं। लेकिन अपने साथी को प्रतिदिन विशेष महसूस करवाने के लिए अपनी सीमा पार करना इतना कठिन नहीं है। इसके लिए आप दोनों को केवल इन सात छोटी दैनिक आदतों को ठीक करना है जो संभवतः हर दीर्घकालिक संबंध में रोमांस को समाप्त कर देती हैं।

1. साथ में होने पर भी फोन में लगे रहना

बेशक एक लंबे दिन के बाद आपके लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को टटोलना या मोबाईल गेम्स पर चिपके रहना बहुत लुभावना हो सकता है, लेकिन अगर आपका साथी आपके साथ है और इंतज़ार कर रहा है कि आप उनके लिए उपलब्ध हों, लेकिन आप स्वयं की दुनिया ही में व्यस्त हैं, तो यह अपमान दर्शाता है। अगर आप दोनों बाहर रेस्त्रां में हैं या बस सोफे पर आराम फरमा रहे हैं और आप अपने फोन पर लगे हुए हैं तो यह आपके साथी को संदेश देता है कि आप उन्हें अनदेखा कर रहे हैं। यह व्यवहार जब हर दिन दोहराया जाता है, तो यह आप दोनों के बीच संबंध और रोमांस को मारता है।

ये भी पढ़े: तीन मुख्य कष्टप्रद बातें जो लोग सेक्स के बाद करते हैं

couple-using-phone
Image Source

2. हर समय काम के बारे में बातें करना

हम समझते हैं कि दीर्घकालिक संबंध में होने के बारे में सबसे अद्भुत बातों में से एक यह है कि आप उन चीज़ों को साझा कर सकते हैं जिनकी आपको फिक्र है – उदाहरण के लिए आपका काम। लेकिन अगर आपकी प्रवृत्ति काम की चिंताओं को घर पर लाने की, या निरंतर इस बारे में बात करने की है कि आपका मैनेजर आपके साथ कितना बुरा है या फिर आपके सहकर्मी आपके पीठ पीछे क्या कर रहे हैं, तो यह आपके संबंध में तनाव बढ़ा देगा। और रोमांस तनाव पर नहीं पनपता है, है ना? इसलिए हर समय अपने साथी के साथ काम के मामलों पर बात करने की बजाए, वर्तमान क्षण पर अपना ध्यान रखें जो आप एक साथ बिता रहे हैं। आपके कैरियर और संबंध को समान तवज्जो देना महत्त्वपूर्ण है।

Please Register for further access. Takes just 20 seconds :)!

5 तरह से विवाह मेरी कल्पना के विपरीत निकला

इस तरह उसकी सहेलियों के साथ बिताईं छुट्टियां उसके पति के साथ बिताईं छुट्टियों जैसी ही थी

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No