Hindi

7 व्यायाम जो बेहतर सेक्स की गारंटी देते हैं

आपका कसरत का रूटीन इन व्यायामों के बिना अपूर्ण है। बेहतर सेक्स के लिए किन मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करना है, यह जानने के लिए पढ़ें।
happy-couple-doing-workout

7 व्यायाम जो आपके यौन जीवन में बढ़ोतरी करेंगे

पहली वस्तु पहलेः आपको कसरत करनी चाहिए। डेस्क वाली नौकरियां और गतिहीन जीवनशैली जो हमारे शरीर को काम करने से रोकती हैं, उनके कारण हम अपनी वास्तविक उम्र से अधिक वृद्ध महसूस करने लगे हैं। अन्य बातों में, हमारे आलस्य का फल हमारा यौन जीवन भुगतता है! अगर आपकी उम्र 20 वर्ष और कुछ अधिक है, तो जिस अद्भुत शरीर का आप सपना देख रहे हैं, उसे बनाने के लिए यह सबसे अच्छा समय है! और अगर बुढ़ापा एक नापाक गति से आपकी ओर बढ़ रहा है, तो मेरे दोस्त, तुम्हें डंबल उठाना होगा और कसरत शुरू करनी होगी।

हममें से किसी ने भी आलसी जोड़े, जो आलसी सेक्स करते हैं, की दुनिया में भर्ती नहीं ली है। तो, क्यों ना जिम में जाया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि हर संभोग पिछले वाले की तुलना में बेहतर हो? महत्त्वपूर्ण हिस्सा यह है! शायद ये सब आपके लिए पुरानी बाते हैं और जिम पर अच्छा खासा पैसा खर्च करने के बावजूद आपकी बिस्तर की दास्तान बेस्वाद रहती हैं। अगर आप स्वयं को सख्ती के साथ हामी में सर हिलाता पाते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। जिम के सुबह के सत्र को किस तरह संभालना है, यह ना जानना आपको अपना समय, पैसा और बेहतर शरीर की संभावना से वंचित रखता है। लेकिन हम यहां आपको आश्वस्त करते हैं कि सुबह छह बजे नींद में जिम जाना मायने रखता है।
यह जानने के लिए कि आपके समय का सबसे अच्छा उपयोग कैसे करें, किन कसरतों पर ध्यान केंद्रित करें, और पसीने की गिरती बूंदों का सदुपयोग कैसे करें यह जानने के लिए पढ़ें।
[restrict]
ये भी पढ़े: 5 प्यारे तरीके जिनसे एक जोड़ा अपने संबंध को मजबूत कर सकता है

1. भाग मिल्खा भाग

हम यह नहीं कहना चाहते हैं कि आपको अपना यौन जीवन बचाने के लिए भाग मिल्खा भाग का फरहान अख्तर बनना होगा। लेकिन एक बार जब आप दौड़ना शुरू कर देंगे, तो आप निश्चित रूप से जान जाएंगे की कार्डियो कितना चमत्कारिक हो सकता है। आपके निरंतर पिज्ज़ा की तलब से कैलोरी घटाने के साथ, यह आपके पैरों को सुघड़ बनाता है, जो आपको आपके शयनकक्ष उपक्रम नहीं देते भले ही वे कितने भी एथलेटिक हों। आज ही शुरू कीजिए और हर ज़ोर के साथ सांस फूलने को गुज़रे ज़माने की बात बनते हुए देखिए!

couple-running-together
Image Source

2. नितंबों पर कार्य करें

हम बता नहीं सकते कि सेक्स के मामले में आपके नितंब कितने महत्त्वपूर्ण हैं। आप यह सोचते हुए नीचे नहीं पढ़ने लग जाना कि आपके नितंब आपके यौन जीवन का भाग नहीं है क्योंकि चाहे आप इसे सक्रियता से इस्तेमाल करें या ना करें, यह है। भले ही आप अपनी पत्नी को प्रसन्न करने के लिए सुदृढ़ झटके देना चाहते हैं या आप अपने पति के ऊपर होने पर नियंत्रण हासिल करना चाहती हैं, स्क्वैट्स आपके नए सबसे अच्छे दोस्त हैं!

3. साथ में कीजेल्स करें

हालांकि पुरूष कीजेल्स से कतराने के लिए जाने जाते हैं, सर्वेक्षण बताते हैं कि वे जोड़े जो साथ में कीजेल्स करते हैं, उन्होंने स्वीकार किया है कि उन्होंने अपने यौन जीवन में नाटकीय सुधार महसूस किया है। एक बोनस भी हैः इन्हें करना अपेक्षाकृत आसान है। अपने पेल्विक फ्लोर को लक्षित करने का अभ्यास करें और जैस-जैसे वह मज़बूत होंगे, आप, स्त्रियां, देखेंगी कि आप बेहतर संतुष्टि और अधिक गहन चरमोत्कर्ष प्राप्त कर रही हैं। अधिक नियंत्रण और अधिक टिकने के लिए उतावले पुरूषों को कीजेल्स में संलिप्त होना चाहिए!

ये भी पढ़े: 5 तरीकों से फिटनेस आपके यौन जीवन को सुधारती है

kegal-exercising
Image Source

4. प्लैंक्स एक पारितोषिक है

हां, हम उस आसान अभ्यास के बारे में बात कर रहे हैं। शायद आपने लोगों को कुछ देर तक एक दूसरे को प्लैंक करने की चुनौती देते हुए देखा होगा और स्वयं से कहा होगा, ‘‘मैं यह कर सकता हूँ!’’ जैसे वे दिखते हैं उसके विपरीत, प्लैंक्स उतने ही कठिन है जितने वे फलदायी हैं। यह आपके कोर पर ध्यान केंद्रित करते हुए आपके पूरे शरीर को लाभ पहुंचाते हैं। अब, मिशीनरी म़ज़े का अर्थ यह नहीं है कि उसके लिए पुरूषों को अपने हाथों में दर्द सहना होगा, और स्त्रियां लंबे समय तक के लिए अपने पैर उठा सकती हैं!

5. स्ट्रेचिंग आपको लचीला बनाती है

आपमें से साहस के एथलेटिक अधिवक्ताओं के लिए, आपको इसे ध्यान से पढ़ना चाहिए। जहां स्ट्रेचिंग को व्यापक रूप से असली कसरत के परिचय के रूप में अस्वीकार कर दिया जाता है- मांस की तुलना में एक सब्जी -यह अपने आप में बहुत शक्तिशाली व्यायाम है। एक बुरे दर्द या ऐंठन के कारण सेक्स के बीच में रूकने से ज़्यादा दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं है। स्ट्रेचिंग से आपको लचीलापन प्राप्त होता है जो निर्बाध सेक्स और आपकी पसंदीदा मुद्राएं बदलना सुनिश्चित करता है।

6. बैंच प्रेस कई मांसपेशियों को लक्षित करता है

अपना वज़न उठाओ और अपनी पीठ को मशीन के पीछे ले लो; हम बैंच प्रेस कर रहे हैं! कई मांसपेशियों को एक साथ लक्षित करने की क्षमता बैंच प्रेस को एक स्पष्ट चयन बनाती है। एक बैंच प्रेस की दिनचर्या को समझ लें और बहुत कम समय में, आप देखेंगे कि आपके बाइसेप्स, ट्राइसेप्स, लेट्स, एब्स और सभी अच्छी वस्तुएं बिस्तर में साथ निभाएंगी। आपकी सामान्य सेक्स अपील को बढ़ावा देने के अलावा, बैंच प्रेस सुनिश्चित करता है कि जब आपको ऊपर जाने के लिए कहा जाए, तो आप कराहें नहीं।
ये भी पढ़े: पीरीयड मिस होने पर एक स्त्री के दिमाग में ये अजीबोगरीब विचार आते हैं

7. पुराने अच्छे पुश-अप

हममें से अधिकांश को पुश-अप के माध्यम से कसरत की दुनिया में प्रस्तुत किया गया है। आपकी बाहों, आपके ऊपरी शरीर, और आपके कोर पर ध्यान केंद्रित करते हुए, पुश-अप सामान्य शक्ति, टिकाव और ऐसी बाहों का रास्ता बनाते हैं जो निर्विवाद रूप से दुबारा प्रयास करने का कारण बनते हैं। अपने सत्रों के साथ नियमित रहिए और आप एक जोशीले फोरप्ले सत्र के बाद उसे बिस्तर में आसानी से पलटने में जल्द से जल्द सक्षम होंगे!

couple-doing-push-ups-together
Image Source

हममें से अधिकांश को अपने व्यस्त जीवन में थका देने वाले जिम रूटीन को शामिल करने में कठिनाई महसूस होती है। इन 7 व्यायामों के साथ जिम में बिताए गए समय का सदुपयोग करें। बाकी के लिए आश्वस्त रहेंः बिस्तर पर पुरूस्कार पाने के लिए पसीना बहाया जा सकता है!
[/restrict]

दूसरों के बारे में कल्पना करना हमारे यौन जीवन को किस तरह रोमांचक बनाता है

तंत्र के लिए व्यवहारिक मार्गदर्शिका

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No