Hindi

8 बॉलिवुड अभिनेता जिनकी उम्र नहीं दिखाई देती, सर्जरी की बदौलत

यहां बॉलिवुड अभिनेताओं की एक सूची दी गई है जिन्होंने अपने युवा लुक्स को बरकरार रखने के लिए सर्जरी का सहारा लिया था

बॉलिवुड उन हैंडसम हंक्स के बारे में शेखी बघारता है जो दशकों से महिलाओं को अपना दिवाना बना रहे है। चाहे यह हमेशा आकर्षक शम्मी कपूर हों, या माचो धर्मेंन्द्र हों, उनका अपना स्टारडम था जो कुछ वर्षों तक चला। फिर शाहरूख खान और आमिर खान जैसे नए अभिनेताओं ने प्रवेश किया जो समान रूप से प्रतिभाशाली और आकर्षक थे और अब भी जवान हैं। जहां पुराने ज़माने के अभिनेता शानदार ढंग से वृद्ध हुए और उन्होंने बढ़ते मोटापे या झड़ते बालों की चिंता नहीं की (याद है कभी चॉकलेटी बॉय कहलाए जाने वाले ऋषि कपूर चांदनी में किस तरह निकले हुए पेट के साथ नाच रहे थे? या बड़े मियां छोटे मियां में अमिताभ बच्चन काफी बूढ़े लग रहे थे?), आजकल के अभिनेता फिटनेस और शारीरिक अपीयरेंस को गंभीरता से लेते हैं।

ना सिर्फ वे कठिन डाइट, का पालन करते हैं, उनके कई फिटनेस रिजिम होते हैं, उनके पास अनुभवी प्रशिक्षक होते हैं और योजनाबद्ध कसरत सत्र होते हैं, बल्कि वे समय को पीछे ले जाने के लिए हर कुछ वर्षों में चेहरे की महीन रेखाओं को भी कम करते हैं।
[restrict]
यहां 8 बॉलिवुड अभिनेता हैं जो सौम्यता के साथ वृद्ध हो रहे हैं, सर्जरी की बदौलतः

1. अमिताभ बच्चन

उन्होंने शिल्पा शेट्टी के साथ लाल बादशाह फिल्म से बॉलिवुड में वापसी की और एक प्रशंसक के तौर पर, मुझसे उनका अपनी बेटी की उम्र की लड़की के साथ रोमांस करना बरदाश्त नहीं हुआ। लेकिन उसके बाद, उनकी जॉ लाइन में एक अद्भुत बदलाव आया, उन्होंने अपने बाल वीव करवा लिए या फिर वे कुछ ज़्यादा ही महंगी वीग का इस्तेमाल करते हैं, जैसा कि कुछ लोग कहते हैं, और सॉल्ट पैपर लुक अपना लिया जो उन्हें इतना ज़्यादा सुरूचिपूर्ण और आकर्षक बनाता है कि वह 75 वर्ष की उम्र में भी इंडस्ट्री के नए अभिनेताओं जितने ही डैपर दिखते हैं।

Amitabh

2. शाहरूख खान

शाहरूख खान ने अपनी फिल्म काल के साथ फिटनेस को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया, उन्होंने अच्छी तरह से निर्मित शरीर दर्शाया। लेकिन उम्र छुपाना बहुत मुश्किल है। हालांकि उन्होंने फिट शरीर रखने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन उनके चेहरे से उनकी उम्र निश्चित रूप से झलकने लगी। कल हो ना हो के शाहरूख और जब हैरी मेट सेजल के शाहरूख के बीच देखने लायक अंतर है। ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने ना सिर्फ बोटोक्स का सहारा लिया बल्कि होंठो पर भी कुछ काम किया और कुछ झुर्रियों से भी निजात पाई। चाहे कुछ भी हो राहुल, हम तुमसे प्यार करते हैं!

Shahrukh

3. सलमान खान

शायद इकलौता अभिनेता जिसकी पुरूष फैन फॉलोइंग भी उसके लिए उतनी ही पागल हैं जितनी महिला फैन फॉलोइंग। उसने निःसंदेह अपने शरीर को बनाए रखा है, लेकिन उसके वृद्ध होते चेहरे के साथ उसके कम होते बाल साफ देखे जा सकते थे। ऐसा माना जाता है कि उसने अपने घने बालों को फिर से पाने के लिए ना सिर्फ हेयर वीवींग का विकल्प चुना, बल्कि अपनी फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिकाओं को न्यायसंगत बनाने के लिए अतीत में बोटोक्स को भी आज़माया है।

Salman

4. आमिर खान

बॉलिवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने हमें यादगार फिल्में और उतने ही यादगार परफॉर्मेंस दिए हैं। शुरूआत में फिटनेस के बारे में वे इतने सजग नहीं थे, लेकिन जब भी भूमिका ने मांग की, आमिर ने मस्क्यूलर शरीर बना लिया था, जैसे की गजिनी में। आमिर, जो 53 साल के हैं, उन्हें अपने माथे और चेहरे के अन्य हिस्सों पर झुर्रियों को कम करने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी से गुज़रना पड़ा है। फना के आमिर और पीके के आमिर की तुलना कीजिए और फिर आप समझ जाएंगे कि मैं क्या कह रही हूँ।

Aamir

5. सैफ अली खान

फिल्म उद्योग में प्रवेश करने के बाद से ही वह खुद का प्रतिद्वंदी रहा है और कभी भी पहले नंबर के लिए रैट रेस में शामिल नहीं था। वह बहुत ज़्यादा कूल है और उसकी कॉमिक टाइमिंग बेजोड़ है। एक और अभिनेता जो बोटोक्स और की मदद से शानदार ढंग से वृद्ध हो रहा है। हमें कोई शिकायत नहीं है बशर्ते वह हमारे लिए एक और दिल चाहता है कर दे।

saif

6. शाहिद कपूर

वह सूची में अन्य कलाकारों की तुलना में उम्र में छोटा है, या यूं कह लेते हैं कि उसने शुरूआत जल्दी कर ली थी। शाहिद ने चॉकलेटी हीरो के रूप में शुरूआत की थी और अब गंभीर प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक माना जाता है। शाहिद ने अपनी नाक की राइनोप्लास्टी करवाई और यह उसे और ज़्यादा आकर्षक बनाती है।

Shahid

7. रणबीर कपूर

यह अविश्वसनीय है, है ना! वह तो परफेक्ट है! हाँ, वह है, लेकिन हमें जो जीन्स मिले हैं उसके बारे में कोई कुछ नहीं कर सकता। कम होते बालों के कारण, अपने आप को हॉट बनाए रखने के लिए रणबीर को कॉस्मेटिक उपचार से गुज़रना पड़ा।

Ranbir

8. अक्षय कुमार

यह शायद अपने समय के सबसे फिट अभिनेता हैं। वह योग के साथ कई सारी कसरत करके अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं, शारीरिक भी और मानसिक भी। कुछ साल पहले कम होते बाल जैसा मामूली सा दोष उनके रास्ते में बाधा डाल रहा था, इसलिए उन्होंने इसका ध्यान रखने का फैसला किया। लेकिन इसके अलावा, इस 50 वर्षीय अभिनेता के पास शायद 30 वर्षीय पुरूष की फिटनेस है।

Akshay
[/restrict]

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No