आपके साथ सहज होने के बाद एक पुरूष ये 10 प्यारी चीज़ें करेगा

cute-man-texting

तो, आप कुछ डेट्स पर गए और सब कुछ उत्साहपूर्ण था -कुछ महीनों बाद, आप दोनों संबंध में थे। अगर यह आपकी कहानी नहीं है तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है! वास्तव में, इस लेख को आवश्यक समझने के लिए आपको किसी संबंध में होने की ज़रूरत नहीं है। हो सकता है आप यह सोचते-सोचते फूलों की पत्तियां तोड़ रही हैं कि ‘वह मुझसे प्यार करता है’ ‘वह मुझसे प्यार नहीं करता’, या फिर शायद आप उसकी दोस्त ही हैं जो अपने संबंध का विश्लेषण करना चाहती हैं। आपकी स्थिति चाहे जो भी हो, हम बस आपकी मदद करने के लिए ही यहां हैं!

अगर आप उसके साथ थोड़े समय से हैं, तो शायद आप इससे इत्तेफाक रख पाएंगीः फेसबुक पर घोषणा करना कि आप एक संबंध में हैं, बड़ी बात लग सकती है, लेकिन शुरूआती अजीब दिनों के बाद आपका बंधन मज़बूत होने लगता है! आपके संबंध को तब नया अर्थ मिलता है जब आप एक दूसरे के साथ सहज होने लगते हैं। अगर आपने कभी किसी से पूछा हो कि आप कैसे बता सकते हैं कि आपका साथ आपके साथ खुश है या नहीं, तो संभावना है कि आपको यह उत्तर मिला होगा ‘ओह, तुम बता सकते हो!’’ अब, जहां हम उन्हें अनिश्चित होने के लिए दोषी नहीं ठहराते हैं (कारण जानने के लिए पढ़िये), हम अनिश्चित उत्तर देने में विश्वास नहीं रखते! इसलिए, ज़्यादा देर किए बिना, ये 10 प्यारी चीज़ें हैं जो एक पुरूष आपके साथ वास्तव में सहज होने के बाद करता है।

1. लिपटना

आज के युग और हुकअप संस्कृति में, सेक्स करना इस बात का सबूत नहीं है कि वह आपके साथ सहज है। जिस चीज़ की आपको तलाश है वह उसके लिपटते हुए प्यार जताने की प्रवृत्ति है। हाँ, मान लिया कि सभी लड़कों को लिपटना चिपटना पसंद नहीं। लेकिन किसी के साथ लिपटना अपने साथ भेद्यता लाता है और वह यह तब तक नहीं कर सकता जब तक वह आपके साथ सहज ना हो!

2. बगैर बात के किस करना

अगर आपने चुंबन करने के नुस्खे पढ़े होंगे तो आप जानते होंगे कि प्याज़ आदि चीज़ें खाने के बाद किसी को चुंबन कतई नहीं करना चाहिए! और भारतीय व्यंजनों का इस तरह की सलाह के साथ कोई तालमेल नहीं होता। लेकिन जब वह ऐसी एहतियात ना बरते -और आपको अहसास हो कि इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता – तब आप समझ जाती हैं कि वह उस चरण तक पहुंच चुका है!

3. घिसे पिटे चुटकुले

चलिए यह स्वीकार कर लेते हैं – हर पुरूष का सेन्स ऑफ हयूमर बिस्वा कल्याण रथ जैसा नहीं होता। लेकिन एक ऐसा पुरूष जो घिसे पिटे चुटकुले सुनाता हो, उसके साथ होने की सबसे अच्छी बात यह जानना है कि वह ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि वह आपके साथ सहज है! जब आपको अहसास होगा कि जो कल तक मूर्ख समझे जाने के डर से संभल संभल कर बातें किया करता था, आज कितना बदल चुका है, तो इसे एक संकेत मानिये!

4. आप उसकी चीज़ को स्पर्श कर सकेंगे

अरे पागल लड़की, हम उस चीज़ की बात नहीं कर रहे! हम उसकी बेशकीमती संपत्ति की बात कर रहे हैं। भले ही यह उसकी कार हो, एक प्लेस्टेशन हो, या फिर पोकेमोन कार्ड का उसका अनमोल संग्रह हो, हर लड़के के पास एक ऐसी वस्तु होती है जिस तक कुछ ही लोगों को पहुंच प्राप्त होती है। अगर आपको उसकी वस्तुओं को स्पर्श करने का मौका मिलता है, तो आप जान सकती हैं कि आपको इसके लिए चुना गया है!

5. वह बहुत बकबक करता है

क्या आपको कभी ऐसा लगा है कि वह बहुत बकबक करता है? हालांकि यह काफी कष्टप्रद हो सकता है, वहीं यह एक संकेत भी हो सकता है कि वह आप पर भरोसा करता है! अधिकांश पुरूष बहुत नपीतुली बातचीत करते हैं, इस डर से कि उन्हें खीझ दिलाने वाला ना समझा जाए। लेकिन समय के साथ अगर वह इन बाधाओं को पार कर ले, तो आप जान जाएंगे कि वह आप पर भरोसा करता है!

man poster
वह बहुत बकबक करता है

6. वह निर्वस्त्र होकर घूमता रहता है

हाँ, हम जानते हैं कि जब वह आपके साथ सोया तो उसने अपने सभी राज़ खोल दिए, लेकिन निर्वस्त्र होकर घूमना किसी के साथ सेक्स करने से भिन्न है। अगर आपकी नज़रे उसके शरीर पर चिपकी हो और वह इस बात से सहज हो, इसका मतलब है कि वह आप पर भरोसा करता है।

7. वह कुछ समय के लिए दूर भी जाता है

हो सकता है यह बात आपको अजीब लगे। यद्यपि आपको लग सकता है कि अगर वह कभी कभी आपसे दूर जा रहा है तो यह इंगित करता है कि आप उसे बोर कर रही हैं, जो कि सच नहीं है। जब कोई पुरूष आपके साथ सहज होता है – मतलब, अब उसे डर नहीं है कि आप उसे गलत समझेंगी- उसे अपने निजी स्थान और आपके संबंध के बीच एक स्वस्थ संतुलन मिलेगा।

8. उसके चुंबन सब कुछ कह जाते हैं

आप केवल एक लड़के के चुंबनों से ही बता सकते हैं कि वह आपके बारे में क्या सोचता है। जब वह संबंध के उस चरण पर पहुंच जाएगा, तो वह स्वाभाविक रूप से अपनत्व दर्शाने में हिचकिचाएगा नहीं। अगर आप बस ऐसे ही किसी विषय पर चर्चा कर रहे हैं और वह आपके हाथ चूम ले या आपके माथे को चूमने के लिए आपको अपने पास खींच ले, तो जान लीजिए कि वह आपके साथ सहज है!

9. सोने से पहले वाली बातें

अगर आपने उनके साथ सोने से पहले वाली बातें की हैं, तो आप जानती होंगी कि इनके बारे में ऐसा कुछ है जो आपको अद्भुत अहसास दिलाता है। यह वह चरण है जब आप समझ जाती हैं कि जब आपके दोस्त कहते हैं, ‘ओह आप बता सकते हैं!’ तो उनका क्या मतलब होता है।

10. सेक्स बहुत सरल हो जाता है

याद है जब आप दोनों को सेक्स के लिए नहा-धोकर, भयानक रेजर और फैंसी कपड़ों के साथ तैयार होना पड़ता था? जहां लोगों के लिए उनके स्वयं के शरीर के प्रति आलोचनात्मक होना आम बात है, जब वह आपके साथ सहज हो जाएगा, तो वह स्वयं के बारे में इतना सचेत होना बंद कर देगा और फिर आप भी उसका अनुसरण करेंगी। और इससे पहले कि आप यह जानें, वह तब भी आपके साथ सोना चाहेगा जब आप कई दिनों से नहाई नहीं हों!

बस इतना ही! इन संकेतों पर गौर करना ना भूलें!

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.