Hindi

आपके साथी और आप में ये 5 चीज़ें कॉमन होनी चाहिए

जहां राय और रूचियों में अंतर जोड़ों के संबंध को दिलचस्प बनाते हैं, वहीं कुछ चीज़ें कॉमन होना आवश्यक है
beautiful-couple

हो सकता है आप जॉन स्नो के बहुत बड़े फैन हों लेकिन फिर भी आप ऐसे किसी के साथ डेट पर चले जाएं जो उसकी महिमा की परवाह ही नहीं करता। ऐसा इसलिए है कि टीवी शो, संगीत, साहित्य, भोजन, और गतिविधियों में अलग-अलग रूचियां और वरियताएं होना किसी संबंध में इतना बड़ी डील ब्रकर नहीं है जितना आप समझते हैं।

आप अकेले बैठ कर गेम ऑफ थ्रोन्स का आनंद ले सकते हैं, आप अपने सहकर्मियों के साथ स्क्वॉश खेल सकते हैं और आप चोको लावा केक का लुत्फ उठा सकते हैं भले ही आपके साथी ने चीज़ केक मंगवाया हो -आपके साथी के साथ भिन्नताएं होना ना सिर्फ सामान्य है बल्कि स्वस्थ भी है। लेकिन गंभीर संबंध की नींव बनाने के लिए आपके साथी के साथ कुछ चीज़ें कॉमन होना बहुत ज़रूरी भी है। तो इससे पहले की आप अगले चरण में जाएं, इन 5 महत्त्वपूर्ण सवालों के जवाब ढूंढिए ताकि भविष्य में आपका दिल ना टूटे।

ये भी पढ़े: महिलाओं को इंप्रेस करते समय पुरूष ये 10 आम गलतियां करते हैं

1. तुम आने वाले 5 वर्षों में खुद को कहां देखते हो?

यह लंबे समय तक काम नहीं करेगा अगर आपकी साथी अगले 5 वर्षों तक अपने कैरियर पर ध्यान देना चाहती है जबकि आप तब तक अपना परिवार बढ़ाना चाहते हैं। जीवन के बड़े निर्णयों में हितों का संघर्ष आपके संबंध के लिए एक डैड एंड साबित हो सकता है। इस बात पर खुले दिल से चर्चा कीजिए कि क्या शादी के बाद आप अपने माता-पिता के साथ रहने वाले हैं या खुद का घर खरीदने वाले हैं; क्या आप दोनों लोग संतान चाहते हैं। एक साथ जीवन निर्मित करने के लिए आपको और आपके साथी को इस बात पर सहमत होना होगा कि आप भविष्य में क्या चाहते हैं।
[restrict]
tunnel-1

2. क्या आप दोनों को लगता है कि स्पष्टता बेहतर है?

यह एक बड़ी बात है। जीवन के लिए आपके विचार भिन्न हो सकते हैं, लेकिन जब बुनियादी बातें आती हैं, तो आपको संबंध में ईमानदारी के बारे में समान विचार रखने होंगे।

जैसे-जैसे जीवन सामने आता है, हम सभी के सामने ये कठिन परिस्थितियां आती हैं। संकट के इन क्षणों के दौरान हमारे बुनियादी मूल्य सामने आते हैं और हमारे भविष्य को आकार देते हैं। ईमानदारी के विचार के बारे में जब किसी जोड़े का दृष्टिकोण समान होता है, तो साथ में एक मज़बूत जीवन बनाना आसान हो जाता है। हो सकता है कि आप सोचें कि आपके ऑफिस के फ्लिंग का हर छोटा विवरण साझा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके साथी के लिए इस तथ्य को छुपाना उनका भरोसा तोड़ने जैसा हो सकता है।

ये भी पढ़े: एक प्रस्ताव, नशे में भेजा गया एक मैसेज और एक हैप्पिली एवर आफ्टर
ये भी पढ़े: यह सुखी जोड़ा और उनका स्वतंत्र विवाह

Integrity
Image Source

3. वफादारी के बारे में क्या?

इस नोट पर, सुनिश्चत कीजिए कि एक संबंध में वफादारी और विश्वास के बारे में आपके साथी की राय भी आपके जैसी हो। भले ही यह मुद्दा अभी कितना भी अलंकारपूर्ण क्यों ना लगे, जब आपका संबंध थोड़ा पुराना हो जाएगा, निष्ठा (या इसकी कमी) पर चिंताएं उभरने लगेंगी। शादी करने से पहले अपने संबंध की सीमा निर्धारित कर लीजिए ताकि आप दोनों स्पष्ट हो जाएं कि कौन सी रेखा पार नहीं करनी है। क्योंकि एक रिश्ता बर्बाद हो जाता है जब एक साथी को लगे कि शादी के बाहर सेक्स करने में कोई बुराई नहीं है जबकि दूसरा पारंपरिक तरह के प्यार में विश्वास रखता है।

Gambaran-Pekerjaan-yang-Cocok-Bagi-Zodiak-Taurus
Image Source

ये भी पढ़े: आपके साथ सहज होने के बाद एक पुरूष ये 10 प्यारी चीज़ें करेगा

4. क्या आप स्वतंत्रता के विचार पर आपस में सहमत हैं?

यदि आपका साथी सब कुछ एक साथ करना चाहता है और आप एक संबंध में स्वतंत्रता के लिए तरसते हैं, तो यह बाद में समस्या बन जाता है। सुनिश्चित करें कि आप दोनों के विचार इस बारे में समान हों कि एक दूसरे को कितनी स्पेस देना है। इस बारे में आप अकेले में चर्चा कर लीजिए कि शादी के बाद आप अपने दोस्तों को कितनी पास या कितनी दूर रखना चाहते हैं, क्या आप दोनों को एक दूसरे के साथ सोशल मीडिया पासवर्ड शेयर करने में कोई समस्या तो नहीं है।

ineedsomespace
Image Source

ये भी पढ़े: शादी के लिए मैं जब इन दिलचस्प लड़कों से मिली

5. क्या आप दोनों की सेक्सुअल वेवलेंथ समान है?

भिन्न सेक्सुअल वेवलेंथ एक संबंध में अंतिम डील ब्रेकर है। कुछ लोगों के लिए सेक्स सिर्फ एक शारीरिक कार्य हो सकता है, दूसरों के लिए एक दवा हो सकता है और कईयों के लिए प्यार की एक पवित्र अभिव्यक्ति हो सकता है।

love-match-compatibility-reports
Image Source

अगर आप और आपका साथी सेक्स को अलग-अलग नज़र से देखते हैं, तो साथ में एक परिपूर्ण संबंध बनाना व्यावहारिक रूप से असंभव है। क्योंकि अगर आपका साथी किंकी है और आप सेक्स को सामान्य रूप में पसंद करते हैं तो यह कहा जा सकता है कि आपका संबंध ज़्यादा समय तक परिपूर्ण नहीं हो पाएगा। इसलिए किसी के साथ संबंध बना कर यह देखने से पहले कि क्या बिस्तर में आपकी एक सहज केमिस्ट्री है या नहीं, सुनिश्चित कीजिए कि आपको एक दूसरे की यौन फंतासियों के बारे में पता हो।
[/restrict]

 

अरेंज मैरिज मीटिंग के दौरान उससे ये 10 प्रश्न पूछिए

उसे लुभाने के लिए ये 9 युक्तियां

5 राशियां जो सबसे अच्छा साथी होने के लिए जानी जाती हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No