Hindi

आपको अपनी सुहागरात में ये चीज़ें नहीं करनी चाहिए

एक विवाहित जोड़े की सबसे अच्छी रात के साथ एक ‘नॉट टू डू’ लिस्ट भी आती है।

अपनी सुहागरात में ये ना करें

महीनों तक योजना बनाना, वर्षों तक ड्रीम वैडिंग की कल्पना करना। और फिर वह दिन अंततः आ ही जाता है, आप चाहते हैं कि यह आपके जीवन का जादुई दिन हो। उत्सव और अनुष्ठान, शादी का जोड़ा और फोटोग्राफर, जब बात सौंदर्य शास्त्र की आती है तो आप कोई कसर नहीं छोड़ते। जब समारोह समाप्त हो जाता है और आपके जीवन का सबसे अच्छा दिन खत्म होने को आता है, तब आपके प्रियजन के साथ आपके जीवन के अगले अध्याय की यह नई शुरूआत है। लेकिन कुछ पल रूकें। समारोह के खत्म होने और नए अध्याय के शुरू होने से पहले, सुहागरात, एक विवाहित जोड़े के जीवन में सबसे महत्त्वपूर्ण पलों में से एक है।

सुहागरात महत्त्वपूर्ण है क्योंकि शादी के बाद आप पहली बार साथ आ रहे हैं। आप अपने साथी का सरनेम रख सकते हैं या नहीं भी। लेकिन इसी रात आप एक पति और पत्नी के रूप में साथ आते हैं, तो सुनिश्चित कीजिए कि इस रात को खराब करने के लिए आप कुछ रैंडम ना कर बैठें।
[restrict]
ये भी पढ़े: 6 प्यारी चीज़ें जो केवल भारतीय जोड़े करते हैं

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं कि सुहागरात में आपको क्या नहीं करना चाहिएः

  1. सुहागरात में सेक्स की उम्मीद ना करें

स्त्री और पुरूष दोनों के लिए। शादियां हेक्टिक होती हैं। आप पूरे दिन ध्यान का केंद्र बने रहते हैं, या शायद कई दिनों तक, उन सभी भारतीय रिवाज़ों के साथ जो हफ्तों तक चलते रहते हैं। इसलिए समारोह के एक दिन बाद, अपने रिश्तेदारों के साथ घुलना-मिलना और जिन लोगों को आप जानते भी नहीं, उन्हें देखकर लगातार मुस्कुराते रहना, और साथ ही बेहतरीन दिखना, आपके शरीर की बहुत मशक्कत हो जाती है।

sexual behaviour
Image source

केवल इसलिए अपने साथी से सेक्स की अपेक्षा ना करें क्योंकि यह आपकी सुहागरात है। यह भावनात्मक रूप से बहुत थका देने वाला दिन है और शायद बिस्तर पर प्यार करने के लिए सही नहीं हो। और यह पूरी तरह ठीक है।

  1. अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को उसी कमरे में रहने के लिए ना बुलाएं

यह अधिकांश भारतीय शादियों के लिए एक रिवाज़ है कि दुल्हन की बहन या सहेलियां शादी के बाद नवविवाहित जोड़े के साथ रूकती है। यह आपकी सुहागरात है, भले ही आप सेक्स करें या ना करें। आप दोनों ने अपने जीवन में एक नए चरण में प्रवेश किया है और इसे अच्छी तरह शुरू करने के लिए सुहागरात सबसे अच्छा तरीका है, बगैर किसी हस्तक्षेप के।

ये भी पढ़े: पहली रात की योजना बना रहे हैं तो ये पढ़े

रिश्ते गुदगुदाते हैं, रिश्ते रुलाते हैं. रिश्तों की तहों को खोलना है तो यहाँ क्लिक करें

  1. अपने शरीर के लिए ऑब्सेस ना हों

आपके साथी ने आपको आपके सबसे अच्छे और सबसे बुरे शेप में देखा है। और एक लंबे, थकाउ दिन के बाद आरामदायक कपड़े पहनना विवाहित जीवन की शुरूआत करने का अच्छा तरीका है। लेकिन, अगर आपने छोटे अंतर्वस्त्र पहन कर यह शुरू करने का सोचा है तो ऐसा कीजिए। लेकिन इस बारे में ऑब्सेस ना हों कि आपका शरीर कैसा दिख रहा हैः एक आदर्श रात और आदर्श जीवन का आपके पति का विचार आपके साथ है। अपने शरीर के बारे में ओब्सेस होना केवल आपकी सुहागरात को खराब ही करेगा।

ये भी पढ़े: 10 बातें जो एक पुरूष को अपनी पत्नी से कभी नहीं कहनी चाहिए

couple in love
Image source
  1. बिना तैयारी के ना आएं

इसका सामना करें। पिछले कुछ दिनों से, आप थके हुए, नींद रहित और भूखे हैं -जिसके कारणवश सिरदर्द, पेट की ऐंठन, एसिडिटी, एलर्जी आदी हो सकती है। आपको सेक्स के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

अपने पास एक इमरजेंसी मेडिसिन किट रखना ना भूलें। सुरक्षित रहने के लिए इसे दवाएं, इन्हेलर, सेनिटरी नेपकिन्स, कंडोम्स, पिल्स आदि से भर दें। इसे अपने पर्स में रखें या फिर इसे सुरक्षित रखने के लिए अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को दे दें।

    ये भी पढ़े: पुरूष पहली ‘डेट’ में स्त्री के बारे में क्या नोटिस करते हैं

  1. अतीत की बातें ना ले आएं

यह प्यार की रात है, पूछताछ की रात नहीं। हो सकता है कि आप वह प्रश्न पूछना चाहते हैं जो आप अपने साथी से हमेशा पूछना चाहते थे लेकिन कभी पूछा नहीं, लेकिन आपकी सुहागरात आपके प्रश्नों का उत्तर पाने के लिए नहीं है। उसके लिए आपका पूरा जीवन पड़ा है।

साथ ही, अपने साथी के रिश्तेदारों या दोस्तों के बारे में नकारात्मक प्रतिक्रिया ना दें। हो सकता है कि एक पकाउ चाची हो जिसे आप शादी के दौरान मिले हों लेकिन उस पर नकारात्मक प्रकाश ना डालें। कम से कम अपनी शादी की रात पर तो नहीं।

इसके अलावा, सुहागरात कन्फेशन्स की रात नहीं है। अगर ऐसी कोई बात है जो आप अपने साथी को बताना चाहते हैं, तो अगले दिन का इंतज़ार कीजिए। अगर आपने घर के पिछवाड़े में किसी को मार कर दफन नहीं कर दिया है, तो दूसरी कोई भी जानकारी अगले दिन तक इंतज़ार कर सकती है।

अपनी शादी की रात में सकारात्मक विचार, योजना और कार्य करें। इससे आपका विवाहित जीवन एक सकारात्मक नोट पर शुरू होता है।
[/restrict]

उन स्त्रियों के लिए 5 तरह की लॉन्जरी जो कुछ नया जोश चाहती हैं

ज़्यादा अंतरंगता के लिए उसे ये सेक्सी निक नेम दें

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No