Hindi

अगर वह ये 10 चीज़ें कर रहा है तो वह परफेक्ट मैरिज मटिरीयल है

विवाह एक तर्कसंगत निर्णय होना चाहिए। मैं आपसे पूछती हूँ, हाँ आपसे ही जो प्यार में डूबी है, आप कैसे....
fawad and sonam

विवाह एक तर्कसंगत निर्णय होना चाहिए। मैं आपसे पूछती हूँ, हाँ आपसे ही जो प्यार में डूबी है, आप कैसे जानेगीं कि जिस पुरूष से आप प्यार करती हैं वह शादी करने के लिए सही व्यक्ति है या नहीं? मैं जानती हूँ कि अभी आप अपने दिमाग में क्या कह रही हैं, ‘क्योंकि मैं उससे प्यार करती हूँ इसलिए’। मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि आप इसे गलत समझ रही हैं – जब हम एक व्यक्ति से शादी करने का फैसला करते हैं, तो अधिकांश बार, यह हमारे मन की आवाज़ होती है। यह एक ऐसे व्यक्ति के साथ होने के बारे में भी है जिसके साथ प्यार कहीं ‘गिरने’ जैसा महसूस नहीं होता; इसकी बजाय वह स्लाइडिंग पौंड की व्यवस्था कर देता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सुरक्षित लैंड करें।

और अगर वह यह 10 चीज़ें करता है तो वह देखभाल करने वाला है और आपको जल्द से जल्द उससे शादी कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़े: 15 चीज़ें जिन्हें लड़कियाँ एक डेट में हमेशा नोटिस करती हैं

1. अगर वह आपके नाश्ते की पसंद जानता है

चाहे यह टोस्टेड ब्रेड और अंडा हो, पोहा और रायता हो या पूरी नान हो, उसे आपकी पसंद रटी हुई है, अगर यह उसकी व्यक्तिगत पसंद से मेल नहीं खाता हो तब भी। वह बिना कोई नखरा दिखाए आपके लिए सुबह नाश्ता बनाएगा या फिर लेकर आएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह आपकी पसंद पर ध्यान देता है।

indian breakfast
Image source

ये भी पढ़े: उसने दूसरे पुरूष से शादी कर ली लेकिन मैं उससे प्यार करता हूँ

2. अगर वह आपके लिए समय निकालता है

भले ही वह कितना भी व्यस्त हो, उसके पास हमेशा आपके लिए समय होता है। आप उसके लिए इतनी ज़्यादा महत्त्वपूर्ण हैं। वह आपके साथ कुछ अच्छा समय बिताने के लिए बॉयज़ नाइट आउट प्लान को रद्द करने से डरता नहीं है।

3. अगर वह कुछ पूछे बिना आपकी परेशानी को समझ सकता है

वह आप पर ध्यान देता है, यही कारण है कि वह उन संकेतों को जानता है जो आप परेशान होने, उदास होने, दुखी होने या किसी व्यक्ति या चीज़ से चिढ़े होने पर दर्शाते हैं। वह जानता है कि आपकी परेशानी से कैसे निपटें। वह आपको गले लगाता है या खामोश रहता है (जो भी चीज़ आपके लिए बेहतर काम करती है), आपको स्थिर होने का समय देता है, आपको खुश करने की कोशिश करता है और आपसे कहता है कि भले ही जो भी हो जाए, सब ठीक हो जाएगा।

4. अगर वह आपको आसानी से हंसा सकता है

वह आपके सेंस ऑफ ह्यूमर को समझता है और आसानी से आपके मूड को हल्का कर सकता है। उसे आपको हंसाना पसंद है और आपको उसका पागलपन पसंद है।

5. अगर आप दोनों का सेक्स बिल्कुल हॉट और प्यार भरा होता है

किंकी सेक्स मज़ेदार होता है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन अगर आप दोनों वास्तव में पैशनेट प्यार करते हैं तो आप पहले से ही जानते हैं कि दुनिया में इससे बेहतर कोई भावना नहीं है। उसके साथ यह चीज़ सिर्फ स्टीमी सेक्स से कहीं ज़्यादा है। यह भावनात्मक कनेक्शन को मजबूत बनाने का एक तरीका है।

रिश्ते गुदगुदाते हैं, रिश्ते रुलाते हैं. रिश्तों की तहों को खोलना है तो यहाँ क्लिक करें

ये भी पढ़े: जब सेक्स की बात आती है तो पुरुष डॉमिनेटिंग महिला को क्यों पसंद करते हैं

6. जब आप अपने पैशन के बारे में कहती हैं तो उसे वह सुनना अच्छा लगता है

आपके रिश्ते के बाहर सपने और महत्वाकांक्षा रखना सेक्सी है। अगर वह वास्तव में आपके पैशन्स की परवाह करता है और इस बारे में आपको बात करते हुए सुनना पसंद करता है, तो वही वह व्यक्ति है जिसके साथ आपको निश्चित रूप से शादी करनी चाहिए।

7. अगर आप एक ही परिकल्पना साझा करते हैं

एक नकचढ़ा और एक दूरदर्शी व्यक्ति अच्छा जोड़ा नहीं बन सकते। एक गंभीर रिश्ते में होने का मतलब है कि आप भविष्य की योजनाओं के बारे में बात कर सकते हैं, जब भी आवश्यक हो इसे संशोधित कर सकते हैं और इसके लिए साथ में लड़ने की इच्छा दिखा सकते हैं। अगर आप दोनों भविष्य के बारे में एक ही विचार साझा करते हैं, तो आपकी नियति में लिखा है कि आप इसे साथ में ही करेंगे।

8. अगर वह आपको स्वयं के कपल गोल्स प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है

सेलिब्रिटी जोड़ों की फोटोजेनिक केमिस्ट्री को फिर से बनाने की कोशिश कर रहे प्रत्येक जोड़े की इस दुनिया में,

man and woman enjoying together
Image source

ये भी पढ़े: 25 कारण कि आपको शादीशुदा पुरूष के साथ कभी अफेयर नहीं करना चाहिए

वह आपको अपने रिश्ते की विशिष्ट ताकत को देखने के लिए प्रेरित करता है और आपको अपने कपल गोल्स को प्राप्त करने की शक्ति देता है। यह आपको आपके मूल राज्य के सभी भागों (कम प्रचलित और लगभग अज्ञात) में एक साथ यात्रा करने के लिए प्रेरित करने से लेकर आपके पुराने कुत्ते की याद में घर में एक डॉग शेल्टर हाउस बनवाने तक कुछ भी हो सकता है।

9. अगर वह आपकी ताकत की सराहना करता है

अगर एक पुरूष इतना सिक्योर है कि आपकी आत्मनिर्भरता और दृढ़ संकल्प की सराहना कर सके और आपके व्यक्तित्व के लिए आपका सम्मान कर सके, तो आपको उसी समय उसके साथ संबंध बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

10. अगर उसकी खुशबू आपको टर्न ऑन कर देती है

प्रत्येक बार उसे गले लगाने पर, उसके सीने पर सोने पर, जब वह आपको पीछे से गले लगाता है और आपकी गर्दन पर सांसें छोड़ता है, तब अगर उसके शरीर की प्राकृतिक गंध जो किसी भी फैंसी परफ्यूम रहित है, आपको टर्न ऑन कर देती है, तब आप जानती हैं कि आपको इसी से शादी करनी है। अगर उसके शर्ट से आ रही वह खुशबू आपके दिन में जादू घोल देती है, अगर उसकी गंध आपको सुरक्षित और अपनत्व महसूस करवाती है, तो वही आपका मिस्टर राइट है जिसे भगवान ने आपके लिए भेजा है।

अगर आप इस पुरूष के साथ हैं, तो उसे जाने मत दीजिए। इन दिनों परफेक्ट मैरिज मटीरीयल लड़के मिलना मुश्किल हैं।

6 पुरूष बताते हैं -मेरी पत्नी मूड में थी और मैंने अनजाने में उसे खराब कर दिया

मैंने उसे फिर अपनाया क्योंकि मैं दुखी होने से डरती हूँ

रिलेशनशिप में एक जोड़ा ये 10 अजीबोगरीब काम करता है लेकिन स्वीकार नहीं करता

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No