अंतरंग और करीब महसूस करने के लिए 13 गैर-यौन स्पर्श

Khushi Mehta
happy couple

हमें यह विश्वास दिलाया जाता है कि एक रिलेशनशिप में सेक्स ही सबसे अंतरंग चीज़ है। क्या हो अगर हम आपको बताएं कि ऐसे अन्य गैर-यौन तरीके हैं जो आपको एक हॉट शावर मेकआउट ऐपिसोड की तुलना में ज़्यादा अंतरंग और अपने साथी के ज़्यादा करीब महसूस करवाएंगे। बल्कि, ये कुछ तरीके हैं जो एक दूसरे के प्रति आपकी भावनाओं को परिपक्व, अनुभवी प्रेम में बदलने में मदद कर सकते हैं। चलो उनके बारे में विस्तार से बात करते हैं।

रिश्ते में सेक्स का महत्त्व

उसकी डर्टी ग्लोरी और शाइनिंग प्राइड के साथ अद्भुत सेक्स करना श्रेष्ठ है, लेकिन एक संबंध में सेक्स ही सबकुछ नहीं होता। सेक्स आपके संबंध के शुरूआती दिनों में उत्साहित कर सकता है, लेकिन रिश्ते के विकास के साथ ‘मैं तुमसे दूर नहीं हो सकता’ वाली भावना फीकी पड़ती जाती है। जीवन के उतार चढ़ावों के साथ, आपको अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अन्य चीज़ों की आवश्यकता होती है, और सेक्स उनमें से सिर्फ एक हो सकता है।

ये भी पढ़े: क्या करें जब आपका साथी हॉर्नी महसूस कर रहा हो लेकिन आप नहीं

इसका यह मतलब नहीं है कि आपको एक दूसरे के साथ अच्छा, पैशनेट, अद्भुत सेक्स करने में समय नहीं निवेश करना चाहिए। इसका बस इतना मतलब है कि आपके रिश्ते में अंतरंग होने के अन्य तरीकों पर भी ज़ोर दिया जाना चाहिए।

आपकी हनीमून अवधि खत्म हो जाने के बाद शायद सेक्स उतना अच्छा ना रहे, और यह हमेशा उतना जोशीला और अद्भुत नहीं रह सकता जितना यह शुरूआती दिनों में था। और इसीलिए इन गैर-यौन तरीकों को आपके रिश्ते का एक हिस्सा बनना चाहिए ताकि आपके संबंध को संपन्न, स्वस्थ, जीवंत और खुशी से भरा बनाया जा सके।

ये भी पढ़े: मेरा सेक्स जीवन सिर्फ फोन और पोर्न के साथ है

रिश्ते में अंतरंग महसूस करने के लिए 13 गैर-यौन स्पर्श

जहां अद्भुत, जोशीला सेक्स करना श्रेष्ठ है, वहीं निम्नलिखित गैर-यौन स्पर्शों में लिप्त होकर अपने रिश्ते को बेहतर और मजबूत बनाने पर भी गौर करें। वे ओर्गेज़्म तक नहीं पहुंचाएंगे, लेकिन आपको निश्चित रूप से बहुत करीब महसूस करवाएंगे।

1. हाथ में हाथ लेकर चलना

क्या आपने नोटिस किया है कि फिल्मों में फूलों और पेड़ों से भरी एक सुनसान राह पर चलते हुए हाथ थामने पर कितना फोकस किया जाता है और समुद्र की हवा हिरोइन के बालों को हल्के से उड़ाती है। हालांकि यह हम सब के लिए संभव नहीं हो सकता है, फिर भी हम थोड़ी दूर एक दूसरे का हाथ थामकर चल सकते हैं और इस बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं।

जब आप हाथ थामते हैं या एक दूसरे को बांहों में भरते हैं या बस उसके कंधे पर अपना सिर टिकाते हैं तब एक इत्मिनान भरी चहलकदमी, स्थायी सुंदर अहसास छोड़ सकती है।

2. माथे पर एक चुंबन

जहां हॉट किस के बारे में बहुत कुछ कहा जाता है, वहीं एक ही पल में अपने साथी को खुश और अच्छा महसूस करवाने के लिए माथे पर एक चुंबन पर्याप्त है। अपने साथी के माथे को कोमलता के साथ अपने होंठो से स्पर्श करने के लिए आगे झूकें, या एक हल्की सी किस देने के लिए अपने साथी की गर्दन को स्पर्श करें। आपका साथी अपनी आंखें बंद कर लेगा और उस पल का आनंद लेगा, जबकि आप उनके उज्जवल चेहरों को देखकर अच्छा महसूस करेंगे।

ये भी पढ़े: आनंद के साथ ज़िम्मेदारी भी आती है – तलाक के बाद सेक्स के लिए संकेतक

3. टेबल के नीचे खेलना

जब आप शांत डिनर कर रहे हों तब टेबल के नीचे कुछ चंचल स्पर्श के बारे में क्या खयाल है? बस अपने जूते निकाल लें और हल्के से फुटसी खेलें। कोई यौन संकेत नहीं, किसी भी अन्य इशारों के बिना सिर्फ मस्तीभरे, कोमल स्पर्श। बहुत लंबे समय तक इसपर टिके ना रहें; बस थोड़ी देर तक स्पर्श और फिर जाने दें।

आपका साथी निश्चित रूप से कामुक और रोमांटिक महसूस करेगा।

4. बाल सहलाना

आपके साथी के बाल सहलाना देखभाल जताने का एक बहुत अच्छा तरीका है और बॉन्डिंग में मदद करता है। हर एक को लव्ड और केयर्ड महसूस करना अच्छा लगता है और अपने साथी के घने बालों में अपनी उंगलियां फिराना यह काम आराम से कर देगा। बालों को सहलाना बहुत आरामदायक होता है और सारा तनाव दूर कर देता है। यह आपके साथी को बताने का बहुत अच्छा तरीका है कि आप उससे प्यार करते हैं।

जब आप कडल करते हैं तो अपने साथी के बालों में मज़ेदार तरीके से अपनी उंगलियां फिराएं।

5. बिना किसी कारण के अपने साथी को अक्सर गले लगाएं

आलिंगन में मूड को ठीक करने, तनावमुक्त करने और जख्म भरने की ताकत होती है। हग का स्वभाव नर्चरिंग वाला होता है और वे सामने वाले व्यक्ति को अपनत्व, स्वागत और सुरक्षा की भावना देते हैं। जब आपका साथी नौकरी से लौटे, या जब वह विशेष रूप से तनाव महसूस कर रहा हो तो कडल करें। जब आप दोनों कठिन समय से गुज़र रहे हों तब अपने साथी को अक्सर हग करें – इससे आपके साथी को महसूस होगा कि आप इस घड़ी में उनके साथ हैं।

आपको अपने साथी को गले लगाने के लिए वास्तव में किसी कारण की ज़रूरत नहीं है – जब आप जागें, जब आप अपने-अपने काम पर लगें, जब आप एक दूसरे को देखें, कोई भी खुशी, कोई भी दुख -आप कितनी बार हग कर सकते हैं!

ये भी पढ़े: उसकी पत्नी की साफ सफाई ना रखने की आदत की वजह से उनका तलाक हो गया

6. गुज़रते हुए एक हल्की सी थपकी

यह बट्स पर स्पैंक की तरह नहीं है, बल्कि पीठ पर एक हल्की सी थपकी, जब आप रास्ते में एक दूसरे से टकरा जाएं या जब आप किचन में पानी लेने जाएं और वह आपकी मौजूदगी से अनभिज्ञ सब्जी काट रही हो तब। एक हल्की सी थपकी या थोड़ा सा सहलाना – यह तुरंत आपके साथी का मूड सुधार देगा और आपको एक सुखद भावना से भर देगा।

7. गुदगुदी करें

हालांकि, कई बार यह खीझ पैदा कर सकता है, लेकिन सिर्फ मज़े के लिए एक दूसरे को गुदगुदी करना एक दूसरे को स्पर्श करने का और हंसने खिलखिलाने का एक श्रेष्ठ तरीका है। अपने साथी को गुदगुदी करना उसके मूड को तुरंत हल्का कर सकता है और उसके बाद हंसी की एक श्रृंखला ला सकता है जो अक्सर एक गहरे आलिंगन और छोटे से चुंबन के साथ खत्म होता है। साथ ही, इसके बाद आप घंटों तक खुश महसूस करते हैं।

गुदगुदी के बाद आप अक्सर पिलो फाइट (यह कितना क्यूट है!) और बिस्तर पर मज़ेदार रेस्लिंग करते हैं।

ये भी पढ़े: क्या भारतीय अपने शरीर और सेक्स को लेकर अनजान हैं?

8. जब वे सो रहे हों तो उनके करीब चले जाएं

तब नहीं जब आपका साथी गहरी नींद में सो रहा है, बल्कि जब आप सोने जाते हैं, आपके साथी को कोमलता से अपनी ओर खींचें या अपने शरीर को उसके करीब ले जाएं। बस अंतरंग हुए बिना अपने शरीर को एक दूसरे को स्पर्श करने दें। अपनी उंगलियों से अपने साथी के चेहरे को स्पर्श करें, उसे हग करें और अपने पैरों को एक दूसरे पर टिका दें।

एक प्यारे गुडनाइट मैसेज के साथ दिन को खत्म करें।

9. सोने से पहले एक छोटी सी मालिश

जब आप बिस्तर में घुस कर दिन को खत्म करने वाले हों, उसके ठीक पहले, अपने साथी के तलवों को अपनी गोद में रखें और धीरे-धीरे अपनी उंगलियों से उनकी मालिश करें। इसे एक दबाव वाली मालिश होने की ज़रूरत नहीं है, थकावट को दूर करने और उसे वांछित और लव्ड महसूस करवाने के लिए थोड़े हल्के से सर्कुलर मोशन। या फिर जब भी आपका मन करे एक छोटी सी पीठ की या कंधों की मसाज दें। आपका साथी रिलेक्सड, लव्ड और आपके प्रति शुक्रगुज़ार महसूस करेगा।

भले ही आपका साथी कितना भी थका हुआ हो, उसका दिन कितना भी बुरा रहा हो, प्यार का यह छोटा सा काम निश्चित रूप से उसकी सारी थकान मिटा देगा।

10. एक छोटी सी किस

क्या आपने कभी सोचा है कि अब आप अपने साथी को किस क्यों नहीं करते हैं और अगर आप करते हैं, तो यह आमतौर पर फोरप्ले का एक हिस्सा होता है? चुंबन एक दूसरे के साथ जुड़ने का एक शानदार तरीका है, भले ही यह होंठों पर एक छोटी सी किस ही क्यों ना हो। हाँ, यहां हम जीभों से खेलने के बारे में नहीं कह रहे हैं, लेकिन ज़्यादा आरामदायक, क्यूट और पूरी तरह से प्यारा – एक सरल सा चुंबन।

आप चुंबन के बारे अच्छा महसूस करेंगे, आपका साथी खुश महसूस करेगा, और आप इसे अक्सर बिना किसी कारण के कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: 5 स्त्रियां बताती हैं कि उन्हें उनके पति सबसे ज़्यादा सेक्सी कब लगते हैं

11. उनकी आंखों में देखें

अगर आपने एक लंबे समय तक डेट किया है, तो आपने निश्चित रूप से यह किया होगा। युवा, नए जोड़े अक्सर बैठकर एक दूसरे की आँखों में देखते हैं और पलक झपकाने वाला खेल खेलते हैं। जिसने पहले पलक झपकाई, वह हार गया। हम आपको स्कोर करने को नहीं कह रहे हैं, लेकिन एक दूसरे की आँखों में देखना आपको आपके आसपास के माहौल से ब्रेक देगा – भले ही यह कुछ सेंकड के लिए हो। आपको लगता है कि आपको हमेशा से इस संपर्क की कमी खलती थी, और यह आपके रिश्ते को पूरी तरह से एक नया आयाम देगा।

12. हाथ पकड़ना

बस ऐसे ही। चलते हुए। टीवी देखते हुए। एक दूसरे से बातें करते हुए। कभी भी, कहीं भी। आराम से एक दूसरे के हाथ पकड़ें और खुद को याद दिलाएं कि वे एक दूसरे के साथ कितने फिट बैठते हैं। सचमुच में एक मैच हैं!

ये भी पढ़े: अपने साथी को इन पांच तरीकों से बताएं कि आपको ज़्यादा मज़ेदार सेक्स की ज़रूरत है

13. उसके कंधे पर सिर टिका कर टीवी देखना

अपने बॅयफ्रैंड या पति के करीब महसूस करने और उसे लव्ड महसूस करवाने का यह एक और तरीका है। पजामा पहनकर आपकी पसंदीदा फिल्म या टीवी शो देखते हुए, बस उसकी बाहों को पकड़ें और अपने सिर को उसके कंधे या सीने पर टिका दें। जब आपके आसपास आराम और अपनापन बन जाएगा, तो आपको एक झपकी लेने की भी इच्छा हो सकती है। उसके शरीर की सुगंध आपकी इंद्रियों के साथ घुल जाएगी और आप थोड़ा और करीब आ जाएंगे। यह कितना प्यारा होगा।

बॉन्ड करने का यह एक सुंदर तरीका है।

जब आप सेक्स के अलावा भी शारीरिक रूप से एक दूसरे से बान्ड करने लगेंगे, तो आपको हवा में खुशी और संतुष्टि की एक नई लहर दिखाई देगी। हम आशा करते हैं कि ये गैर-यौन स्पर्श आपके रिश्ते को हमेशा सुखी बनाए रखें।

अगर आप इस सूची में और भी कुछ जोड़ना चाहते हैं तो हमारे साथ साझा कीजिए!

अपने बॉयफ्रैंड को शर्म से लाल करने के लिए उसे ये 6 बातें कहिए

एक झगड़े के बाद उत्तम सेक्स के लिए 5 नुस्खे

अमेरिका पहुँचते ही वो शर्मीली लड़की अब बिलकुल बदल गई

You May Also Like

Leave a Comment

Let's Stay in Touch!

Stay updated with the latest on bonobology by registering with us.