Hindi

अंतरंगता क्यों सेक्स जितनी ही महत्त्वपूर्ण है

जहां सेक्स रोमांचक और परिपूर्ण हो सकता है, यह एकमात्र चीज़ नहीं है जो जोड़ों को करीब ला सकती है। पूरे रास्ते पर जाए बिना यौन अंतरंगता का प्रयास करें।
sexual-intimacy

वह सोचता है कि अच्छा सेक्स उसकी साथी को खुश रखने कि लिए पर्याप्त है। वह सोचती है कि उसके साथी को यौन अंतरंगता महसूस करने के लिए हर समय सेक्स पर निर्भर रहना बंद कर देना चाहिए। वह पूरी तरह उलझन में है और इसे अपनी साथी के रहस्यपूर्ण व्यक्तित्व के एक और पक्ष के रूप में वर्गीकृत कर देता है। वह उसे समझा नहीं सकती कि अपने प्यार और भावुक पक्ष को दिखाने के लिए वह कामुक और उत्तेजित होने से बच सकता है। जिस शरीर का उपयोग वह अपनी मर्दानगी का दावा करने के लिए करता है, उसी का इस्तेमाल वह अपनी साथी के आसपास प्यार के पंख फैलाने के लिए भी कर सकता है।

sad-man-hiding-his-face-under-hands
Image Source

क्या वह समायोजित है?

जब वह अपनी त्वचा को अपनी साथी के रोम-रोम में गहराई से जाने देता है बजाए अपनी आनंद देने की क्षमता को कुछ मिनट तक चलने वाले प्यार के दौरे तक सीमित किए, तो वह अनुभव कर सकता है कि वह अंतरंगता के माध्यम से क्या समझाना चाह रही है। क्या आपका साथी पहले ही समान रेखाओं में अंतर करने के लिए प्रबुद्ध है?
[restrict]
ये भी पढ़े: भारतीय महिला सिर्फ लजा के ही प्यार क्यों दर्शाती है?

या फिर इस तरह के अनुभव की गहराई को समझने के लिए उसे एक सत्र की आवश्यकता है?

अगर आप एक निर्धारित उद्देश्य के बिना गुंथे रहने का इरादा रखते हैं, तो आप एक व्यापक, संतोषप्रद क्षेत्र की खोज करते हैं जो आपको बेहतर यौन संपर्क का आनंद लेने के लिए स्वतंत्र बनाता है। अंतरंगता का यह रूप बैंग-बैंग सेक्स से परे निकल जाता है। यह शरीरों का निरंतर, मुक्त बहता हुआ, कालातीत एकीकरण है -अपने साथी को यौन ऊर्जा से प्यार करना और ज़रूरी नहीं कि उसमें संभोग करना शामिल हो।

कल्पना करें कि आप घंटों तक अपने साथी के साथ बिस्तर में लेटे हैं। उस ऊर्जा और अपनत्व के अवशोषण की कल्पना करें जो उसे पहले की तुलना में आपके और करीब महसूस करवाएगा। हालांकि इसमें संभोग की कोई क्रिया शामिल नहीं है, ये शरीर आत्मा में बहुत गहराई से प्रवेश करते हैं।

अगर, चहल पहल भरे सेक्स के एक दिन बाद, आपको महसूस हो कि चरमोत्कर्ष आपको वह आनंद और सुख नहीं दे रहा है जिसकी आपको ज़रूरत है, एक अलग प्रकार के अनुभव का आनंद लेने के लिए एक यौन रूप से अंतरंग मिलन का प्रयास करें, भले ही यह केवल बदलाव के लिए हो। ऐसा कभी ना सोचें कि यह आपको हमेशा के लिए सेक्स से दूर करने का प्रयास है। इसे शरीरों से जुड़े किसी अन्य खेल जैसा समझें और अनुभव को निजीकृत करने के लिए इसे अपनी पसंद का नया नाम दें।

शरीरों को याद रखना

कुछ जोड़ों से बात करने पर, जिन्हें अंतरंगता की इस शैली के बारे में काफी जानकारी है और कभी-कभी इसका अनुभव भी किया है, यह एक अनोखेपन के रूप में आता है जो सामान्य एकरसता से सुखद विराम देता है। यह रोमांस के रोमांचकारी विचार से भरा होता है जो उनके जीवन में सेक्स के एक बड़े पैमाने पर आने के बाद किसी तरह संबंध से बाहर हो गया था। इसलिए, यह खोई हुई मासूमियत और चंचलता वापस पाने का एक प्रयास है जब जोड़े हर प्रकृतिक वैभव के साथ एक दूसरे की उपस्थिति का आनंद लें। यह ऐसा है जैसे यह उनके सुंदर शरीरों को करीब से देखने का एक प्रयास है जिसमें उन्हें इतनी रूचि नहीं है जितनी सेक्स में है।

ये भी पढ़े: ये प्रश्न पूछने से सभी डरते हैं…

man-lady-in-bed
Image Source

यह रूचि के पुनरूद्धार और जिज्ञासा का पुनर्निमाण प्रस्तुत करते हैं जब वे नग्न अवस्था में एक दूसरे के पास लेटते हैं और सांसारिक मामलों और प्राथमिकताओं पर चर्चा करते हैं और फिर भी एक विराम प्राप्त कर पाते हैं। वह अपनी साथी के शरीर के किसी विशेष भाग पर चुंबनों की बौछार कर सकता है जिसने उसे आकर्षित करना बंद कर दिया था -चाहे वह उसकी गर्दन के पीछे का भाग हो, उसके कान हों, या उसके वक्ष हों।

बात करने के लिए सही समय बनाना

वह इसे एक विशुद्ध कामुक अनुग्रह के रूप में देखती है जो तब उपलब्ध हुआ करता था जब वे नए-नए मिले थे या फिर शादी के प्रारंभिक चरण में। वे जोड़े जो गंभीर विषयों पर चर्चा करते हैं और झगड़ा कर बैठते हैं, वे अक्सर क्रोध उत्पन्न करने वाले विषयों पर बात कर पाते हैं जब वे यौन अंतरंगता की एक पारी का आनंद ले रहे हों। वह धीरे से एक छोटी सी छुट्टी के लिए खुद की इच्छा व्यक्त कर सकती है और वह सहमत होते समय बजट के बारे में नहीं सोचेगा।

अगर वह किसी और समय में इसकी कोशिश करती है, उसकी प्रतिक्रिया और सहमति अलग होगी, क्योंकि शर्तें लागू होंगी। यह कहना ठीक है कि यह पारस्पिरक स्वीकृति का माहौल तैयार करता है और उन्हें किसी भी चीज़ जो उनके लिए मायने रखती है, के बारे में चर्चा करने और योजना बनाने और नई दिशा देने के लिए मुक्त कर देता है। सेक्स से विपरीत, जहां पुरूष अपनी साथी को प्रभावित करने के लिए महलों का निर्माण करते हैं, यहां यह अलग है क्योंकि पुरूष अपनी शक्ति और क्षमता के बारे में एक बड़ी छाप बनाने की कोशिश किए बिना, मरज़ी और कल्पना पर प्रतिक्रिया देते हैं। यह अधिक यथार्थवादी और स्थायी है।

ये भी पढ़े: उन स्त्रियों के लिए 5 युक्तियां जो पहली बार सेक्स करने जा रही हैं

जब वह अपनी साथी की बाहों में सोता है, तो यह आत्मसमर्पण के एक कृत्य की तरह ज़्यादा है। वह स्वयं को उसके अंदर डालने के लिए उत्तेजित हुए बगैर अपनी साथी के यौन अस्तित्व की प्रशंसा करता है। उसे एक ऐसी कामुकता के बारे में पता चलता है जो प्राप्त करने की बजाए देने के बारे में है। सेक्स में, वह बेरहम स्वार्थी पुरूष है जो आक्रमण करने और हासिल करने आया है। लेकिन यहां, यह उसका सौम्य, नरम पक्ष है जो दिखाता है कि वह स्वार्थी राक्षस नहीं है। एक तरह से, यह स्वभाव में उदार और उपकारी है।

उसे बताओ

अगर आपका साथी अनभिज्ञ है कि शरीर पर केवल पुचकारने और कुछ चित्र उकेरने से ही वह अब भी आपके दिल को पागल कर सकता है, तो उसे आपके द्वारा वास्तविक प्रोत्साहन की आवश्यकता है। संवेदनशीलता को समझाने के लिए उसे स्पष्ट संचार की आवश्यकता है जब वह आपके शरीर के साथ गुंथा हुआ होता है, प्यारी बाते करता है, और बहुत ही दोस्ताना तरीके से एक संबंध की ताज़गी और मासूमियत को फिर से जानने देता है और जीने देता है जो स्त्रियों के आनंद के एकमात्र स्त्रोत के रूप में श्रेष्ठ पुरूष अंग के महिमामंडन और पूजन के साथ डराता हुआ प्रतीत नहीं होता।

happy-couple-hugging-in-bed
Image Source

पुरूषों को यह जानना चाहिए कि यौन अंतरंगता स्त्री हृदय को छूने और मर्दानगी का एक मजबूत प्रभाव पैदा करने का एक और प्रभावी तरीका है। यह जिम्मेदारी स्त्रियों की है कि यह बहुत व्यापक पैमाने पर हो, क्योंकि यह स्थापित परंपरा को चुनौती देता है।[/restrict]

सेक्स अजीब/मज़ेदार क्षणों के बारे में है

सेक्स ना करने के लिए पत्नियां ये 10 अद्भुत बहाने बनाती हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No