अंतरंगता क्यों सेक्स जितनी ही महत्त्वपूर्ण है

वह सोचता है कि अच्छा सेक्स उसकी साथी को खुश रखने कि लिए पर्याप्त है। वह सोचती है कि उसके साथी को यौन अंतरंगता महसूस करने के लिए हर समय सेक्स पर निर्भर रहना बंद कर देना चाहिए। वह पूरी तरह उलझन में है और इसे अपनी साथी के रहस्यपूर्ण व्यक्तित्व के एक और पक्ष के रूप में वर्गीकृत कर देता है। वह उसे समझा नहीं सकती कि अपने प्यार और भावुक पक्ष को दिखाने के लिए वह कामुक और उत्तेजित होने से बच सकता है। जिस शरीर का उपयोग वह अपनी मर्दानगी का दावा करने के लिए करता है, उसी का इस्तेमाल वह अपनी साथी के आसपास प्यार के पंख फैलाने के लिए भी कर सकता है।

क्या वह समायोजित है?

जब वह अपनी त्वचा को अपनी साथी के रोम-रोम में गहराई से जाने देता है बजाए अपनी आनंद देने की क्षमता को कुछ मिनट तक चलने वाले प्यार के दौरे तक सीमित किए, तो वह अनुभव कर सकता है कि वह अंतरंगता के माध्यम से क्या समझाना चाह रही है। क्या आपका साथी पहले ही समान रेखाओं में अंतर करने के लिए प्रबुद्ध है?

अपने साथी को यौन ऊर्जा से प्यार करना और ज़रूरी नहीं कि उसमें संभोग करना शामिल हो।
इस तरह के अनुभव की गहराई को समझने के लिए उसे एक सत्र की आवश्यकता है

ये भी पढ़े: भारतीय महिला सिर्फ लजा के ही प्यार क्यों दर्शाती है?

या फिर इस तरह के अनुभव की गहराई को समझने के लिए उसे एक सत्र की आवश्यकता है?

अगर आप एक निर्धारित उद्देश्य के बिना गुंथे रहने का इरादा रखते हैं, तो आप एक व्यापक, संतोषप्रद क्षेत्र की खोज करते हैं जो आपको बेहतर यौन संपर्क का आनंद लेने के लिए स्वतंत्र बनाता है। अंतरंगता का यह रूप बैंग-बैंग सेक्स से परे निकल जाता है। यह शरीरों का निरंतर, मुक्त बहता हुआ, कालातीत एकीकरण है -अपने साथी को यौन ऊर्जा से प्यार करना और ज़रूरी नहीं कि उसमें संभोग करना शामिल हो।


कल्पना करें कि आप घंटों तक अपने साथी के साथ बिस्तर में लेटे हैं। उस ऊर्जा और अपनत्व के अवशोषण की कल्पना करें जो उसे पहले की तुलना में आपके और करीब महसूस करवाएगा। हालांकि इसमें संभोग की कोई क्रिया शामिल नहीं है, ये शरीर आत्मा में बहुत गहराई से प्रवेश करते हैं।

अगर, चहल पहल भरे सेक्स के एक दिन बाद, आपको महसूस हो कि चरमोत्कर्ष आपको वह आनंद और सुख नहीं दे रहा है जिसकी आपको ज़रूरत है, एक अलग प्रकार के अनुभव का आनंद लेने के लिए एक यौन रूप से अंतरंग मिलन का प्रयास करें, भले ही यह केवल बदलाव के लिए हो। ऐसा कभी ना सोचें कि यह आपको हमेशा के लिए सेक्स से दूर करने का प्रयास है। इसे शरीरों से जुड़े किसी अन्य खेल जैसा समझें और अनुभव को निजीकृत करने के लिए इसे अपनी पसंद का नया नाम दें।

शरीरों को याद रखना

कुछ जोड़ों से बात करने पर, जिन्हें अंतरंगता की इस शैली के बारे में काफी जानकारी है और कभी-कभी इसका अनुभव भी किया है, यह एक अनोखेपन के रूप में आता है जो सामान्य एकरसता से सुखद विराम देता है। यह रोमांस के रोमांचकारी विचार से भरा होता है जो उनके जीवन में सेक्स के एक बड़े पैमाने पर आने के बाद किसी तरह संबंध से बाहर हो गया था। इसलिए, यह खोई हुई मासूमियत और चंचलता वापस पाने का एक प्रयास है जब जोड़े हर प्रकृतिक वैभव के साथ एक दूसरे की उपस्थिति का आनंद लें। यह ऐसा है जैसे यह उनके सुंदर शरीरों को करीब से देखने का एक प्रयास है जिसमें उन्हें इतनी रूचि नहीं है जितनी सेक्स में है।

ब जोड़े हर प्रकृतिक वैभव के साथ एक दूसरे की उपस्थिति का आनंद लें। यह ऐसा है जैसे यह उनके सुंदर शरीरों को करीब से देखने का एक प्रयास है जिसमें उन्हें इतनी रूचि नहीं है जितनी सेक्स में है।
यह खोई हुई मासूमियत और चंचलता वापस पाने का एक प्रयास है


ये भी पढ़े: ये प्रश्न पूछने से सभी डरते हैं…

यह रूचि के पुनरूद्धार और जिज्ञासा का पुनर्निमाण प्रस्तुत करते हैं जब वे नग्न अवस्था में एक दूसरे के पास लेटते हैं और सांसारिक मामलों और प्राथमिकताओं पर चर्चा करते हैं और फिर भी एक विराम प्राप्त कर पाते हैं। वह अपनी साथी के शरीर के किसी विशेष भाग पर चुंबनों की बौछार कर सकता है जिसने उसे आकर्षित करना बंद कर दिया था -चाहे वह उसकी गर्दन के पीछे का भाग हो, उसके कान हों, या उसके वक्ष हों।

बात करने के लिए सही समय बनाना

वह इसे एक विशुद्ध कामुक अनुग्रह के रूप में देखती है जो तब उपलब्ध हुआ करता था जब वे नए-नए मिले थे या फिर शादी के प्रारंभिक चरण में। वे जोड़े जो गंभीर विषयों पर चर्चा करते हैं और झगड़ा कर बैठते हैं, वे अक्सर क्रोध उत्पन्न करने वाले विषयों पर बात कर पाते हैं जब वे यौन अंतरंगता की एक पारी का आनंद ले रहे हों। वह धीरे से एक छोटी सी छुट्टी के लिए खुद की इच्छा व्यक्त कर सकती है और वह सहमत होते समय बजट के बारे में नहीं सोचेगा।

अगर वह किसी और समय में इसकी कोशिश करती है, उसकी प्रतिक्रिया और सहमति अलग होगी, क्योंकि शर्तें लागू होंगी। यह कहना ठीक है कि यह पारस्पिरक स्वीकृति का माहौल तैयार करता है और उन्हें किसी भी चीज़ जो उनके लिए मायने रखती है, के बारे में चर्चा करने और योजना बनाने और नई दिशा देने के लिए मुक्त कर देता है। सेक्स से विपरीत, जहां पुरूष अपनी साथी को प्रभावित करने के लिए महलों का निर्माण करते हैं, यहां यह अलग है क्योंकि पुरूष अपनी शक्ति और क्षमता के बारे में एक बड़ी छाप बनाने की कोशिश किए बिना, मरज़ी और कल्पना पर प्रतिक्रिया देते हैं। यह अधिक यथार्थवादी और स्थायी है।

वह धीरे से एक छोटी सी छुट्टी के लिए खुद की इच्छा व्यक्त कर सकती है और वह सहमत होते समय बजट के बारे में नहीं सोचेगा
जब वह अपनी साथी की बाहों में सोता है, तो यह आत्मसमर्पण के एक कृत्य की तरह ज़्यादा है।


ये भी पढ़े: उन स्त्रियों के लिए 5 युक्तियां जो पहली बार सेक्स करने जा रही हैं

जब वह अपनी साथी की बाहों में सोता है, तो यह आत्मसमर्पण के एक कृत्य की तरह ज़्यादा है। वह स्वयं को उसके अंदर डालने के लिए उत्तेजित हुए बगैर अपनी साथी के यौन अस्तित्व की प्रशंसा करता है। उसे एक ऐसी कामुकता के बारे में पता चलता है जो प्राप्त करने की बजाए देने के बारे में है। सेक्स में, वह बेरहम स्वार्थी पुरूष है जो आक्रमण करने और हासिल करने आया है। लेकिन यहां, यह उसका सौम्य, नरम पक्ष है जो दिखाता है कि वह स्वार्थी राक्षस नहीं है। एक तरह से, यह स्वभाव में उदार और उपकारी है।

उसे बताओ

अगर आपका साथी अनभिज्ञ है कि शरीर पर केवल पुचकारने और कुछ चित्र उकेरने से ही वह अब भी आपके दिल को पागल कर सकता है, तो उसे आपके द्वारा वास्तविक प्रोत्साहन की आवश्यकता है। संवेदनशीलता को समझाने के लिए उसे स्पष्ट संचार की आवश्यकता है जब वह आपके शरीर के साथ गुंथा हुआ होता है, प्यारी बाते करता है, और बहुत ही दोस्ताना तरीके से एक संबंध की ताज़गी और मासूमियत को फिर से जानने देता है और जीने देता है जो स्त्रियों के आनंद के एकमात्र स्त्रोत के रूप में श्रेष्ठ पुरूष अंग के महिमामंडन और पूजन के साथ डराता हुआ प्रतीत नहीं होता।

पुरूषों को यह जानना चाहिए कि यौन अंतरंगता स्त्री हृदय को छूने और मर्दानगी का एक मजबूत प्रभाव पैदा करने का एक और प्रभावी तरीका है। यह जिम्मेदारी स्त्रियों की है कि यह बहुत व्यापक पैमाने पर हो, क्योंकि यह स्थापित परंपरा को चुनौती देता है।

https://www.bonobology.com/sex-ajeeb-mazedaar-kshano-k-baare-mei-hai/https://www.bonobology.com/sex-na-karne-k-liye-patniya-ye-10-adbhut-bahane-banati-hain/
Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.