Hindi

अपने बेस्ट फ्रैंड को बताने के 5 तरीके की आपको उससे प्यार हो गया है

आपसे ज़्यादा आपका बेस्ट फ्रैंड आपको जानता है, इसलिए वह प्यार करने के लिए एक श्रेष्ट व्यक्ति बन जाता है। लेकिन अगर आपकी दोस्ती ही रिस्क में हो, तो आप इस दुविधा को नेविगेट कैसे करेंगे?
ajay and parineeti

एक अलग तरह की अंतरंगता

बेस्ट फ्रैंड्स एक दूसरे की रग-रग से वाकिफ होते हैं। आप उन पर भरोसा कर सकते हैं कि वे आपके सर्वश्रेष्ठ चीअरलीडर और सबसे कठोर आलोचक बनें। ये चीज़ें इस संबंध को अनिवार्य रूप से अंतरंग संबंध बनाती हैं।

बेस्ट फ्रैंड एक अलग ही प्रकार की अंतरंगता साझा करते हैं। जो इतिहास आप दोनों ने साथ में बनाया है उसका अर्थ है कि आपका संचार एक अलग ही स्तर पर है। आप दोनों एक दूसरे की चुप्पी की सराहना कर सकते हैं, एक जैसा सोच सकते हैं और एक दूसरे के मूल्यों का सम्मान कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: प्यार की एक दुखभरी दास्तान

प्यार में पड़ना

जब आप रोमांटिक रिश्ते में हो तो इस तरह की अंतरंगता की आवश्यकता होती है। जहां हो सकता है कि दोस्त हमेशा रोमांटिक रूप से लिप्त ना हों, वहीं अगर रोमांटिक साथी एक दूसरे के दोस्त हों तो उनके लिए यह एक अतिरिक्त लाभ है। इसका अर्थ यह भी है कि कभी-कभी, आपके बेस्ट फ्रैंड्स के साथ प्यार होना सबसे आसान होता है।

girl friend
Image source

चेतावनी

हालांकि, यहां आपके प्यार को स्वीकार करना विशेष रूप से मुश्किल हो सकता है। क्योंकि अगर उन्हें वैसा महसूस नहीं होता तो आप उन्हें खो भी सकते हैं, तो यह पूरे रिश्ते को अजीब बना सकता है।

ये भी पढ़े: वो मुझसे बड़ी थी और उसके प्यार में मैं बदल गया

प्यार एक सुरक्षित खेल नहीं है

आपके बेस्ट फ्रैंड को यह बताने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप उसे कह दें कि आप उससे प्यार करते हैं। आपको यह याद रखना होगा कि प्यार इतना सुरक्षित नहीं है। आपको अपनी हर चीज़ को दांव पर लगाना पड़ता है और सर्वश्रेष्ठ की आशा करनी होती है। अगर हम प्यार का इज़हार करेंगे, तो हम बाज़ी हार भी सकते हैं लेकिन जिससे आप प्यार करते हैं उसके साथ होना इन सब बाधाओं को पार करने योग्य है। आप प्यार में सुरक्षित नहीं हो सकते, यही इसकी सबसे अच्छी और बुरी बात है।

एक गैंड प्रपोज़ल प्लान कीजिए

अगर आपको आपके प्रति उनकी भावनाओं का आभास है, तो आप एक विस्तृत प्रस्ताव की योजना बना सकते हैं। आप उन्हें पहले से ही अच्छी तरह से जानते हैं जिसका मतलब है कि आपको यह चिंता नहीं करनी होगी कि वे ऑफन्ड हो जाएंगे या फिर अपने दिल की बात बयान करके आप उन्हें दुखी कर देंगे। हो सकता है उन्होंने आपको बताया हो कि वे चाहते हैं कोई उन्हें लुभाए। तो आपके पास गाइड भी है और वह भी उसी व्यक्ति द्वारा दी गई। उस गाइड का इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़े: ५ लोग बताते हैं की कैसे प्यार ने उन्हें बेहतर बनाया

एक्सपेरिमेंट कीजिए

मेरा मतलब है नॉन किंकी एक्सपेरिमेंट। उसके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश करें। उसकी सराहना करें कि वह बहुत अच्छी डेट साबित होगा। देखें कि वह कैसी प्रतिक्रिया देता है। उसकी प्रतिक्रिया से आपको अंदाज़ा हो जाएगा कि वह आपको रोमांटिक रूप से देखने के बारे में क्या सोचता है। अगर आप उसे हिंट देते जाएंगे तो शायद वह एक दिन उसे समझ जाए और आप ऐसी स्थिति तक भी पहुंचने में सक्षम होंगे जहां वह हिंट्स पर प्रतिक्रिया देने लगेगा।

टेंशन ना लें

देखो, उसने पहले आपको इस नज़र से कभी नहीं देखा है। और अगर उसने देखा भी है तब भी वह निश्चित नहीं है कि क्या होगा। इस स्थिति में, अगर आप कुछ ज़्यादा ही कोशिश करने लगें -ज़्यादा फ्लर्ट करने लगें, कुछ ज़्यादा ही स्पष्ट हो जाएं, और चाहें कि चीज़ें जल्द ही आगे बढ़ जाएं, तो आप इसे बर्बाद कर देंगे। किसी भी दोस्ती के लिए यह एक बड़ा पड़ाव है। हालांकि, अगर वह आपका बेस्ट फ्रैंड है, तो जोखिम थोड़ा ज़्यादा है, और आप उसकी दोस्ती को खोना नहीं चाहेंगे, इसलिए खुद को रोक लीजिए और चीज़ों को धीरे-धीरे चलने दीजिए।

ये भी पढ़े: हमने दस साल, तीन शहर और एक टूटे रिश्ते के बाद एक दुसरे को पाया

chill out couple
Image source

मदद प्राप्त करें

ज़ाहिर है कि आपके बेस्ट फ्रैंड के और भी दोस्त होंगे। ये लोग एक अप्रत्याशित संसाधन हैं जिनका उपयोग आप प्यार का इज़हार करते समय कर सकते हैं। अगर आप उसे बताने से कुछ ज़्यादा ही डर रहे हैं, तो बस यह विचार उसके किसी दोस्त को बता दीजिए, ऐसा दोस्त जो यह बात अपने पेट में नहीं रख पाएगा और उसे बता देगा। या फिर आप फीडबैक प्राप्त कर सकते हैं कि वह आपके बारे में कैसा महसूस करता है। यहां आपको थोड़ा कुशलता से काम लेना होगा अगर उसके दोस्त आपके दोस्त नहीं हैं। तो सुनिश्चित कीजिए कि नपेतुले शब्दों में जानकारी प्राप्त करें। हाँ, हो सकता है आपके बेस्ट फ्रैंड की इस तरह जासूसी करना सही ना हो, लेकिन आप ऐसा अपनी दोस्ती की रक्षा के लिए कर रहे हैं, तो आपको इसकी छूट दी जाती है।

प्यार, दुर्व्यवहार और धोखाधड़ी पर असली कहानियां

भले ही आपका दोस्त अपकी फीलिंग्स का प्रतिदान करे या नहीं, कम से कम दोस्ती की खातिर आप कोई संभावना तलाशने की कोशिश कर सकते हैं। हो सकता है आप अपने जीवन के एक महत्त्वपूर्ण हिस्से को खतरे में डाल रहे हैं, लेकिन इसका पुरस्कार हर चीज़ से बढ़ कर होगा।

 

यादें बनाना महत्त्वपूर्ण क्यों है

मैं एक युवा परिपक्व स्त्री हूँ जो बच्चों जैसे दिल वाले वृद्ध पुरूष से प्यार करती है

यह कैसे सुनिश्चित करें कि प्यार में आपकी कोशिशें समझी जाएं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No