अपने व्यस्त साथी के साथ रोमांस कैसे करें?

Riti Kaunteya
busy-couple-romance

लैपटॉप स्क्रीन पर सावधानी से देखते हुए, मैंने गलतियां ढूंढने के लिए प्रेज़ेंटेशन की छानबीन की। आखरी बार देखने के बाद मैं ब्रेक लेने के लिए तैयार हो जाऊंगी। काश मैं प्रेज़ेंटेशन पर गहन काम करने के बाद काम छोड़ कर भाग सकती। जैसे ही मैंने सेंड का बटन दबाया, पास की मेज़ पर रखा फोन बजने लगा, जिसने एक आगंतुक की घोषणा की। मैं सोचने लगी कि वह कौन हो सकता है। मैं अपने ऑफिस से निकल कर रिसेप्शन पर जा पहुंची और अपने पति को वहां सोफे पर आराम फरमाते देखा। देखो, उनका वहां पर कोई काम नहीं था, मैंने स्वयं से कहा और बोल भी दिया।

उन्होंने कहा, “मैं तुमसे मिलने आया था क्योंकि मुझे तुम्हारी याद आ रही थी,” मुझे रत्ती भर भी विश्वास नहीं हुआ। “अच्छा! अब असली वजह बताओ,” मैंने उनके उत्तर का इंतज़ार किया।

ये भी पढ़े: पूर्वनिर्धारित अंतरंगता भी संतोषप्रद हो सकती है

पता चला कि वह पास ही में मीटिंग के लिए आए थे और एक आवेग (ऐसा पहली बार हुआ था) के कारण वे मेरे ऑफिस आ गए थे। मैं इधर उधर देखने लगी यह सोचकर कि लोग क्या सोचेंगे। मैं कैसे समझाऊंगी कि मेरे पति बिना किसी कारण के मुझसे मिलने आ गए थे? ज़ाहिर है, हम बातें करने के लिए रिसेप्शन पर नहीं बैठ सकते थे, हालांकि वह आरामदायक था। मेरे पूर्व-बॉस अक्सर कहते थे, अगर आप रिसेप्शन के सोफे पर हैं, तो या तो आप एक आगंतुक हैं या आपको बर्खास्त कर दिया है।

ऐसी छाप छोड़ने में मुझे रत्ती भर भी दिलचस्पी नहीं थी, मैंने अपने पति से इंतज़ार करने को कहा। मैं अपनी डेस्क पर वापस चली गई, महत्त्वपूर्ण लगने वाले कागज़ात का एक पुलिंदा उठाया और ऑफिस से निकल कर कार में बैठ गई ताकि ऐसा लगे कि हम किसी व्यक्तिगत आधिकारिक काम पर थे। हमने ऑफिस परिसर से बाहर निकल एक और सड़क पर गाड़ी खड़ी कर दी और मेरे पति द्वारा लाए केक झटपट निगल गए। वह ऐसा नहीं था जैसी डेट्स होती हैं, लेकिन इसने मुझे फिर से जवान बना दिया और जब मैं ऑफिस वापस गई और अपने बाकी कार्य करने लगी तब मैंने स्वयं को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस किया।

ये भी पढ़े: जब जीवनसाथी से मन उचटा तो इंटरनेट पर साथी ढूंढा

एक कामकाजी जोड़ा नियमित आधार पर कैसे जुड़ सकता है?

एक दूसरे के कार्यालय में पहुंच जाएं और साथ में लंच करें या कॉफी पीयें। यह मेरे लिए प्रत्येक बार काम करता है जब मैं मीटिंग के बाद घर लौटती हूँ। यह बहुत अधिक समय नहीं लेता; हम सुनिश्चित करते हैं कि यह त्वरित और शीघ्र हो और हम विलंब नहीं करते क्योंकि हम दोनों के पास करने के लिए काम है। कभी-कभी हम एक त्वरित खरीदारी ब्रेक लेते हैं, जो हमें एक बोरियत भरे काम के सप्ताह के दौरान आवश्यक एड्रेनालाइन देता है।

कभी-कभी हम एक त्वरित खरीदारी ब्रेक लेते हैं, जो हमें एक बोरियत भरे काम के सप्ताह के दौरान आवश्यक एड्रेनालाइन देता है

ऐसे अवसरों के दौरान हमारी पसंदीदा खरीदारी ‘प्रोजेक्ट खरीदारी’ होती है। वह प्रकार जिसमें हम दिमाग में एक साझी परियोजना लेकर खरीदारी करते हैं, जैसे की होम-मेकओवर। अन्यथा हमें मॉल में एक साथ होना कठिन लगता है, क्योंकि हमारी रूचियां अलग-अलग हैं। अधिकतर खरीदारी के दिनों में, हम अलग हो जाते हैं, व्यक्तिगत खरीदारी को पूरा करते हैं और जाने का समय होने पर वापस मिल जाते हैं। हालांकि, परियोजना खरीदारी के लिए, हम नवविवाहितों की तरह एक-दूसरे से चिपके रहते हैं।

Riti-Kaunteya

रीति अपने पति के साथ

हमने अपने जन्मदिन और शादी की सालगिरह के लंच बच्चों के बिना और डिनर बच्चों के साथ मनाने का नियम बनाया है ताकि बच्चों, उन चालाक शैतानों को हमें दोषी ठहराने का अवसर ना मिले। यह मामला अब हल हो चुका है क्योंकि बच्चे अब इतने बड़े हो चुके हैं कि जब हम उन्हें खरीदारी के लिए हमारे साथ चलने का कहते हैं तो वे अनौपचारिक ढंग से हमें मना कर देते हैं। बीते दिनों से काफी विपरीत जब वे हमारी हॉस्पिटल और इंजेक्शन वाली सैरों के लिए भी हमारे साथ जाने की ज़िद करते थे।

ये भी पढ़े: 5 वस्तुएं जो एक सुखी जोड़ा करता है, पर अन्य लोग नहीं।

मैं जानती हूँ कि मेरे कुछ दोस्त कार्यदिवस के दौरान लंच नियोजित करते हैं ताकि वे दोषमुक्त ब्रेक सुनिश्चित कर सकें। अन्य, जो घर के ऑफिसों में काम करते हैं, अपने शौक की गतिविधि या एक किताब ले कर बैठते हैं और एक ही कमरे में काम करते हैं, केवल अपना-अपना काम करते हुए एक दूसरे के साथ होने के लिए।

मिलने का स्थान खोजें

एक जोड़ा जिसे मैं जानती हूँ एक शहर में होने के लिए अपनी यात्रा समन्वित करता है। एक अवसर पर, मेरे पति और मैं दुनिया के विपरीत छोर से काम के सिलसिले में पेरिस पहुंचे और हमें एफिल टावर के पास रात का भोजन करने का और केवल एक रात के लिए होटल का कमरा साझा करने का अवसर मिला। यह रोमांचक और निषेध महसूस हुआ, एक अवैध संबंध की तरह जब हम देर रात को होटल में घुसे और कमरे में एक अतिरिक्त मेहमान दर्ज किया। एक लंबे समय के बाद हमें एक अलग शहर में साथ रहने का मौका मिला था।

परिवारों के बीच घिसी पिटी बांडिंग डिनर टेबल पर होती हैं। या फिर वह भोजन जो परिवार साथ में करता है। हालांकि, आज कल हमारी बांडिंग स्टडी टेबल पर होती है। जब हम चारों एक ही टेबल पर बैठते हैं, बच्चों की परिक्षाओं के लिए कठिन अध्ययन करते हुए, और कौन पहले खत्म करता है इस पर एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए। तो क्यों ना हम इन पलों को बांडिंग पलों का नाम दे दें? हमारा लक्ष्य एक ही है, हम एड्रेलिन से चार्ज हैं, सभी उत्साहित हैं, और हम प्रगति पर नज़र रखते हुए और किसी अवधारणा में फंस जाने पर एक दूसरे की सहायता करते हुए पूरी तरह एक-दूसरे के साथ हैं। यह मेरे परिप्रेक्ष्य से एक निश्चित बांडिंग क्षण हैं।

पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है

जब आप अपने ब्वायफ्रेंड को मिस कर रही हों, तब उसे ये 10 क्यूट मैसेज भेजें

You May Also Like

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.