Hindi

10 बातें जो हर लड़की सुनना चाहती है लेकिन पुरूष कभी कहते नहीं

पुरूषों के पास भिन्न परिस्थियों में कहने के लिए हर बार सही बात नहीं होती। हमारे पास 10 बातों की सूची है जो हर लड़की अपने साथी से सुनना पसंद करती है।
girls-want-to-hear-from-partner

वास्तव में एक स्त्री क्या सुनना पसंद करती है यह प्रश्न हर पुरूष को पागल बना देता है। वे अपनी तरफ से हर प्रयास करते हैं लेकिन स्त्रियों को हमेशा और पूरी तरह खुश करना आसान काम नहीं है।

अधिकांश पुरूष जानते हैं कि प्रशंसा काम करती है लेकिन वास्तव में जो चीज़ काम करती है वह है सही समय पर सही तारीफ। तो दोस्तों, अगर आप अगली बार शर्मिंदा नहीं होना चाहते, तो यहां 10 बातों की एक सूची है जो हर लड़की को सुनना पसंद होता है।

1. ‘‘माफ करना हनी, गलती मेरी है – मुझे ऐसा नहीं कहना चाहिए था”

इधर-उधर की बातें करने और झूठ बोलने की बजाए सच बोलें, हालांकि यह कितना भी कठिन क्यों ना हो। अगर आप उसके जन्मदिन पर विश करना भूल गए हैं, तो यह स्वीकार करें कि आप भूल गए और कहें, ‘‘माफ करना हनी, मैं भूल गया था कि आज तुम्हारा जन्मदिन है। मैं कैसे अपनी गलती सुधार सकता हूँ” बजाए यह कहने के ‘‘मैं तुम्हें फोन करने ही वाला था लेकिन मुझे एक अर्जेंट बिज़नस मीटींग में जाना पड़ा जो कई घंटों तक चली और….’’

Joe-saying-sorry

ये भी पढ़े: अपनी प्रेमिका के प्रति हर पुरूष के मन में ये 7 सेक्सी विचार आते हैं

2. ‘‘तुम मेरे जीवन में पहली वास्तविक स्त्री हो”

जब आप उसे यह कहें कि आप पहले कभी उस जैसी स्त्री से नहीं मिले और वही पहली स्त्री है जिससे आपने वास्तव में प्यार किया (अगर ऐसा है तो) तो ज़ाहिर है कि यह सच्चा और प्रामाणिक होना चाहिए और आपको पूरे मन से महसूस करना चाहिए। वह वास्तव में विशेष महसूस करेगी और उसे लगेगा कि उसे कोई प्यार करता है और वह बहुत खुश होगी।

rajkumar-rav

3. ‘‘तुम्हें क्या लगता है?’’

जब आप हर मामले में स्त्रियों से उनकी राय मांगते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है। उन्हें लगता है कि वे मूल्यवान हैं और आप उनका सम्मान करते हैं। उससे उसकी राय मांग कर, आप दिखा रहे हैं कि आप उसका सम्मान कर रहे हैं और उसकी राय मायने रखती है और सबसे महत्त्वपूर्ण बात, आप उसे खुश करने के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसलिए उससे यह प्रश्न अक्सर करें – जब आप नई कार, लैपटॉप, कपड़े, घर खरीद रहे हों – इससे उसे लगेगा कि कोई उसे बहुत प्यार करता है।

kareena-in-jab-we-met

ये भी पढ़े: 10 चीज़ें जो आपको अपनी सहेलियों की टोली के साथ आज ही करनी चाहिए

4. ‘‘तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त हो”

एक स्त्री को पसंद किये जाने, प्यार किये जाने, भरोसा किये जाने और सम्मान की आवश्यकता होती है। उसे यह बता कर कि वह आपकी सबसे अच्छी दोस्त है, आप उसमें यह भरोसा और विश्वास कायम करते हैं कि आप उसके साथ चीज़ें साझा कर सकते हैं और यह कि वह आपके जीवन में शामिल है भले ही वह आपसे यह उम्मीद नहीं करती कि आप उसको हर जगह ले जाएं।

band-baja-barat

5. ‘‘वाह! तुम शानदार लग रही हो!’’

तारीफ सुनना हर लड़की को पसंद होता है और खास तौर पर तब जब वे विशेष रूप से तैयार हुई हों। जब वह अपने बालों के साथ कुछ अलग करती है या जब वह कुछ नया पहनती है -नए जूते, कपड़े या झुमके, तो उस पर गौर करें। उसे बताएं कि जब वह आपके लिए इतना सजती सवरती है तो आप उसके सभी प्रयासों की सराहना करते हैं। तारीफें उसे आश्वस्त भी करेगी कि आप वास्तव में उस पर केंद्रित हैं और किसी और में आपको कोई रूचि नहीं है, जिससे उसका दिमाग उस मामले पर भी शांत हो जाएगा।

hritik-in-bang-bang

6. ‘‘मुझे बहुत अच्छा लगता है जब तुम …’’

उन छोटी-छोटी चीज़ों पर ध्यान दें जो वह आपके लिए करती है और उसे सराहना ना भूलें, भले ही वे कितनी भी छोटी हों। इससे उसे महसूस होगा कि कोई उसे सराहता है और प्यार करता है।

salman-in-bajrangi-bhaijaan

ये भी पढ़े: 15 संकेत की वह आपके साथ घर बसाने के लिए तैयार है

7. ‘‘आओ और मेरे दोस्तों से मिलो”

इससे उसे लगेगा कि आपका मित्र मंडल उसे स्वीकार करता है और उसे यह भी बताएगा कि वह आपके लिए कितना मायने रखती है। यह उसे बताएगा कि अब वह आपके जीवन का एक भाग है और वह आपके बहुत करीब महसूस करेगी। ऐसा करने से वह आश्वस्त होगी कि आपके पास छुपाने के लिए कोई रहस्य नहीं है।

kuch-kuch-hota-hai

8. ‘‘मैंने तुम्हें बहुत याद किया”

उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है भले ही आप कमज़ोर, अभिभूत या डरा हुआ महसूस कर रहे हों। स्त्रियों को यह पसंद आता है जब पुरूष अपनी भावनाओं को स्पष्ट करने में सक्षम होते हैं। इससे वे स्वयं को उनके करीब पाती हैं।

come-back

9. ‘‘तुम्हारी हंसी मुझे बहुत पसंद है”

उसे बताएं कि स्तन, योनी और शरीर के अन्य घिसे पिटे भाग जो पुरूषों को पसंद आते हैं, उसके अलावा भी आप उसके बारे में कुछ पसंद करते हैं। यह उसकी आँखें, उसकी मुस्कान, उसकी भरपूर हंसी या फिर उसकी शुष्क आवाज़ हो सकती है। उसे लगेगा कि उसके शरीर से परे भी कोई उसे प्यार करता है

wife-laughing

10. ‘‘आई लव यू!’’

tom-and-jerry

भले ही संबंध कितना भी पुराना या नया हो, हर स्त्री ये तीन जादुई शब्द सुनना ज़रूर चाहती है।

जब उसके पति ने उसे प्यार सीखाने के लिए छोड़ा

विवाह के बाद एक स्त्री के जीवन में होने वाले 15 परिवर्तन

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No