Hindi

ब्रेकअप के बाद जब प्रेमी ने उनके सेक्सवीडियो लीक किये

जब उसने अभी के साथ ब्रेक-अप किया तो उसने उन दोनों के के सेक्स वीडियोस ऑनलाइन पोस्ट कर दिए.
sex-video-recording-of-girlfriend

(जैसा अक्षत राम को बताया गया)

अभिमन्यु ऑफिस में मेरा सहकर्मी था. पहले दिन ही अभी मेरे लिए दीवाना हो गया था. यह बात और है की मैंने शुरू में कोई दिलचस्पी नहीं ली क्योंकि मुझे अपने करियर पर ध्यान देना था मगर फिर मैंने भी हथियार डाल दिए.

सिर्फ हमारी आँखों के लिए

जब मुझे पहली बार पता चला की अभी चुपके से हमारे सेक्स की रिकॉर्डिंग कर रहा था, मैंने अपना आप खो दिया और उसे धमकी दी की मैं उससे कोई वास्ता नहीं रखूंगी. मगर उसने मुझे बहुत समझा कर मना लिए की ये रिकॉर्डिंग्स सिर्फ हम दोनों के देखने के लिए ही हैं, और कभी कभी इन्हे देख कर हम अपने अंतरंग पलों को और रंगीन बना सकते हैं. मैं भी उसकी बातों में आ गई और धीरे धीरे कैमरे के सामने मेरी झिझक भी ख़त्म होने लगी. जब भी हमारे बीच कोई लड़ाई होती, हम दोनों सब कुछ छोड़ कर बैठ जाते और उन वीडियो को देखने लगते.

जल्दी ही सारा गुस्सा काफूर हो जाता और हम दोनों एक दुसरे की बाहों में पिघल जाते. मगर हमारे बीच चीज़ें बदल रही थी और मैं इन बदलाव से खुश नहीं थी. वो मुझे लेकर बहुत ज़्यादा स्वामित्व और अधिकार जताने लगा था और छोटी छोटी बातों पर चिड़चिड़ा जाता था. अगर मैं उसका फ़ोन लेने में देर कर देती या अपनी सहेलियों या परिवार के साथ ज़्यादा समय बिता देती, वो बहुत नाराज़ होने लगता. ऑफिस में मेरा काम काफी बढ़ गया था और एक बाहर देश के प्रोजेक्ट को पाने के लिए मैं बहुत मेहनत कर रही थी. ये करीब एक साल का विदेश का प्रोजेक्ट था.

मेरा सपना सच हो गया

मेरा सपना आखिर सच हो ही गया और हमें वो प्रोजेक्ट मिल गया. मैं उन चुनिंदा लोगों में से थी जिसे कंपनी का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया. इसके लिए मुझे एक साल के लिए आयरलैंड जाना था. जहाँ एक तरफ मैं इस मौके को पाकर फूले नहीं समां रही थी, वही अभी को ये सब बताने के ख्याल से भी डर लग रहा था. आखिर मैंने फैसला किया अभी को ये खबर मैं उसके घर पर ही दूँगी, ताकि कोई ज़्यादा हंगामा न हो.

मैं उसके घर पहुंची, हमदोनो ने सेक्स किया (जो अब बहुत थकाने वाला होने लगा था) और फिर बहुत ही शान्ति से मैंने उसे ये खबर दे दी. जैसी की मुझे उम्मीद थी, अभी तो आपे से बाहर हो गया और मुझसे ज़िद करने लगा की मैं इस प्रोजेक्ट से अपना नाम वापस ले लूँ। अब चाहे ज़्यादा पीने के कारण या फिर इसलिए क्योंकि मेरा मन आजकल वैसे ही उससे कुंठित रहता था, मैंने उसे साफ़ मना कर दिया. और फिर जो हुआ, मैंने कभी उसकी कल्पना भी नहीं की थी. उसने मुझे ज़ोर से थप्पड़ मारा. मैं इतनी सकते में आ गयी की आँखों में आँसूं लिए मैं उसके घर से दनदनाते हुए चली गई.

distressed-woman
Image Source

जब सब कुछ तबाह हो गया

अगली सुबह जब उठी तो मेरा सिर बहुत दर्द हो रहा था. आधी नींद में ही मैंने अपना फ़ोन चेक किया. उसमे करीब ३० मिस्ड कॉल्स थी. अधिकतर नंबर अनजान थे और कुछ मेरे दोस्तों के थे. बहुत सारे मैसेज भी आये हुए थे. इससे पहले की मुझे कुछ समझ आता, मेरे फ़ोन की घंटी फिर से बज उठी. मैंने हेलो कहा तो दूसरी तरफ से एक पुरुष की आवाज़ थी. वो मुझसे पूछ रहा था, “कितना चार्ज करती हो? तीन भी साथ में आ सकते हैं? अगर कोई बाहर का इवेंट हो तो चलोगी? हम यात्रा आदि का पूरा इंतज़ाम कर देंगे. बस कुछ मज़ेदार चटख मिल जाए तो मज़ा आ जाये. हम घर के दाल चावल से अब बोर हो गए हैं.” ये सारी बातें कह कर वो हंसने लगा. मैंने घबराकर फ़ोन दूर छिटक दिया.

तभी मेरी घबराई हुई माँ कमरे में दूसरा फ़ोन ले कर आई. मेरी सबसे सहेली नताशा का फ़ोन था. कापतें हाथों से मैंने फ़ोन कान पर लगाया. “अभी ने तुम दोनों के सारे वीडियो क्लिप्स लीक कर दिए है. उसने तुम्हारे फेसबुक अकाउंट से लोग इन कर तुम्हारी नग्न फोटो और तुम्हारा फ़ोन नंबर वहां पोस्ट कर दी है और साथ में लिख दिया है ‘कॉल गर्ल.”

मेरा दिमाग सन्न हो चूका था.मैं ज़ोर से चिल्लाई और भाग के खुद को बाथरूम में बंद कर लिया.थोड़ी देर में नताशा भी हमारे घर आ गई. वो मुझसे गुहार करने की की मैं बाथरूम से बाहर निकलूं. “जो हो गया उसे बदला नहीं जा सकता है. अब हमें वो करना है जो हम कर सकते हैं. बात को और बिगड़ने से रोकना होगा. बाहर आओ और सबसे पहले अपना फेसबुक अकाउंट लोक् करो और चल के पुलिस को कम्प्लेन करो. हम सब तुम्हारे साथ हैं. तुम्हारे माता पिता भी. वो जानते हैं की तुमसे गलती हुई है मगर वो तुम्हे प्यार करते हैं और तुम्हारे साथ हैं,” नताशा ने मुझे समझाया.

बहुचर्चित वकील मृणालिनी देशमुख कहती है:

Mrunalini Deshmukh

एक ऐसी स्त्री जिसकी आपत्तिजनक फोटो उसके बॉयफ्रेंड ने इस तरह लीक कर दी, कानून के पास मदद मांग सकती है. ऐसी परिस्थिति होने पर लड़की को कभी भी हताश नहीं होना चाहिए. उसे तुरंत ही पुलिस में शिकायत दर्ज़ कर देनी चाहिए. किसी भी महिला के निजी पल इस तरह सोशल मीडिया पर पोस्ट करना उस लड़की की गरिमा के साथ खिलवाड़ करना है, जो एक कानूनी अपराध है. लड़की को बिना हिचकिचाए पूरी डिटेल के साथ अपनी शिकायत दर्ज़ करानी चाहिए.

दूसरी बात, उसे साइबर अपराध सेल में शिकायत दर्ज़ करानी चाहिए और साथ में पुलिस की FIR कॉपी भी जमा करनी चाहिए।

सबसे ज़रूरी बात ये है की किसी भी लड़की को ऐसे हालत में अपना संयम और शक्ति खोना नहीं चाहिए. विश्वास रखिये की क़ानून आपकी रक्षा करेगा.

कानूनी रास्ता

नताशा से बात करके धीरे धीरे मेरी मनोस्तिथि थोड़ी बेहतर हुई. सबसे पहले तो हम पुलिस स्टेशन पहुंचे FIR दर्ज़ कराने के लिए. मुझे वह बहुत बेइज़्ज़ती का सामना करना पड़ा. जो महिला अधिकारी मेरी शिकायत सुन रही थी, उसने मुझे बहुत डांटा और कहा की मैं इतनी बड़ी बेवकूफी कैसे कर सकती हूँ की ना सिर्फ मैंने उसे हमारे ऐसे वीडियोस बनाने की अनुमति दी, बल्कि उसके साथ अपने सोशल मीडिया के पासवर्ड भी साझा कर लिए.
दूसरी तरफ वो सभी वीडियो अब तक हर जगह फ़ैल चुके थे. मेरे माँ बाप को लगातार घबराये हुए रिश्तेदारों और दोस्तों के फ़ोन आ रहे थे. पुलिस ने कह दिया की वो यकीं से तो नहीं कह सकते की मेरे वीडियो सारे साइट से हटवा देंगे मगर वो इसकी भरकस कोशिश ज़रूर करेंगे.

अभी को गिरफ्तार कर लिया गया था मगर फिर वो ज़मानत पर रिहा हो गया. केस अब भी चल रहा है. अच्छी बात यह है की मेरे ऑफिस के सहकर्मीयों ने लगातार मेरा साथ दिया है और मेरे साथ ही खड़े रहे हैं. मुझे उन्होंने वापस ऑफिस ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया. मगर उस प्रांगण में मुझे बहुत

मुश्किल हो रही थी. मैं अपने अपमान को भूल ही नहीं पा रही थी और इसलिए मैंने महीने भर में वहां से इस्तीफा दे दिया. पुलिस ने काफी सारी साइट से वो वीडियो और फोटो डिलीट कर दिए हैं मगर वो फिर भी कहीं कहीं मौजूद हैं. लोग तो जल्दी ही इस पूरी घटना को भूल गए मगर मुझे उसे उस मानसिक प्रताड़ना और ज़िल्लत को भूलने में सालों लगे. लोगों पर से मेरा विश्वास उठने लगा था और मैं हर जगह छुपे हुए कैमरे ढूंढती थी.

Published in Hindi

Don't miss our posts. Subscribe now!

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *