Hindi

दाढ़ी वाले पुरूषों को डेट करने वाली स्त्रियों के सामने ये 12 चुनौतियां आती हैं

bearded-man-with-cute-lady

दाढ़ी वाले पुरुष आजकल ज़्यादा अच्छे लगने लगे हैं. लड़कियों को भी वो अब ज़्यादा पसंद आते हैं. आइये, जाने की इस फैशन ट्रेंड के नुक्सान क्या क्या हैं. स्त्रियों के लिए इन दिनों आदर्श पुरूष वह है जो आत्मविश्वासी, सेक्सी और परिपक्व हो। ना केवल उसका एक बुद्धिमान व्यक्तित्व हो बल्कि बहुत अच्छा भी दिखता हो। और अगर पुरूष की दाढ़ी है तब तो लड़की का उसके प्यार में पड़ना निश्चित है। आप पूछेंगे ‘क्यों’? देखिए यह सरल है। स्त्रियों के बीच अपने उत्साहपूर्ण और आकर्षक भाग के कारण दाढ़ी वाले लड़कों की मांग रहती है।

दाढ़ी बढ़ाने को फैशन का एक चलन माना जाता है और मौसम चाहे जैसा भी हो, पुरूषों को छोटी या बढ़ी दाढ़ी रखते हुए देखा जा सकता है। इससे ना केवल वे आकर्षक दिखते हैं बल्कि उनकी त्वचा की भी सुरक्षा होती है, उनकी त्वचा अच्छी तरह से नम और मुँहासों से मुक्त रहती है।

दाढ़ी वाले पुरूषों को आकर्षक क्यों समझा जाता है?

अगर आप एक दाढ़ी वाले पुरूष को डेट कर रही हैं तो आप स्वयं को भाग्यशाली मान सकती हैं, क्योंकि दाढ़ी वाले पुरूषों को अत्यंत आकर्षक माना जाता है। दाढ़ी वाले पुरूष अपनी मर्दानगी दर्शाते हैं, जो उन्हें और अधिक लुभावना बनाता है। इसके अलावा, एक अध्ययन इस निष्कर्श पर पहुंचा है कि दाढ़ी वाले पुरूष सबसे स्वस्थ होते हैं और उनका पालन-पोषण कौशल सबसे अच्छा होता है। दूसरी तरफ, वही अध्ययन बताता है कि जिन पुरूषों की दाढ़ी नहीं होती या छोटी सी होती है, वे स्त्रियों को बहुत कम आकर्षक लगते हैं।

ये भी पढ़े: प्यार में होने पर एक लड़की ये 10 बातें महसूस करती है

Man-in-beard
Image Source

स्त्रियां दाढ़ी वाले पुरूषों का चयन इसलिए करती हैं क्योंकि वे ऐसे पुरूषों के साथ सुरक्षित महसूस करती हैं। स्त्रियों का मानना है कि ये दाढ़ी वाले पुरूष प्रतिबद्धता से डरते नहीं क्योंकि दाढ़ी बढ़ाने में भी उनकी ओर से एक समर्पण शामिल होता है और यह समर्पण संबंधों में भी देखा जा सकता है। एक अन्य अध्ययन से यह निष्कर्ष निकला कि दाढ़ी वाले पुरूष अधिक ईमानदार, उदार, मेहनती, आत्मविश्वासी और मर्दाना होते हैं जिससे वे स्त्रियों को अति सम्मोहक लगते हैं। अगर आप एक दाढ़ी वाले लड़के को किस करेंगी, तो यह आपपर एक यादगार छाप छोड़ेगा क्योंकि उसे चुंबन देना एक पूरी तरह नया अनुभव है और यह वास्तव में संतोषजनक लगता है। यह उसे और अधिक आकर्षक बनाता है।

दाढ़ी वाले पुरूष आमतौर पर ये गुण दर्शाते हैं

  • धैर्य
  • पुरूषत्व
  • मज़बूत पारिवारिक अभिविन्यास
  • प्रतिबद्धता का उच्च स्तर
  • देखभाल की प्रवृत्ति
  • शांत और स्थिर व्यक्तित्व

दाढ़ी वाले पुरूषों को डेट करने वाली स्त्रियों के सामने ये 12 चुनौतियां आती हैं

जब आप एक दाढ़ी वाले पुरूष को डेट करना शुरू करते हैं, जहां सब कुछ अच्छा और खुश प्रतीत हो सकता है, आपके लिए दाढ़ी वाले लड़के को संभालना कठिन हो सकता है। लड़कियों यह मान लेना चाहिए कि एक दाढ़ी वाले लड़के को डेट करने के साथ काफी ज़िम्मेदारियां भी आती हैं, जिन्हें संभालने के लिए आप शायद तैयार नहीं हैं।

1. दाढ़ी से त्वचा पर चकत्ते होना बहुत आम है

जब भी आप अपने दाढ़ी वाले ब्वॉयफ्रैंड के साथ सहवास सत्र करें, यह ज़रूरी है कि आप हमेशा चेहरे और शरीर की क्रीम तैयार रखें क्योंकि किसी दाढ़ी वाले को किस करने से आपके चेहरे या शरीर पर एक भद्दा चकत्ता होना तय है। इसलिए आपको दाढ़ी के खुरदुरे स्पर्श का आदी होने के लिए अपनी त्वचा को समय देना होगा।

ये भी पढ़े: विचित्र चीज़ें जो लोगों ने किसी को प्रभावित करने के लिए की हैं

love-make-out
Image Source

2. उसकी दाढ़ी के बारे में एक राय रखना आवश्यक है

देखिए, उसके साथी के रूप में, दाढ़ी वाला पुरूष आपसे अपेक्षा रखेगा की उसकी दाढ़ी के बारे में आप अपनी राय साझा करें। भले ही आपको इसमें दिलचस्पी नहीं है कि दाढ़ी उसपर कैसी लगती है या फिर उसका मौजूदा रूप उसके पिछले रूप से किस तरह अलग है, फिर भी आपको अपनी राय व्यक्त करनी होगी। और जब हम राय कहते हैं, तो वास्तव में हमारा अर्थ है कि आपको उसकी प्रशंसा करनी चाहिए, क्योंकि उसे दाढ़ी पर गर्व है।

3. वह दाढ़ी से आसक्त हो जाएगा

इसलिए आप वास्तव में प्रतिदिन उसे शीशे के सामने खड़ा होकर अपनी दाढ़ी की सराहना करता हुआ पाएंगी। दाढ़ी के साथ उसका जुनून इस स्तर तक बढ़ जाएगा कि वह हर आते-जाते व्यक्ति के साथ अपने दाढ़ी वाले रूप की तुलना करेगा और आपकी सहमति चाहेगा कि उसकी दाढ़ी सर्वश्रेष्ठ है। साथ ही, अधिकांश समय वह अपनी दाढ़ी और इसकी देखभाल किस तरह की जाए के विषय में ही बात करेगा।

man-trimming-his-beard
Image Source

4. अन्य स्त्रियां उसे तवज्जो देती हैं और वह उसका आनंद लेता है

अगर अन्य स्त्रियां आपके दाढ़ी वाले ब्वॉयफ्रैंड को तवज्जो देती हैं तो यह संकेत है कि वह वास्तव में आकर्षक है। खैर, आप एक अत्यधिक अधिकार जताने वाली गर्लफ्रैंड बन सकती है, खासतौर पर तब जब वह अन्य स्त्रियों से मिलने वाली तवज्जो का आनंद लेता है।

5. उनकी दाढ़ी एक वेल्क्रो के रूप में काम करती है

इसका अर्थ है कि भोजन के टुकड़े, टीशू पेपर और ऐसी अन्य चीज़ें उसकी दाढ़ी में अटकती रहती हैं और उसकी गर्लफ्रैंड के रूप में उसे देखने में घृणास्पद बनाता है। शुरू में शायद आपको यह हास्यास्पद लगे, लेकिन समय के साथ आप वास्तव में इस दृश्य का आनंद नहीं ले पाएंगे।

6. आपके और उसके दोनों के माता-पिता सुझाव देते हैं कि वह दाढ़ी हटा ले

इसके लिए शायद वे आप पर दबाव डालते रहेंगे कि दाढ़ी हटाने के लिए उसे मना लें। लेकिन आप जानती हैं कि इस राह पर नहीं चलना है क्योंकि आपका दाढ़ी वाला प्रेमी शायद हर किसी से ज़्यादा प्यार अपनी दाढ़ी से करता है। यह उसके गौरव और मर्दानगी का प्रतीक है और वह उसे छोड़ेगा नहीं।

7. सिंक अक्सर भरे हुए हो सकते हैं

दाढ़ी को बहुत रखरखाव की आवश्यकता होती है। इसलिए शायद आप देखेंगी कि आपके घर का सिंक अक्सर भर जाता है क्योंकि अपनी दाढ़ी को साफ और स्वच्छ रखने के लिए आपका ब्वॉयफ्रैंड उसे काटता रहता है। जब तक कि आपका ब्वॉयफ्रैंड ऐसा ज़िम्मेदार पुरूष ना हो जो रखरखाव की गतिविधि के बाद स्वयं बाल उठाता हो, सिंक को स्वयं साफ करने के लिए तैयार हो जाइये।

ये भी पढ़े: 10 बातें जिससे केवल अविवाहित लोग इत्तेफाक रखेंगे!

8. हर कोई उसकी दाढ़ी पर हाथ फेरने आएगा

आपको लगता है कि आपके ब्वॉयफ्रैंड की दाढ़ी पर हाथ फेरने का एकमात्र अधिकार आपका है। लेकिन जानते हैं क्या? निश्चित रूप से उसकी दाढ़ी के कई सारे प्रशंसक होंगे और इसलिए शायद आप देखेंगी कि हर कोई आकर उसकी दाढ़ी पर हाथ फेर रहा है। यह निराशाजनक हो सकता है, खासतौर पर तब जब यह एक रूमानी सैर के दौरान हुआ हो।

9. अक्सर लोग यह समझने की भूल कर बैठते हैं कि वह आपका बड़ा भाई या पिता है

यह एक ज्ञात तथ्य है कि दाढ़ी वाले लोग अपनी वास्तविक उम्र से कहीं अधिक बड़े दिखते हैं। इसलिए यह बहुत आम है कि जो लोग आपको व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते वे शायद आपके दाढ़ी वाले ब्वॉयफ्रैंड को आपका बड़ा भाई या पिता समझने की भूल कर बैठेंगे। यह आपके लिए अजीब नहीं होगा, क्योंकि आप उसकी तुलना में कहीं अधिक कम उम्र की दिखेंगी।

10. जितना आप अपने बालों के साथ करती हैं, उससे कहीं अधिक प्रयोग वह उसकी दाढ़ी के साथ करता है

आपको हैरानी नहीं होगी अगर वह एक हफ्ते में पांच से अधिक दाढ़ी की शैलियां आज़माता है, क्योंकि ज़ाहिर है कि उसे अपनी दाढ़ी के साथ नई चीज़ें आज़माना पसंद है। जितनी उत्साहित आप अपनी हेयरस्टाइल बदलने पर होंगी उससे अधिक उत्साहित वह अपनी दाढ़ी के साथ प्रयोग करने को लेकर होगा। और आप जानती हैं क्या? आपको भी अपना समय देना होगा और उसके प्रयोगों में शामिल होना होगा।

11. आपका ब्वॉयफ्रैंड शायद आपके बाल के उत्पादों का उपयोग कर सकता है

आप देखेंगी की आपका दाढ़ी वाला ब्वॉयफ्रैंड दाढ़ी के रखरखाव के लिए स्वयं के उत्पाद खरीदने की बजाए आपके बालों के उत्पादों का उपयोग कर रहा है। यह स्पष्ट रूप से समय के कुछ चरणों पर आपको परेशान करेगा।

ये भी पढ़े: वो शुरू हुआ था व्हाट्सप्प के मामूली हाय-हेलो से

woman-hair-products
Image Source

12. गीली दाढ़ी पूरी तरह आपका मन उचाट कर देती है

हो सकता है कि नहाने के बाद वाले रूप में आपका ब्वॉयफ्रैंड आकर्षक दिखे, लेकिन गीली दाढ़ी को छूने से आपको घिन आएगी क्योंकि यह घृणित, गीला और तर-बतर है और हाथ लगाने में अच्छा नहीं लगता। गीली दाढ़ी बिल्कुल भी आकर्षक नहीं है।

wet-man-with-wet-beard

इन चुनौतियों के बावजूद, जब दाढ़ी वाले पुरूषों की बात आती है, हम सभी स्त्रियां उनके लोभ में पूरी तरह निकम्मी हो जाती हैं, क्योंकि उनका अपना आकर्षण और मोहकता होती है। आप वास्तव में नहीं चाहेंगी कि आपका ब्वॉयफ्रैंड उस दाढ़ी को हटा दे जिसके कारण आप उसकी ओर आकर्षित हुई थीं। इसलिए समझौता कर लें, क्योंकि आप जानती हैं कि आप भी उसकी दाढ़ी से आसक्त हैं।

मेरे पति मुझसे से काम करने को कहते हैं। दुर्भाग्य से, इनमें से एक भी कामुक नहीं है!

5 प्यारे तरीके जिनसे एक जोड़ा अपने संबंध को मजबूत कर सकता है

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No