हमारी पहली मुलाकात में उसने मुझसे मेरे पिछले रिलेशनशिप्स के बारे में क्यों पूछा?

Jaseena Backer
sad lady looking away

प्रश्नः हैलो मैडम

मैंने शादी के लिए एक लड़के से बात की है। मैं एक परिपक्व लड़की और लेखिका हूँ। लिखने के अलावा, मैं शिक्षिका भी हूँ और संपादक के रूप में भी काम कर चुकी हूँ।

मैं आपसे पूछना चाहती हूँ कि मुझे एक ऐसे लड़के के बारे में क्या सोचना चाहिए जिसने पहली ही मुलाकात में मुझसे पूछ लिया कि क्या मेरा कोई पिछला अफेयर था। क्या यह प्रश्न उचित है? मैं कभी किसी से इस प्रकार के प्रश्न नहीं पूछती। मैं एक परिपक्व लड़की हूँ और हाँ मेरी शादी में देर हो रही है। कारण यह है कि मुझे अब तक ऐसा पुरूष नहीं मिला है जिसके साथ मेरा मानसिक स्तर मेल खाता है…इसे कम से कम मेरा 70 प्रतिशत होना चाहिए।

ये भी पढ़े: शादी के एक रात पहले उसने एक्स को कॉफ़ी के लिए फ़ोन किया!

जैसीना बेकर कहती हैं:

हैलो यंग लेडी,

भारतीय संदर्भ में यह एक बहुत ही सामान्य सवाल है जो एक संभावित पति अपनी पत्नी से पूछेगा। हम एक ऐसे देश में रहते हैं जो शादी के पहले के अफेयर और लड़की की वर्जिनिटी को बहुत महत्त्व देता है। यहां तक कि अगर विवाह से पहले लड़के के खुद के बहुत से अफेयर रहे हों, वह ऐसी लड़की चाहता है जिसका कोई अफेयर ना हो। मैं इसे परिपक्व या अपरिपक्व नहीं मानती। यह उस समाज की औपचारिकता है जिसमें हम रहते हैं और यह चीज़ कई वर्षों से चली आ रही है। इन प्रश्नों का उत्तर देना बहुत शर्मिंदगी भरा हो सकता है। आर्दश रूप से विवाह के पहले जो भी हुआ उसे विवाह का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। ऐसे प्रश्न पूछकर वह अतीत को आपकी शादी में खींच लेगा।

एक पुरूष जिसने पहले ही दिन आपसे ऐसा सवाल पूछा है, उसके पास आपपर और आपकी गतिविधियों पर नज़र रखने के कई कारण होंगे। हो सकता है वह अपने जीवन के कुछ क्षेत्रों में असुरक्षित हो और वह असुरक्षा आपकी शादी के बाद आपके सामने आएगी।

ये भी पढ़े: जब मेरी मित्र एक विवाहित पुरुष के प्यार में पड़ी

एक पुरूष के साथ आपके मानसिक संतुलन के बारे में, मेरे लिए यह कहना आसान नहीं है क्योंकि मैं नहीं जानती कि आप संतुलन किस तरह माप रही हैं।

शुभेच्छा,

जैसीना

विवाहेतर संबंधों के अब और अधिक ओपन होने के 5 कारण

अफेयर की वजह से मुझे महसूस हुआ कि मुझे धोखा दिया गया है, इस्तेमाल किया गया है और मैं असहाय हूँ

मैं जानती थी कि मेरा पति मुझे धोखा दे रहा है फिर भी मैं चुप रही

You May Also Like

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.