हर कपल को ये 7 फिल्में साथ में देखनी चाहिए!

one of the epic movie of Bollywood

जोड़े लव्बर्डस हैं और वे हमेशा साथ में थोड़ा अच्छा समय बिताना चाहते हैं।

सिनेमा आपके साथी के साथ रोमांटिक समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका है। रोमांटिक फिल्में आपके बीच छिपी हुई केमिस्ट्री को बाहर लाती हैं। और आपके साथी के साथ फिल्में देखने के बारे में सबसे दिलचस्प तथ्य यह है कि अधिकांश समय आप दोनों इससे इत्तेफाक रख सकते हैं और यह आपको एक दूसरे को बेहतर तौर पर समझने में मदद करता है।

यहां 7 फिल्मों की सूची दी गई है जो जोड़े को पॉपकॉर्न के बाउल के लिए लड़ते हुए साथ में देखनी चाहिएः

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

जब हम रोमांटिक फिल्मों के बारे में बात करते हैं तो हमारे मन में पहला नाम डीडीएलजे का आता है। शाहरूख-काजोल की इस प्रसिद्ध केमिस्ट्री से पता चलता है कि प्यार सभी बाधाओं को जीत सकता है। सच कहें तो, हम सभी सिमरन बनना चाहती थीं, जो सरसों के खेत में दौड़ कर अपने राज के पास जाना चाहती थी।

टाइटैनिक

कई ऑस्कर जीतने वाली टाइटैनिक को रोमांटिक फिल्मों की श्रेणी में बेंचमार्क माना जाता है। यह फिल्म साबित करती है कि सच्चा प्यार कभी मरता नहीं है और हमेशा के लिए आपके दिल में दफ्न रहता है।

आशिकी 2

मूल आशिकी के दो दशक बाद दुबारा बनाई गई आशिकी 2 में वे सभी तत्व मौजूद हैं जो उसे एक जोड़े के लिए देखने के लिए अनिवार्य बनाते हैं। सुरीली धुने और कसी हुई कहानी, सलफता के उतार चढ़ाव के बीच एक प्रसिद्ध गायक और उसकी उभरती हुई स्टार गर्लफ्रैंड की यात्रा दर्शाती है।

दि नोटबुक

यह सबसे रोमांटिक फिल्मों में से एक है और यह पैशनेट प्रेमियों के लिए देखने योग्य है। यह हृदय विदारक फिल्म है, प्यार और जुनून से भरी है और एक जोड़े को जीवन की यात्रा साथ में पूरी करने के लिए प्रेरित करती है।

बर्फी

“मौन ही प्यार की बोली है, उपरोक्त क्षेत्रों का संगीत है।” – रिचर्ड हेनरी स्टोडार्ड। बर्फी दो प्रेमियों की कहानी है जो बात नहीं कर सकते लेकिन प्यार की उनकी भाषा ज़ोरदार एवं स्पष्ट है। उन्होंने अपने जीवन में आने वाली कई समस्याओं के बावजूद अपना जीवन भरपूर जीया। यह हमें दिखाती है कि प्यार को व्यक्त करने के लिए किसी भी भाषा की आवश्यकता नहीं होती है।

नॉटिंग हिल

यह एक तन्हा किताब विक्रेता और हॉलिवुड सुपरस्टार के बीच एपिक प्रेम कहानी है। जोड़े वास्तव में उनके भावनात्मक लगाव से इत्तेफाक रख सकते हैं जब जूलिया कहती है कि वह, एक प्रसिद्ध अभिनेत्री होने के बावजूद, ‘एक लड़के सामने खड़ी केवल एक लड़की है, जो उससे उसे प्यार करने के लिए कह रही है।’

लव आज कल

इम्तियाज़ अली की तीसरी रोमांटिक फिल्म नाटक और कॉमेडी से भरी है। यह एक लड़के और एक लड़की की कहानी है जो एक दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन शुरूआत में इसे महसूस करने में विफल रहते हैं। इसकी सूपर रिलेटेबल कहानी इसे जोड़ों के लिए देखने योग्य बनाती है। यह आपको बताती है कि प्यार के मामलों में हमें अपने दिल की बात सुननी चाहिए।

रोमांटिक फिल्में ना सिर्फ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का एक शानदार तरीका हैं; वे जोड़ों के बीच अभिव्यक्ति के माध्यम के रूप में भी काम कर सकती हैं। क्या आप हमारी सूची से सहमत हैं? आपके साथी और आपके लिए कौन सी फिल्में विशेष हैं? हमें नीचे कमेंट में बताएं या अपनी कहानियों में भेजें!

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.