हर जोड़े को ये 7 काम प्रतिदिन करना चाहिए

Team Bonobology
Salman katrina

यह बेहतर है या बुरा है, यह बीमार है या स्वस्थ है, ये बातें आपके साझे जीवन को संक्षिप्त रूप में बता तो सकती है लेकिन एक संबंध को सफल बनाने में बहुत से काम की ज़रूरत होती है। एक दूसरे के जीवन से गायब हो जाना और बोरीयत आपकी लव लाइफ को गायब कर सकती है। आपके रिश्ते की हनीमून अवधि खत्म हो जाने पर भी आप इन कामों द्वारा रिश्ते की गर्मी बरकरार रख सकते हैं जो जोड़े अपने संबंध को जीवित रखने के लिए करते हैं।

ये रिवाज़ बनाए रखना मैकेनिकल लगता है, है ना? ये रिवाज़ नहीं हैं (आप गॉथिक मेकअप के साथ एक तांत्रिक सेटिंग की कल्पना कर सकते हैं), लेकिन मैं आपको आश्वस्त करता हूँ कि इसके लिए किसी जादू-टोने या वर्जिन के खून की ज़रूरत नहीं है। इसके लिए सिर्फ छोटे -छोटे प्रयासों की ज़रूरत होती है जो बहुत लंबा रास्ता तय करते हैं।

ये भी पढ़े: निश्चित संकेत की आपका बॉयफ्रैंड आपसे प्यार करता है

1. पिलो टॉक

आपको इसके लिए एक घंटा समर्पित करने की ज़रूरत नहीं है। बिस्तर को हमेशा सिर्फ यौन आनंद की चीज़ होने की ज़रूरत नहीं है। एक दूसरे से एक सरल सा ‘तुम्हारा काम कैसा था? तुम्हारा दिन कैसा था? पूछने से आप दोनों एक भारी दिन के बाद कनेक्ट हो जाते हैं। यह दर्शाता है कि आप अपने साथी के दिन की घटनाओं के बारे में कितना जानना चाहते हैं और अगर उनका दिन अच्छा नहीं बीता है तो यह उन्हें मानसिक सहारा देगा।

ये भी पढ़े: अंतरंगता के 5 चरण – जानिए आप कहां हैं!

2. एक साथ जाने और लौटने का रिवाज़

यह ज़्यादातर लोगों के लिए एक बड़ी बात नहीं होगी, लेकिन मनोवैज्ञानिक रूप से इसकी बहुत बड़ी भूमिका है। अगर आप दोनों को सुबह ही नौकरी के लिए जाना है, तो साथ में जाएं। जितना ज़्यादा समय साथ में बिताना संभव हो उतना बिताएं और जिस भी मार्ग से आपको नौकरी पर जाना है जाएं। एक किस या आलिंगन के साथ काम के लिए निकलें। यह एक दूसरे को स्वीकृति और प्यार की गर्माहट देगा।

ये भी पढ़े: रिलेशनशिप में एक जोड़ा ये 10 अजीबोगरीब काम करता है लेकिन स्वीकार नहीं करता

3. दिन में एक तारीफ कड़वाहट को दूर करती हैः

एक दूसरे की तारीफ करें। ज़्यादा विस्तार में नहीं। बस ऐसा कुछ जो आपका साथी करता है और आपको वह अच्छा लगता है। बस इतना कहना ‘‘तुम इस शर्ट में बहुत हैंडसम लगते हो” उसे ब्लश करवाने और उसे वांछित और लव्ड महसूस करवाने के लिए पर्याप्त है। या ‘‘तुम्हारे बिना तुम्हारा ऑफिस कैसे चलेगा” दर्शाता है कि वह कितनी अद्भुत है और वह अपने काम में कितनी अच्छी है। बस दिन में एक तारीफ करें और एक-दूसरे को खुश होता हुआ देखें।

ये भी पढ़े: यह जानने के 7 तरीके की अब आपका साथी आपको धोखा नहीं दे रहा है

4. सोने से पहले झगड़ा खत्म करनाः

खराब मूड से बिस्तर पर जाओगे तो सुबह खराब मूड में ही जागोगे। हालांकि यह करने में एक मुश्किल काम जैसा प्रतीत हो सकता है, लेकिन दोपहर में आपके बीच हुई लड़ाई को सोने से पहले ही सुलझा लें। यह एक वैध रिवाज़ है। अगर आप दोनों इसके बारे में अहंकारी हो रहे हैं और दोनों में से कोई भी पहला कदम उठाना नहीं चाहता, तो यह सही काम आप कर लीजिए और कोशिश कर के इसे हल कर लीजिए।

इससे आप ना सिर्फ एक बच्चे की तरह बेफिक्र होकर सोएंगे बल्कि यह आपके साथी को यह भी दर्शाएगा कि आपके लिए उसकी खुशी से बढ़ कर कुछ नहीं है।

ये भी पढ़े: शादी के बाद एक लड़की के दिमाग में ये अजीब खयाल आते हैं

5. बातचीत कुंजी है

जब आप दोनों काम पर हों, तब आपको घंटो तक फोन पर बात करने की ज़रूरत नहीं है। बस एक वॉट्स एैप मैसेज, टेक्स्ट मैसेज या सिर्फ एक ईमेल भी पर्याप्त है उसे यह बताने के लिए कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं। और जब भी वह उसे पढ़ता है, वह आपके साथ कनेक्टेड महसूस करता है, भले ही आप मीलों दूर हों।

6. प्यार की भाषा साझा करें:

प्रत्येक जोड़े की अपनी विशिष्ट भाषा होती है। आप जानते हैं कि आपके साथी से छोटे से झटके का क्या मतलब होता है, आप उसकी थपकियों को पहचानते हैं और आप उसके दुलार को जानती हैं। आपको हर समय किस करने या चिपकने की ज़रूरत नहीं है। एक स्पर्श का मतलब हो सकता है कि आप उनके साथ हैं और जब उन्हें सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो तब यह उन्हें शांत कर सकता है।

7. गपशपः

आपके ऑफिस में कोई ऐसा है जिसने पूरी रात जेल में बिताई है और यह खबर बिल्कुल ताज़ा है? अपने साथी को बता दीजिए। ज़रूरी नहीं कि आप हर उस व्यक्ति की बुराई करने में लिप्त हों जिसे आप जानते हों, लेकिन अपने साथी के साथ थोड़ा हास्यास्पद समय बिताना यह दर्शाता है कि आप एक दूसरे के जीवन की हर बात जानने में रूचि रखते हैं। हानिरहित गपशप में आपके पड़ोसी को धोखा देते हुए उसकी पत्नी द्वारा रंगे हाथों पकड़ा जाने से लेकर आपकी फर्म के एसोसिएट, जिसे अभी-अभी प्रमोशन मिला है, आदि तक की बातें शामिल हो सकती हैं।

ये भी पढ़े: जब आप साथी के साथ भावनात्मक अंतरंगता चाहते हैं तो ये 5 प्रश्न पूछिए

जब एक अंतर्मुखी को प्यार होता है तो ये 5 चीज़ें होती हैं

कमिटेड होने के बाद अपने ब्वॉयफ्रैंड को ये 10 प्यारे स्टेटस भेजें

राशि के आधार पर, वह इस तरह प्रेम व्यक्त करता है

You May Also Like

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.