Hindi

इन चीज़ों की वजह से लड़कियों को कुछ लड़के उबाऊ लगते हैं

आइये सीखना शुरू करते हैं
deepika face seems boring

ये सबक पुरूषों के लिए है

जितना आपको लगता है, लड़कियाँ उससे कहीं जल्दी बोर हो जाती है। माफ करना प्रिय पुरूषों, आपका भ्रम तोड़ने के लिए बता दूं कि जब वह लड़की आपको देखकर जबरदस्ती मुस्कुरा रही होती है, उसके दिमाग में कुछ और ही बात चल रही होती है। आप नहीं चाहते कि जब आप दूसरी डेट की संभावना पर बात करें तब वह किराने के सामान की सूची बनाए। तो आपको उन सभी गलत मार्गों से बचाने के लिए एक लेख दिया गया है ताकि उस सुंदर स्त्री को पाने का अवसर आपके हाथ से निकल ना जाए जो कुछ ज़्यादा ही जल्दी बोर हो जाती है। आइये लैसन शुरू करते हैं|

ये भी पढ़े: अपने पार्टनर के बेस्ट फ्रैंड बनने के 5 तरीके

1. मुख्यधारा में रहे तो अकेले रह जाओगे!

और ऐसा कहते हुए मेरा मकसद बॉलीवुड के ट्रेश कचरे को अपमानित करना नहीं था, उसके लिए मैं एक और आर्टिकल लिख लूंगी। यह लेख आपके लिए है मेरे प्रिय पुरूषों। स्त्रियां उन पुरूषों से ऊब जाती हैं जो समाज द्वारा तैयार किए गए मोल्ड से निकलते हैं। परिवार का चिराग, जीनी भी; परिवार का पुरूष जो उस विशेषाधिकार से अनजान है जो पुरूषों को बरसों से परोसा जा रहा है। वह पुरूष जो सड़क पर ट्राफिक वाली तरफ चलता है ताकि नाजु़क सी लड़की कार का हॉर्न सुनकर डर ना जाए, वह जो कार का दरवाज़ा खोलता है, वह जो हर बार बिल भरता है। वह पुरूष जो आपको इस तरह फेमिनिस्ट बुलाएगा जैसे यह एक गाली हो। इस तरह के लड़के हमें बोर करते हैं। सांचे को तोड़ो; हो सकता है हम बात में रूचि लेने लगें!

deepika and imran talking

2. शेखी मत बघारो

माफ करना मैंने यह इतनी स्पष्ट तरह से कह दिया, लेकिन हम शेखी बघारने वाले लड़कों से तंग आ चुके हैं! हम समझते हैं कि आपको पुरूष होने की वजह से और प्रोफेशनल जीवन में भी अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से बहुत मुश्किल हुई होगी। हम समझते हैं कि आपको सारी कंडीशनिंग और जैंडर भूमिकाओं से बाहर निकलने के लिए और अपना जीवन बनाने के लिए आपको कितने वर्षों तक लड़ना पड़ा होगा। हम आपकी उपलब्धियों का सम्मान करते हैं। लेकिन हमें आपके पिता द्वारा आपको सौंपी गई कंपनी के बारे में टेड टॉक करने में कोई दिलचस्पी नहीं है! हमें यह जानने में निश्चित रूप से कोई दिलचस्पी नहीं है कि आप कितना पैसा कमाते हैं और हर शनिवार कहां पार्टी करते हैं! हमें इन सब बातों की कोई परवाह नहीं है, लेकिन भगवान के लिए अपने बारे में बात करना बंद कर दो! विश्वास कीजिए, आपकी गर्लफ्रैंड अपनी ही दुनिया में मस्त है जबकि आप अपने इंसेटिव्स और उपलब्धियों के बारे में बक-बक कर रहे हैं।

रिश्ते गुदगुदाते हैं, रिश्ते रुलाते हैं. रिश्तों की तहों को खोलना है तो यहाँ क्लिक करें

ये भी पढ़े: अपने प्यार को कैसे मनाएं

3. कर्टसी

नहीं, मेरा मतलब शीवल्री नहीं है। ऐसा मत सोचो! मेरा मतलब है बुनियादी मानवीय सभ्यता जैसे कार के दरवाज़े से उसके पैरों पर चोट नहीं पहुंचाना, बारिश होने पर छतरी साझा करने की पेशकश करना, आंखों में आंखे डालना! मेरा मतलब है कि आपसे एक इंसान होने की अपेक्षा रखना क्या कुछ ज़्यादा मांग लेना है? उस लड़की का दिल पहले ही आपसे उचट गया है अगर आप ऐसा दिखा रहे हैं कि उसके साथ जाकर आप उसपर कोई अहसान कर रहे हैं। मैं समझ सकती हूँ कि आप उसका रखवाला बनने की कोशिश नहीं कर रहे हैं क्योंकि आपको लगता है यह एक औरत के लिए अपमानजनक है। उस बात के लिए बधाई, लेकिन उसकी उपस्थिति के प्रति उत्तरदायी होने और अपनी रूचि व्यक्त करने के बारे में आपका क्या खयाल है?

shahid and shraddha in haider
4. चीज़ी मत बनों, मैं इससे ज़्यादा सहन नहीं कर सकती

बस बहुत हो गया। वे अवांछित शायरियां बंद कर दो जो आपने रटी है जिसमें उसकी चांद जैसी त्वचा, उसकी शर्मोहया आदि का वर्णन किया गया है। वह उल्टी रोकने की कोशिश कर रही है। ये शायरियां सुनाने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप कवि हैं और उसके साथ अपना काम साझा करना चाहते हैं तो बात अलग है। वास्तविक बातचीत तक पहुंचने से पहले घिसी पिटी कविताएं सुनाना और चीज़ी पिकअप लाइन कहना बेहद उबाऊ हो जाता है और अक्सर घृणित भी लगता है। अगर उसने आपको तवज्जो दी है, तो उसका इस्तेमाल अच्छे से करें, एक प्रासंगिक बातचीत करें। यकीन मानों, वह बहुत अच्छे से बातचीत कर सकती है!

ये भी पढ़े: स्त्रियां स्वयं से ये 5 झूठ बोलती हैं जब वे एक विवाहित पुरूष के प्यार में पड़ती हैं

5. आप विवाहित हो? नहीं मुझे रूचि नहीं है।

वो लोग सबसे ज़्यादा इरीटेटिंग होते हैं जो अपने फोन से इस तरह चिपके रहते हैं जैसे उन्होंने फोन से शादी की है। पुरूषों की यह नई नस्ल अपनी पत्नी अर्थात उनके सोशल मीडिया फीड्स या बस रैंडम क्लिक बैट्स से नज़रें नहीं हटा सकती। उसके फोन के प्रति उसके लगाव का कोई अंत नहीं हैः वह फार्मविले जैसी बकवास चीज़ के लिए भी फोन में घुसा रह सकता है। लेकिन भले ही यह जो भी हो, कोई भी स्त्री आपके जीवन में दूसरी स्त्री नहीं बनना चाहती जब आपके जीवन की पहली स्त्री टेक्नोलॉजी हो। आप खेलने से पहले ही युद्ध हार चुके हैं अगर पहले ही दो मिनटों में आपने तीन बार फोन चैक किया है और एक सेल्फी ली है। वह आपको आपके सफल विवाह के लिए बधाई देगी और आगे बढ़ जाएगी। हाँ, यह सच है मेरे कूबड़े राजकुमार।

siddharth with phone

हर जोड़े को ये 7 काम प्रतिदिन करना चाहिए

निश्चित संकेत की आपका बॉयफ्रैंड आपसे प्यार करता है

7 बार बॉलीवुड ने संबंधों के बारे में सच बयान किया

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No