Hindi

इन सितारों ने अपने रीयल लाइफ साथी और र्र्यूमर्ड साथियों के साथ काम किया है

आइये देखते हैं कि दो साथियों वाले इन सितारों ने वास्तविक और पर्दे के जीवन में कितनी सफलता पाई है
deepika ranveer and ranbir

दुगना सिज़ल या फिज़ल?

दीपिका और रणवीर दोनों को दक्षिण मुंबई रेस्त्रां में अपने परिवारों सहित एक साथ अनौपचारिक डिनर करते हुए देखा गया था। यह लगभग निश्चित है कि परिवार शादी के लिए तारीखों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं।

हम कामना करते हैं कि दीपिका को दुनिया की हर खुशी मिले। रणबीर कपूर के साथ उनके असफल रिश्ते में इतने ज़्यादा कष्ट झेलने के बाद वह इसकी हकदार है।

वास्तविक जीवन में उनका संबंध असफल हो सकता है लेकिन ऑनस्क्रीन दीपिका और रणबीर ने हमें इतनी खूबसूरत फिल्में दी हैं।

प्यार, दुर्व्यवहार और धोखाधड़ी पर असली कहानियां

ये भी पढ़े: 7 बॉलिवुड फिल्में जिन्होंने एलजीबीटी समुदाय को संवेदनशील रूप से चित्रित किया है

1. रणवीर- दीपिका- रणबीर

दीपिका रणबीर कपूर और रणवीर सिंह दोनों के साथ स्क्रीन पर शानदार दिखती है। वह उन चंद लोगों में से एक है जिन्होंने अपने दोनों बॉयफ्रैंड्स के साथ हिट और/ या समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में दी हैं। रणबीर के साथ हमने उसे बचना ए हसीनों, ये जवानी है दिवानी और तमाशा में देखा है। रणवीर के साथ हमने उसे गोलियों की रासलीला रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत में सिज़ल करते देखा है। लोग अब भी यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि उसका बेहतर ऑनस्क्रीन पार्टनर कौन है।

ranbir deepika and ranveer together
2. जया – अमिताभ – रेखा

अमिताभ ने अपनी साथी और र्र्यूमर्ड साथी दोनों के साथ पर्दे पर सिज़ल किया है। उन्होंने 18 फिल्मों में रेखा के साथ क्रेडिट साझा किया है। उनमें से सुहाग, नमक हराम, मुकद्दर का सिकंदर जैसी कुछ बड़ी हिट फिल्में हैं। लेकिन ये 18 फिल्में किसी तरह उनकी पत्नी के साथ की गई फिल्मों के स्टेटस के करीब नहीं हैं। जिन फिल्मों में अमिताभ और जया एक साथ आए वे हिट से कहीं ज़्यादा बन गईं। शोले, जंजीर और कभी खुशी कभी ग़म ऐतिहासिक हैं। वे आपको उनके वास्तविक जीवन के बारे में कुछ बता सकती हैं।

ये भी पढ़े: क्या प्यार हमें सहमति को नज़रंदाज़ करने की अनुमति देता है, नहीं, भले ही बॉलिवुड ऐसा कहे!

silsila
Image source

3. धर्मेंद्र – हेमा मालिनी -जीतेन्द्र

हेमा मालिनी और धर्मेंन्द्र एक व्यावसायिक रूप से सफल ऑनस्क्रीन जोड़ी है जिन्होंने लगभग 40 फिल्में एक साथ की हैं। हेमा मालिनी – जीतेन्द्र की जोड़ी कहीं से भी इस जोड़ी के करीब नहीं है लेकिन इस जोड़ी ने किनारा और खुशबू जैसी कुछ फिल्में की हैं, जिनमें हेमा मालिनी अपने ग्लैमर अवतार से परे एक अभिनेत्री के रूप में उभरी। अगर वह जीतेन्द्र से शादी करने की उसके माता-पिता की योजना के साथ जाती तो वह वास्तविक जीवन में दूसरी पत्नी से कहीं ज़्यादा बन सकती थी।

dharmendra hema jitendra
4. साइरा बानो – दिलिप कुमार -मधुबाला

साइरा बानो और दिलीप कुमार अभिनीत फिल्मों में से गोपी सबसे बड़ी हिट है, लेकिन बॉलिवुड के इतिहास में मुगल-ए-आज़म के स्टेटस के करीब दूर-दूर तक नहीं है। मुगल-ए-आज़म के अलावा, दिलीप कुमार और मधुबाला ने तीन और फिल्मों में एक साथ काम किया। मधुबाला के साथ उनकी फिल्मों में दिल तोड़ने वाली ललक होती है जो किस्मत के मारे प्रेमियों के वास्तविक जीवन के दुःखद भाग्य से मेल खाती है।

dilip kumar and saira banu and madhubala

ये भी पढ़े: पूजा भट्ट हमेशा बॉलिवुड की पसंदीदा नायिका रहेगी

5. सैफ – करीना – शाहिद

करीना को शाहिद के साथ प्यारी जब वी मेट को छोड़कर अपने अतीत और वर्तमान साथी के साथ सिर्फ असफलता ही मिली है। वह फिल्म उस अवधि के दौरान बनी थी जब करीना सैफ से अलग हो रही थी और सैफ के साथ अपने रिश्ते की शुरूआत कर रही थी। शायद एक प्यार को विदाई देने और एक प्यार को शुरू करने की मिठास जब वी मेट में समा गई। असफलताओं के बाद करीना ने अपने पति के साथ फिल्में करना अब बंद कर दिया है। शाहिद और करीना ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित उड़ता पंजाब में क्रेडिट साझा किया है।

kareena shahid and saif
6. अभिषेक – ऐश्वर्या – सलमान

ऐश्वर्या के साथ सलमान का वास्तविक जीवन का ओब्सेशन अब बच्चे-बच्चे को पता है। हम दिल दे चुके सनम उनके प्यार की कहानी थी। ऐश्वर्या ने विनाशकारी रिश्ते से मुक्त होकर अभिशेक से शादी कर ली। अभिषेक के साथ उन्होंने गुरू, सरकार राज जैसी फिल्मों में अभिनय किया, जो भरतीय सिनेमा के विकास में महत्त्वपूर्ण जगह रखती हैं।

ये भी पढ़े: 5 बॉलिवुड फिल्में जो अरैंज मैरिज में प्यार दर्शाती हैं

salman aish abhishek
7. नीतू सिंह – ऋषि कपूर – डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड में ऋषि-नीतू की जोड़ी तर्कसंगत रूप से सबसे सफल युवा जोड़ी हो सकती है लेकिन ऋषि और डिंपल ने बॉलिवुड की सबसे पहली टीनीबोप्पर फिल्म बॉबी में साथ में काम किया था।

rishi kapoor nitu and dimple kapadia
आज ऋषि और नीतू का विवाह बॉलिवुड के सबसे स्थिर विवाहों में से एक है और वे डिंपल के अच्छे दोस्त हैं।

7 बार बॉलीवुड ने संबंधों के बारे में सच बयान किया

बॉलीवुड के 10 प्रसिद्ध वास्तविक जीवन के प्रेम त्रिकोण

जब हमें बॉलीवुड के व्याभिचारिणी चरित्रों से प्यार हो गया

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No