Hindi

इसे केवल सेक्स तक सीमित होना था लेकिन मैंने प्यार में पड़ कर इसे खराब कर दिया

उन्होंने अपना संबंध इस समझ के साथ शुरू किया कि इसमें कोई भावनाएं शामिल नहीं होंगी...
couple-in-love

(जैसा आभा तिवारी को बताया गया)

पांच साल लंबे गंभीर संबंध के बाद एक उत्साहित अकेली लड़की, मैं एक अलग शहर में रहने लगी, अपने बालों को पेस्टल बैंगनी रंग में रंगवा लिया और मेरे शरीर के भिन्न भागों पर तीन और टैटू बनवा लिए। मैं एक नयी एकल स्वतंत्र स्त्री के रूप में दुनिया का अन्वेषण करने के लिए तैयार थी और मैंने तय किया की तब तक किसी से प्यार कर बैठने की जल्दबाज़ी नहीं करूंगी जब तक मैं इसके लिए तैयार ना हो जाउं।

जब मैंने एक नया अपार्टमैंट किराए पर लिया, मैंने रोजमर्रा के लगभग सभी काम व्यवस्थित कर लिए थे। एक डिज़ाइन कलाकार के रूप में मेरी नौकरी अद्भुत थी।

मैं एक मॉल के डेरी वाले क्षेत्र में खरीदारी करते हुए इस लड़के से मिली। हम दोनों दही के डिब्बों की ओर जा रहे थे।

“मुझे भी, मुझे भी ये बहुत पसंद हैं,’’ उसने कहा और मैं मुस्कुरा दी। वह नकद काउंटर पर मेरे पीछे खड़ा था, भले ही दूसरे दो काउंटर खाली थे।
[restrict]
ये भी पढ़े: एक संबंध में आपको इन 12 चीज़ों के साथ कभी समझौता नहीं करना चाहिए

Couple-Grocery-Shopping-1
Image Source

“क्या तुम मेरा पीछा करने की कोशिश कर रहे हो?’’ अपनी कार का ताला खोलते हुए मैंने पूछा, और वह भी उसकी कार खोल रहा था।

ये भी पढ़े: वो मुझसे बड़ी थी और उसके प्यार में मैं बदल गया

“शायद,’’ उसने कहा और मुस्कुराया।

कोई मोह नहीं

कहानी संक्षेप में बताने के लिए, एक कॉफी शॉप में हम दोनों ने तय किया कि सिर्फ शारीरिक संबंध बनाएंगे, साथ में लंच करेंगे और किसी भी तरह की भावनाएं या प्रतिबद्धता शामिल नहीं होगी, क्योंकि अक्सर वे हमें पागल बना देती हैं।

हमने यह स्पष्ट कर दिया कि हम किसी गंभीर संबंध में नहीं जुड़ेंगे या ऐसा कुछ जो हमें किसी जटिल परिस्थिति तक पहुंचा देगा, लेकिन बस एक-दूसरे के साथ शारीरिक रूप से संबद्ध रहेंगे।

बहुत जल्द ही हमें अहसास हो गया कि हम यौन रूप से बहुत सुसंगत थे। शारीरिक रूप से एक दूसरे के साथ हमारी समझ असीम थी। हम आनंद ले रहें थे। वह हर दूसरे दिन और सप्ताहांत पर मेरे घर आया करता था। हम लंच या ड्रिंक के लिए बाहर जाते थे, एक दूसरे को मज़ाकिया चित्र भेजते थे। हम पार्टी में जाते थे और दूसरे लोगों के साथ फ्लर्ट करते थे। मैं उसे दूसरी लड़कियों के साथ सेट करती थी और रात को मुझे यह सुनने को मिलता था कि वे कितनी उबाऊ हैं जब हम बाकी सभी बातें याद करके हंसते थे, मेरे मटमैले रंग के चादर में लेटे हुए।

perfectly-matched
Image Source

ये भी पढ़े: मैंने अपनी चीनी प्रेमिका को छोड़ दिया लेकिन भारत में कोई भी लड़की मुझसे शादी नहीं कर रही

हम अपने परिवार के बारे में बात करने से, साथ में जन्मदिन मनाने से, और एक दूसरे से दैनिक समस्या से जुड़ी कोई भी बात या फिर यह पूछने से बचते थे कि ‘‘तुम्हारा दिन कैसा था”। ऐसी चीज़ों के लिए हमारे पास मूर्खतापूर्ण कोडवर्ड थे जिससे हममें से कोई भी एक बचना चाहता था। एक दिन उसने मुझे मैसेज किया ‘‘अगर मैं तुम्हें डिनर पर ले जाऊं तो तुम्हें कोई ऐतराज़ तो नहीं?’’ जिसके उत्तर में मैंने लिखा, ‘‘मैं मीटिंग में हूँ” – मतलब कि मैं प्रश्न से बचने का प्रयास कर रही हूँ।

फिर यह हुआ….

सब कुछ ठीक चल रहा था, जब तक कि मैं उससे दूर होने पर उसके बारे में सोचने ना लगी या फिर नौकरी के दौरान उसके किसी बेवकूफाना चुटकुले को याद कर के मुस्कुराने ना लगी। उसी दिन, मैंने उसे किसी का मैसेज पढ़ कर मुस्कुराते हुए देखा। ‘‘तुम हंस क्यों रहे हो?’’ मेरी असुरक्षा ने पूछा।

“बस एक लड़की है, वह बेवकूफ है लेकिन बहुत प्यारी है,’’ उसने कहा और मुझे अपना फोन दिखाया। मेरा दिल बैठने लगा, मेरी हथेलियों से पसीना छूटने लगा और मुझे नर्वस पैनिक अटैक महसूस होने लगे। जब वह अन्य लड़कियों को किस कर रहा हो, तब उसके साथ प्यार में पड़ने का विचार पीड़ादायक, हानिकारक था और ऐसा नहीं होना चाहिए था। शुरू में, मैंने इन भावनाओं को नकार दिया। लेकिन हर बार जब उसके होंठ मेरे होंठो को छूते थे, तो मेरे मन में तड़प उठती थी और बिजली कड़कने लगती थी।

मेरे लिए काम पर यह एक कठिन दिन था और उस रात उसके साथ सेक्स करते हुए मैं दुखी थी। मैं इतनी ज़्यादा थकी हुई और दुखी थी कि मैं उसे बोल नहीं सकी कि मैं मूड में नहीं हूँ। मैं पूरे समय रो रही थी, निश्चित रूप से इस तरह नहीं कि उसे देखा जा सके या सुना जा सके, लेकिन लाल नाक और आंसू स्पष्ट थे, यह सोच कर रो रही थी कि हमारा संबंध समाप्त होने पर वह अन्य लड़कियों को भी किस करेगा।

ये भी पढ़े: एक लड़की अपना अनुभव साझा करती है जिसने एक विवाहित पुरूष के साथ अपनी वर्जिनिटी खो दी

सच्चाई बाहर आई

“क्या तुम ठीक हो?’’ उसने रूक कर कहा।

“नहीं, नहीं। मुझे लगता है कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है,’’ मैंने सिकुड़ते हुए कहा।

उस रात कोई आंहें नहीं सुनाई दी, कोई उन्मुक्त सहवास नहीं हुआ। बस दो लोग शांति में लिपटे रहे जहां हर संचार और चर्चा विफल हो चुकी थी।

“सेक्स बडीज़ को लिपटना नहीं चाहिए,’’ मैंने अपने आँसू पोछते हुए कहा।

“मेरी वजह से तुम्हें मुझसे प्यार हुआ, तुम पर तरस खाने की कोई ज़रूरत नहीं है,’’ उसने अपनी ठुड्डी को मेरे कंधे के साथ रगड़ते हुए कहा।

“हमें यह रोकना होगा। यह बात मुझे खाए जा रही है कि मैं तुम्हें बता नहीं सकती कि आज मेरा दिन कितना बुरा था,’’ मैंने कहा।

“मुझे भी यही लगता है,’’ उसने कहा और फिर एक आंह भरी।

“खैर, आशा करता हूँ कि हम डेरी क्षेत्र में फिर से मिलेंगे,’’ उसने आगे कहा।

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

वह चला गया

वह सुबह चला गया। मैं सोने का नाटक कर रही थी जब मैंने उसे तैयार होते हुए, मुझे एक आखरी बार देखते हुए, मेरा माथा चूमते हुए और फिर कुछ मैसेज भेजने के बाद जाते हुए देखा।

Forehead-Kissing
Representative Image Image Source

मैसेज यह थाः ‘‘मुझे वास्तव में तुम्हारे साथ बहुत मज़ा आया। अगर तुम्हारे लिए यह सहन करना बहुत मुश्किल हो जाए तो मुझे हर सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर देना या फिर अपने किसी दिन या परिवार के बारे में बताते हुए मुझे मैसेज कर देना। बल्कि मेरे पास इससे भी बेहतर विचार है। तीन महीने बाद मेरा जन्मदिन है। मुझे उम्मीद है कि तुमने मुझे सरप्राइज़ देने की योजना बनाना शुरू भी कर दिया होगा। बॉय, अपना ध्यान रखना।”

ये भी पढ़े: 10 बातें जो हर लड़की सुनना चाहती है लेकिन पुरूष कभी कहते नहीं

क्या मुझे यह आशा रखनी चाहिए कि वह भी वही चाहता है जो मैं चाहती हूँ? या फिर वह संकेत दे रहा था कि सेक्स करने वाले दोस्तों की जगह अब हम सिर्फ दोस्त बन जाएं?

[/restrict]

अगर आप किसी शादीशुदा पुरूष के प्यार में पड़ रही हैं तो स्वयं से ये प्रश्न पूछिए

जब दोस्ती एक प्रेम प्रसंग का आधार बन जाए

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy: