Hindi

जिस विवाहित पुरूष को मैं डेट कर रही थी अब वह दूसरी लड़कियां के साथ फ्लर्ट कर रहा है

उसने मुझे बताया कि मैं उसके लिए खास थी, लेकिन अब वह दूसरी लड़कियों के भी पीछे है
An upset woman sitting alone

प्रश्नः

हैलो डॉक्टर,

मुझे दो साल पहले इस विवाहित पुरूष से प्यार हो गया था। हालांकि मैं कभी नहीं चाहती थी कि वह अपनी पत्नी को छोड़ दे, लेकिन उसने मुझे ऐसा महसूस करवाया जैसे मैं उसके जीवन में बहुत खास हूँ। लेकिन पिछले छह महीनों से वह अन्य लड़कियों के साथ फ्लर्ट कर रहा है। जैसे ही मैं उसे कहती हूँ कि मुझे छोड़ दे और आगे बढ़ जाए तो वह कहता है कि वह मुझे छोड़ना नहीं चाहता। मुझे क्या करना चाहिए? मैं सच में उससे प्यार करती हूँ। मैं कन्फ्यूज़्ड हूँ।

Hindi counselling

ये भी पढ़े: जब मेरी मित्र एक विवाहित पुरुष के प्यार में पड़ी

प्राची वैश्य,

प्यारी कन्फ्यूज़्ड सहेली,

मैं आपसे वही कहूंगी जो मैं उन लड़कियों को कहती हूँ जो आपके जैसी ही स्थिति में हैं (हाँ, आप अकेली नहीं हैं जिसे विवाहित पुरूष से प्यार हो गया है)। आप उसका स्थिर बैकअप बन चुकी हैं। जो चीज़ उसे अपनी पत्नी से नहीं मिल सकती, या फिर जब वह नए संबंध के उत्साह, रोमांच के लिए तरसता है, तो वह आपके पास आता है।

अब जब आप भी एक तरह से ‘स्थिर’ बन चुकी हैं, तो वह उस रोमांच के लिए आगे बढ़ रहा है। लेकिन व्यवहारिक रूप से वह भी जानता है कि शादीशुदा होते हुए और अपना रहस्य छुपाते हुए उसके लिए एक से ज़्यादा ‘स्थिर’ गर्लफ्रैंड्स रखना संभव नहीं होगा, इसीलिए वह आपको जाने नहीं दे रहा।

ये भी पढ़े: विवाहेतर संबंधों के अब और अधिक ओपन होने के 5 कारण

यह असली तस्वीर है जिसपर प्यार का चश्मा नहीं चढ़ा। इसलिए अब मुझे लगता है कि आप यह समझने में सक्षम होंगी कि आपको क्या करना है। अपना जीवन बनाएं। ऐसा पुरूष ढूंढ लीजिए जिसके लिए आप पहली प्राथमिकता होंगी, और यकीन मानिए, आपके लिए भी कोई बना है! आप इससे कहीं बेहतर पाने के योग्य हैं!

प्राची

 

 

अफेयर की वजह से मुझे महसूस हुआ कि मुझे धोखा दिया गया है, इस्तेमाल किया गया है और मैं असहाय हूँ

मैं जानती थी कि मेरा पति मुझे धोखा दे रहा है फिर भी मैं चुप रही

Hindi counselling

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No