जो जोड़े बचपन के साथी रहे हैं वे इन 10 बातों से इत्तेफाक रखेंगे

Team Bonobology
shahrukh-and-gauri

बचपन के साथी और मज़बूती से आगे बढ़ रहे हैं

बचपन के साथी वे कुछ भाग्यशाली लोग हैं जिन्होंने एक संबंध के तूफान और आंधियों का सामना किया है।

उन्होंने दुनिया को नष्ट होते देखा है और फिर एक दूसरे को सहारा देने के लिए फिर से पर्याप्त ताकत इकट्ठा की है। वे दशकों से एक साथ रहे हैं जो अपने आप में एक आधुनिक दुनिया का चमत्कार है।

वह जोड़ा जो वर्षों से साथ रहा है एक वास्तविक साक्षी है कि हर चीज़ का सामना करने के लिए प्रेम पर्याप्त है। यहां चीज़ों की एक सूची है जिससे हर बचपन के साथी तत्काल इत्तेफाक रखेंगे।

1. तुम्हारा परिवार मेरा परिवार है

वे एक-दूसरे के परिवार को हमेशा से जानते आए हैं। वे उनके घर में बड़े हुए हैं और वहीं यादे भी बनाई हैं।

ये भी पढ़े: ट्विटर पर विवाह की मज़ेदार परिभाषाएं

2. यौवन की एक सी शर्मिंदगी भरी यादें

वे जीवन के इस प्रयोगात्मक चरण से गुज़र चुके हैं। उन्होंने सबसे अजीब फैशन चयनों में एक-दूसरे को देखा है और संभवतः सबूत के रूप में तस्वीरे भी हैं। अगर वे किशोरावस्था के मूडी समय से गुज़र सकते हैं तो वे किसी भी चीज़ का सामना कर सकते हैं।

srk-and-gauri-when-dating

3. ‘घर’ का अर्थ आमतौर पर एक ही जगह होता है

जब वे छुट्टियों में घर जाते हैं, तो संभावना है कि उनका घर एक ही मोहल्ले में हो। यहां तक कि जब वे वापस जाते हैं, वे एक ही स्थान पर वापस जाते हैं।

4. कोई तुच्छ झगड़े नहीं

वे तुच्छ झगड़ों से बहुत पहले उपर उठ चुके हैं। ना ही हर जोड़े जैसी ईर्ष्या है। क्या कहा असुरक्षा…..कैसी असुरक्षा? उन्होंने इन सब का सामना उनके किशोरावस्था के वर्षों में किया है और सफलतपूर्वक उन पर काबू पाया है।

shahrukh-kissing-priyanka

5. अजीब प्रश्नों का सामना करना क्योंकि दूसरे लोग नहीं समझते

सभी बचपन के साथियों ने ऐसे प्रश्नों का सामना किया है जैसे ‘‘मैं अशिष्ठ होना नहीं चाहता लेकिन क्या तुम यह जाने बिना ही आगे बढ़ गए कि तुम्हारे लिए नया क्या है?’’ या ‘‘तो तुम अपने पूरे जीवन में सिर्फ एक ही व्यक्ति के साथ सोए हो,’’। वे किशोरावस्था से ही एक ही साथी के साथ रहे हैं और जब ऐसे प्रश्न/कथन उन्हें कहे जाते हैं तो वे मुंह बनाने और नम्रतापूर्वक मुस्कुराने के आदी हो चुके होते हैं। वे इनके साथ जीना सीख चुके हैं। साथ में।

ये भी पढ़े: जब कोई नहीं देख रहा होता तब जोड़े ये विचित्र चीज़ें करते हैं

6. जीवन के मील के पत्थरों को साथ में पार किया

वे अच्छे बुरे समय में साथ रहे हैं और उन्होंने जीवन के महत्त्वपूर्ण पड़ावों को हाथ थामकर पार किया है। चाहे स्कूल उत्तीर्ण करना हो, उनकी पसंद के कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करना हो या पहली बार शराब पीना हो। उन्होंने यह सब किया है। और उन्होंने यह सब साथ में किया है।

7. ढेर सारे निजी चुटकुले

यादें बहुत सारी हैं, अक्सर कुछ चुटकुलों के साथ जो उनके लिए निजी हैं।

gauri-doing-fun-with-shahrukh

8. एक-दूसरे को किसी और से बेहतर जानना

यह उनके अनन्त संबंध का रहस्य है। वे अपनी ताकत, कमज़ोरियों के बारे में जानते हैं और यह भी कि क्या उन्हें परेशान करता है और क्या उन्हें रूलाता है। वे बहुत अच्छे मित्र हैं और जो व्यक्ति वे आज हैं, वह बनने के लिए उन्होंने एक दूसरे को खूबसूरती से प्रभावित किया है।

ये भी पढ़े: मेरे प्रेम जीवन पर मोदी जी का प्रभाव – विमुद्रीकरण के दौरान प्रेम

9. वे एक दूसरे की हर बात में सबसे पहले हैं

यह उच्च संभावना है कि बचपन के साथियों ने अपना पहला चुंबन, पहला संभोग, पहला सेक्स एक दूसरे के साथ किया। इन वर्षों में उन्होंने किशोरावस्था के रोमांस को वयस्कता के साथ में बदला। वे उनके प्रथम और वे ही उनके अंतिम हैं।

10. यह सुन सुन कर थक चुके हैं कि उनका विवाह ज़्यादा नहीं टिकेगा

उन्हें यह बहुत बार सुनना पड़ा होगा ‘‘लेकिन तुम ऊब जाओगे”, ‘‘तुम्हारे विवाह में कोई उत्साह नहीं बचेगा”। वे इन बातों को सुनकर इतने पक और थक चुके हैं कि थोड़े समय बाद वे ऐसे कथनों को एक कान से सुनकर दूसरे से निकाल देते हैं।

50 पहली डेट्स और गिनती जारी है…..

5 वस्तुएं जो एक सुखी जोड़ा करता है, पर अन्य लोग नहीं।

You May Also Like

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.