Hindi

कैसे पता करें कि वह आपसे प्यार करता है या यह सिर्फ लस्ट है

ये संकेत शायद आपको दुविधा से निकाल सकते हैं
Main-Tera-Hero

“क्या तुम मुझसे प्यार करते हो?’’ यदि आपका बॉयफ्रेंड बिना किसी झिझक के इसका जवाब दे सकता है, या तो वह बहुत बड़ा झूठा है या वह सच कह रहा है।
ये भी पढ़े: यह एक परिकथा जैसा विवाह था जब तक…
काश की सभी मामलों का पता लगाना इतना आसान होता? कभी-कभी यह बताना इतना आसान नहीं होता कि क्या आपका बॉयफ्रेंड इसलिए आपके पीछे है क्योंकि उसके दिल में आपके लिए प्यार भरा है या फिर उसे केवल एक बेहतरीन सेक्स की कामना है।

ये संकेत आपको दुविधा से निकाल सकते हैं।

1. वह आपके बुरे दिनों में भी आपके पास रहता हैः

शायद आपका दिन खराब गुज़रा हो और आप अपने घर में पजामे में और बिना मेकअप के रहना चाहती हों और वह आपके लिए एक्सप्रेसो और केरामल के शॉट के साथ आपकी फेवरेट कॉफी लाता है? इसका मतलब है कि वह केवल सेक्स के लिए आपके पीछे नहीं है।

वह तब भी वहाँ है जब सेक्स की कोई गारंटी नहीं। वह यह नहीं कहता कि ‘‘अभी मैं जाता हूँ, तुम्हारा मूड अच्छा होने पर लौटूंगा।” इसकी बजाय वह आपको खुश करने की कोशिश करता है। या फिर वह आपकी निंदा को भी सुनता है।

आप कह सकती हैं कि शायद वह ढोंग कर रहा है क्योंकि उसे बाद में आपके साथ सोने का मौका मिलने की उम्मीद हो, लेकिन अधिकांश मर्द जो सेक्स के लिए आपके पीछे हैं, उनमें इतना करने का भी सब्र नहीं होता।

ranveer-and-vani-talking

2. वह अपने पारिवारिक चित्र में आपको शामिल करता हैः

यह एक ज्ञात तथ्य है। अगर व्यक्ति आपको प्यार करता है और अपने जीवन में चाहता है, वह इससे अधिक खुल कर बात करेगा कि ‘‘एक बार मैंने चलती ट्रेन में सेक्स किया था।”

ये भी पढ़े: प्रभुअग्निः शिव और सती के प्रेम से सीखे गए पाठ

बातचीत में परिवार को शामिल करना और उसकी अपने परिवार के साथ हो रही चर्चा में आपको शामिल करना, मतलब की वह आपसे प्यार करता है। आपको उसकी दादी के अल्ज़ाइमर और उसकी दूर की कज़िन के वैवाहिक झगड़े के बारे में पता है। और सबसे अच्छे मामलों में, उसके इमरजेंसी कांटेक्ट के तौर पर उसके भाई/बहन का नंबर भी आपने फोन में सेव किया होगा।

Dil-Dhadakne-Do-2

3. आप अपनी शाम किस तरह बिताते हैंः

अगर आपका अपने साथी से मिलने का प्लान है और वह कहता है कि ‘‘कहीं भी चलेगा” या ‘‘डिनर के बाद हम मेरे घर जा सकते हैं”, वह केवल आपके साथ सेक्स करना चाहता है।

वह व्यक्ति जो केवल सेक्स के लिए आपके पीछे नहीं है, इस बात पर ज़्यादा ध्यान देगा कि शाम किस तरह बिताई जाए बजाए इसके कि अंत में क्या होने वाला है।

ये भी पढ़े: मेरे पति मुझे महत्त्वहीन महसूस करवाते हैं

Befikre-in-ranveer-and-vani

4. भविष्य के बारे में बात करता हैः

क्या वह आपके साथ वीकेंड बिताने के लिए तत्पर है, या फिर ऐसे किसी दिन की योजना बनाता है जो अभी एक साल दूर है? तब यह एक पक्का संकेत है कि वह आपके साथ तब भी रहना चाहता है जब सेक्स खत्म हो जाएगा। वह ‘‘मैं” की जगह ‘‘हम” का इस्तमाल करता है। जब वह आपको अपने प्लस वन की तरह ‘आरएसवीपी’ करता है, और पार्टी में आपका परिचय अपने परिवार और दोस्तों से करवाता है, तो वह आपके प्रति केवल कामुक भावना नहीं रखता। आपको महसूस होता है कि आप उसकी भविष्य की योजना का एक हिस्सा हैं।

Vani-and-ranveer

5. सेक्स के बाद का रोमांस

क्या वह सेक्स करके तुरंत सो जाता है? ऐसा केवल इसलिए है क्योंकि वह सिर्फ सेक्स चाहता है। ‘‘गेट इन-गेट आउट” एक बड़ा संकेत है कि वह आपसे प्यार नहीं करता।

ये भी पढ़े: 5 वस्तुएं जो एक सुखी जोड़ा करता है, पर अन्य लोग नहीं।

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे प्यार करता है तो थोड़ा प्यार करेगा या फिर कम से कम माथे पर एक किस देगा। उसे आपके ‘‘टर्न ऑन स्पॉट” और गुदगुदी वाले स्पॉट पता होंगे। सेक्स के बाद लेट कर अंतरंग बाते होंगी और आपको यह सोच कर परेशान नहीं होना पड़ेगा कि क्या वह केवल सेक्स के लिए आपके पीछे है।

Ranveer-and-vani-in-bed

6. जिस तरह आप झगड़ते हैंः

क्या वह बहस के बीच में आपकी सुनता है या बस फेंफड़े फाड़ कर आप पर चिल्लाता है? क्या वह झगड़ा सुलझाने की कोशिश करता है या फिर बस यह कह कर चला जाता है कि जब आपका दिमाग ठंडा हो जाए तब उसे बता दें? क्या वह कहता है कि ‘‘मुझे बुरा लग रहा है कि तुम्हें ऐसा महसूस हो रहा है लेकिन प्लीज़ मेरी बात सुन लो” या फिर ‘‘प्लीज अब यह बात खत्म करते हैं”?

यदि आपका बॉयफ्रेंड हमेशा बाद वाला करता है, वह केवल सेक्स चाहता है। वह कोई भावनात्मक या मानसिक आमना-सामना नहीं चाहता। वह बात ठीक करने के लिए करूणा रहित कोशिश कर रहा है (क्यों? ‘‘मेकअप सेक्स” के लिए)।

जो व्यक्ति आपसे प्यार करता है वह झगड़ा इसलिए सुलझाना चाहता है क्योंकि वह नहीं चाहता कि आप परेशान या दुःखी हों, इसलिए नहीं कि वह बहस के अंत में सेक्स चाहता है।

अंत में, यह जानने के लिए कि क्या वह आपसे प्रेम करता है या यह केवल लस्ट है, अपने मन की बात सुने। संभावना है कि ये संकेत, आपके मन और दिमाग में आपके बॉयफ्रेंड के प्रति विचारों के बिल्कुल विपरीत निकलें।

प्रेम संबंध मेरी सेक्स रहित शादी को बचाने में मेरी मदद करता है।

मैं अत्याचारी पति से अलग हो चूकी हूँ लेकिन तलाक के लिए तैयार नहीं हो पा रही हूँ

Published in Hindi

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *