Hindi

क्या होता है जब एक लड़की दो से ज़्यादा पुरूषों को एक साथ प्यार करती है

वे एक पोलीमोरस और ओपन संबंध में हैं, लेकिन जब लड़का अपने जन्मदिन के लिए उसे छोड़कर दूसरे पार्टनर के साथ जाता है, तो लड़की को जलन होती है
Jealousy word cloud concept

जैसा दुआ प्रयाग को बताया गया

खालिद (बदला हुआ नाम) मुझसे बहुत नाराज़ हो गया था जब मैंने उसे बताया था कि मैं काम पर एक कलीग के साथ भावनात्मक रूप से इन्वॉल्व हो रही हूँ। हमने एक हफ्ते तक एक दूसरे के साथ बात नहीं की। एक हफ्ते बाद मैंने उसे यह भी बताया कि मैं अपने सहकर्मी की ओर आकर्षित हो रही हूँ। खालिद ने देखा कि एक रात मैं उसके साथ फोन पर अंतरंग हो रही हूँ और उसने तुरंत मुझसे पूछा। मैंने उससे झूठ नहीं बोला। मैं खालिद से प्यार करती हूँ। लेकिन मैं अपने कलीग से भी प्यार करती हूँ।

ये भी पढ़े: मैंने अपने बचपन के दोस्त के साथ मेरी पत्नी के सेक्स्ट पढ़े और फिर उसे उसी तरह से प्यार किया

उसने मुझे स्लट कहा और हमारा किराए का मकान छोड़ कर चला गया। मुझे उससे कोई शिकवा नहीं है क्योंकि जब हमने चार महीने पहने डेटिंग शुरू की थी, तो यह एक मोनोगेमस संबंध होना था। मैंने उससे विश्ष्टिता का वादा नहीं किया था, लेकिन मुझे अहसास हुआ जब उसने मेरे मुंह पर दरवाज़ा बंद किया ऐसे अपशब्दों के साथ, जिन्हें मैं यहां बता नहीं सकती, और कहा कि उसने उम्मीद की थी कि मैं सिर्फ उसकी बन कर रहूंगी।
[restrict]
शायद मुझे उसे यह संकेत दे देना चाहिए था कि मैं हर भावनात्मक और शारीरिक इच्छाओं के लिए एक व्यक्ति पर निर्भर रहने के विचार को नहीं मानती। मुझे लगता है कि दो लोगों से इतनी सारी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की उम्मीद करना गलत है।

अब मैं समझ गई

तीन रात पहले ही मुझे अहसास हुआ है कि उसके दिल पर क्या बीती होगी जब उसने मुझे किसी और के साथ अंतरंग होते हुए सुना होग। मैं एक उत्तम सेक्स के बाद अपने प्राइमरी साथी के साथ सो रही थी।

ये भी पढ़े: “प्रिय पति. मैं रोज़ रात को तुम्हारा फ़ोन चेक करती हूँ”

great sex
Representative image:
Image source

मैंने उसे कस कर पकड़ रखा था और पूरी रात उसके सीने पर सिर रख कर सोना चाहती थी जब उसका फोन बजा। मैं उसकी सेकंडरी पार्टनर हूँ। उसकी प्राइमरी पार्टनर ने फोन किया था। वह तुरंत उठा और जाने के लिए कपड़े पहनने लगा।

यह उसका जन्मदिन था और मैंने उसके लिए एक बहुत प्यारा ब्रेकफास्ट प्लान कर रखा था। मुझे खाना पकाने से नफरत है लेकिन कल शाम मैं गोरमेट स्टोर गई और सबसे अच्छा चीज़, वाइन, ब्रेड, महंगे फल और सब्ज़ियां लाई और सुबह स्प्रालिंग स्प्रेड के साथ मैं उसे सरप्राइज़ देना चाहती थी। ‘‘मुझे जाना होगा। वह चाहती है कि मैं उसके साथ रहूं” ऐसा कह कर वह चला गया। वह जानती थी कि वह मेरे साथ है। वह भी पहले पोलिमोरस ही थी, लेकिन अब उसने मोनोगोमस होने का फैसला लिया था, लेकिन उसके साथी के पोलिमोरस होने से उसे कोई ऐतराज़ नहीं था।

ये भी पढ़े: मैं अपने पति से प्यार करती हूँ लेकिन कभी-कभी दूसरे पुरूष से थोड़ा ज़्यादा प्यार करती हूँ

मुझे ठेस पहंची थी। लेकिन ठेस से ज़्यादा मुझे ईर्ष्या हुई थी। मुझे लगता था कि इन दिनों उसकी खुशी का मुख्य स्त्रोत मैं थी। वह कहता था कि बिस्तर पर वह मुझे बहुत पसंद करता है, और यह कि हमारी बातचीत उसे राजनीति और जेंडर और अन्य मुद्दों के बारे में बहुत कुछ सिखाती थी, जिनके बारे में पढ़ने के लिए उसके पास ज़्यादा समय नहीं होता था क्योंकि वह एक व्यस्त व्यवसायी था। मुझे जलन हो रही थी।

मैं समझ नहीं पा रही थी कि मेरे साथ बिस्तर में लेटने की बजाए उसने उसके पास जाना क्यों पसंद किया। क्योंकि वह काम और सेक्स के बाद बहुत आलस्य महसूस करता था, तो उसके साथ होने के लिए वह इतनी जल्दी कैसे उठ गया, कपड़े बदल लिए और डेढ़ घंटे तक गाड़ी चला ली, जबकि मेरे अनुरोध पर वह रात में आइसक्रीम खिलाने तक नहीं ले जाता था, यह कह कर कि वह बहुत थका हुआ है।

वह कहता है कि वह मुझसे प्यार करता है। लेकिन क्या वह उसे ज़्यादा प्यार करता है?

मैं तुम्हें महसूस करती हूँ, तुम मुझे महसूस करते हो

उसके जाने के तुरंत बाद मैंने एक कैब बुलाई और अपने सैकेंडरी पार्टनर के पास चली गई जो उसकी गर्लफ्रैंड के साथ रहता था। रात के 2 बजे मेरे लिए दरवाज़ा खोलने पर वह खुश प्रतीत नहीं हुई, लेकिन उसने उसे समझा दिया था कि मुझे इतनी रात को उससे मिलने आने की ज़रूरत क्यों महसूस हुई। ‘‘वह मेरे कमरे में है। मैं आज रात सोफे पर सो जाउंगी। चिंता मत करो,‘‘ उसने मुझे त्वरित बल्कि अस्नेही स्वर में कहा, और दरवाज़ा बंद कर दिया।

ये भी पढ़े: उसकी माँ का एक अफेयर था और उसका भी

मैंने अपने कुछ दोस्तों से बात की जो पोलीमोरस हैं और उनमें से कुछ ने कुबूल किया कि कई बार उन्हें जलन होती है। मुझे हैरानी हुई जब कुछ ने बताया कि वे हमेशा अपने साथियों को नहीं बताते जब वे अपने दूसरे साथियों से मिलने जाते हैं, भले ही वे उनके बारे में जानते हों। ‘‘मैं उसे धोखा नहीं दे रही हूँ, क्योंकि वो मेरे हर साथी के बारे में जानता है। मैं बस एक को बताती नहीं हूँ जब दूसरे से मिलती हूँ। यह मेरे झूठ की सीमा है ताकि मैं बाद में होने वाले भावनात्मक नाटक से बच सकूं,’’ मेरी एक सहेली ने बताया।

अब मेंने अपने तीनों साथियों से समान रूप से प्यार करने का निर्णय लिया है। पोलीमोरी का अर्थ है सहमति और कोई धोखा नहीं, लेकिन ईर्ष्या एक मानव भावना है जिससे बचना बहुत मुश्किल है, मुझे उस रात पता चला।
[/restrict]

उसने अपने पति को धोखा दिया और अब डरती है कि कहीं उसका भी कोई संबंध ना हो

एक विवाहेतर संबंध के दो पहलू

मैं अपने पति से बहुत प्यार करती हूँ फिर भी अपने सहकर्मी की ओर आकर्षित हूँ

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No