Hindi

क्या मुझे मेरी पहली रात के लिए कुछ नुस्खे मिल सकते हैं?

The Marriage Bed

प्रश्नः क्या आप मुझे मेरी पहली रात के लिए कुछ सुझाव दे सकते हैं। मुझे अपनी चीन यात्रा के दौरान एक लड़की से प्यार हो गया और अब मैं इस बात को आगे बढ़ाना चाहता हूँ।

Hindi counsellingअंकित ललवानी

ये भी पढ़े: क्या भारतीय अपने शरीर और सेक्स को लेकर अनजान हैं?

प्रिय अंकित, मैं आपको बधाई देना चाहता हूँ कि आप इतनी महत्त्वपूर्ण चीज़ के बारे में सीखना चाहते हैं, उन लोगों के विपरीत जो विभिन्न कारणों से यह काम अज्ञानता (या फिर अधूरी या गलत जानकारी) के साथ करते हैं जिससे वे चिंता और उलझन की ओर बढ़ते हैं। मैं चाहूंगा कि आप पहले निम्नलिखित पर विचार करें और देखें कि क्या आपको कुछ ‘नुस्खे’ मिलते हैं।

भले ही यह बात हतोत्साहित करने वाली लगे, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि यह अनुभव आने वाले कई महत्त्वपूर्ण अनुभवों में से एक होगा। यह याद रखना महत्त्वपूर्ण है कि आपको इस अनुभव को ज़रूरत से ज़्यादा महत्त्व नहीं देना चाहिए। मैं चाहता हूँ कि आप सेक्स और कामुकता को मुख्य रूप से एक ऐरोबिक्स गतिविधि ना समझें। हमारी और पशुओं की कामुकता में यह अंतर है कि हमारे पास कल्पनाशक्ति है। यही कारण है कि ‘सेक्स’ हमारे लिए कामुक है। मनुष्यों के लिए सेक्स मुख्य रूप से एक दिमागी गतिविधि है। अगर ऐसा नहीं होता, तो मैसेज में सेक्सटिंग और तस्वीरें मौजूद नहीं होती।

सेक्स, अपने शरीर के अंगों, क्षमता और तकनीक के साथ दूसरे व्यक्ति को प्रभावित करने के बारे में भी नहीं होना चाहिए। कामुकता एक दो तरफा सड़क है। आप सम्मानपूर्वक उस कामुक सुख का आनंद लेने के लिए वहां हैं जो आपके सहमत साथी का शरीर आपको प्रदान करता है। आप आशा कर सकते हैं कि वे भी आपके शरीर का आनंद लें, लेकिन आपको इसे एक लक्ष्य नहीं बनाना चाहिए जिसे आपको प्राप्त करना है।

ये भी पढ़े: सेक्स के दौरान इन गलतियों से बचें

‘सामान्य’ से ज़्यादा ध्यान ‘सुरक्षित’ और ‘सहमत’ शब्दों पर भी केंद्रित करना चाहिए। जब हम किसी के सामने अपने वस्त्र निकालते हैं, हम अपनी मनोवैज्ञानिक कमज़ोरियां भी उजागर करते हैं, जो हमें कामुक रूप से उत्तेजक लगती हैं। ऐसी चीज़, जो हमें हर किसी से छुपा कर रखनी पड़ती थी, ज़्यादा स्वीकार्य होने की आशा में। तो एक खुला, स्वीकार करने वाला और समावेशी दिमाग रखें।

अंतिम लेकिन महत्त्वपूर्ण बात, कृपया सेक्स के पहले की बात ज़रूर करें। किसी की इच्छाओं और चिंताओं के बारे में बात करना महत्त्वपूर्ण है। और हाँ, कंडोम का इस्तेमाल ज़रूर करना! मज़े करो!

 

Hindi counselling

 

जब पत्नी मूड में होती है

क्या आप चरमोत्कर्ष के बारे में जानते हैं?

क्या हुआ जब मैंने उसे पहली बार छूआ….

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No