लोग अफेयर करने के लिए ये 6 कारण देते हैं

cheating

एक चिकित्सक के रूप में जो बड़े पैमाने पर विवाहेतर संबंधों के परिणामों से निपटने में लोगों की मदद करता है, मैं हर उस संभावित कारण के बारे में जानती हूँ, जिसकी वजह से लोग अफेयर करते हैं। मेरे थेरेपी कक्षों में मैंने जो शीर्ष कारण सुने हैं उनकी सूची यहां दी गई है!

o मैं बह गया था – लोग इस कारण का उपयोग करते हैं और कहते हैं कि वे उस व्यक्ति के साथ बात कर रहे थे या ड्रिंक कर रहे थे और बात आगे बढ़ती गई और इससे पहले की वे उसे रोक पाते, चीज़ें हो गई।

o तुम यहां नहीं थे और मुझे तुम्हारी कमी महसूस होती थी -यह आमतौर पर लंबी दूरी के संबंध में होता है। लोग ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिनके साथ वे कनेक्ट करते हैं और भले ही वे वास्तविक साथी की अंतरंगता के लिए तरस रहे होते हैं, उनसे पास जो व्यक्ति है वह इसकी पूर्ति कर देता है।

It was just in the moment thing
इससे पहले की वे उसे रोक पाते, चीज़ें हो गई।

ये भी पढ़े: मेरे प्रेमी की प्रिय पत्नी, मैं तुम्हारा घर तोड़ने के लिए खुद को दोषी नहीं मानती

o यह बस एक पल भर की चीज़ थी, वह कोई मायने नहीं रखती – कभी-कभी लोग बस आकर्षित हो जाते हैं और सोचते हैं कि एक किस या एक मेकआउट सत्र से कोई फर्क नहीं पड़ता।

o मुझे उस पर दया आ रही थी – यह उन लोगों के मामले में होता है जो अपने करीबी मित्र/ कलीग के साथ संबंध बना लेते हैं। आमतौर पर यह वह
व्यक्ति होता है जो उनसे अपने मन की बात कहता है, ज़्यादातर अपनी समस्याओं और बिगड़े संबंधों के बारे में और इसके परिणामस्वरूप भावनात्मक अंतरंगता हो जाती है और कभी-कभी शारीरिक भी।

लंबे समय के संबंध का कोई इरादा नहीं होता बल्कि बस एक हॉट संबंध होता है।
यह सिर्फ शारीरिक आकर्षण था – यह बस इतना ही सरल है।

ये भी पढ़े: जब एक गृहणी निकली प्यार की तलाश में

o मैं अकेला था – यह ‘‘मुझे तुम्हारी कमी महसूस होती थी” जैसा ही है, लेकिन उन रिश्तों पर भी लागू हो सकता है जो लंबी दूरी के नहीं हैं, लेकिन जिन्होंने समय के साथ भावनात्मक संपर्क खो दिया है। इसलिए अंतरंगता खत्म हो जाती है और साथी तकनीकी रूप से संबंध में होते हुए भी अकेला महसूस करता है और किसी और में सुकून ढूंढता है।

o यह सिर्फ शारीरिक आकर्षण था – यह बस इतना ही सरल है। कभी-कभी शारीरिक आकर्षण बहुत ज़्यादा होता है और लंबे समय के संबंध का कोई इरादा नहीं होता बल्कि बस एक हॉट संबंध होता है।

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.