Hindi

मेरा बॉयफ्रैंड अन्य लड़कियों के साथ ऑनलाइन फ्लर्ट कर रहा है

Pair of male hands holding mobile phone

डीयर मैम,

हम पिछले 6 महीनों से एक रिश्ते में हैं। मैंने उसे कई बार कुछ लड़कियों के साथ चैट और फ्लर्टिंग करते हुए पकड़ा है। मुझे सांत्वना देने के लिए, उसने तब कहा, कि कोई भी उसके जीवन में मेरी जगह नहीं ले सकता है। इसके अलावा, उसने मुझे आश्वासन दिया कि वह अब फ्लर्टिंग नहीं करेगा। उसने सभी लड़कियों को भेजे हुए अपने मैसेज हटा दिए और फिर मुझे अपना फोन दिखाया और कहा कि उसने हमारे अच्छे के लिए फ्लर्टिंग करना बंद कर दिया है। लेकिन मैंने उसे कई बार पकड़ा। वह हर बार वादा करता है कि दुबारा ऐसा नहीं होगा। मैं उसे माफ कर देती हूं लेकिन फिर भी मैं जानना चाहती हूं कि उसके दिल में क्या है।

जब हमने डेटिंग शुरू की तो हम रोज मिलते थे लेकिन अब हम केवल सप्ताहांत पर ही मिलते हैं। वह मुझे फोन पर कॉल करता था और बहुत से विषयों पर बात करता था, लेकिन अब कॉल पर उसके पास कहने के लिए कोई बात नहीं होती है। वह एक शब्द तक नहीं बोलता है।

ये भी पढ़े: मैने पति के बदले दूसरे को चुना

मैं उससे बहुत प्यार करती हूं लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या करना है। ये क्यों हो रहा है?

मुझे कैसे पता चलेगा कि वह वफादार है या नहीं?

Hindi counselling

प्रिय सहेली,

यह पता लगाना बहुत चोट पहुंचाने वाला हो सकता है कि आपका साथी धोखेबाज है। मैं समझ सकती हूं कि किसी को गलती के लिए बार-बार माफ करना मुश्किल हो सकता है। किसी भी तरह, रिश्ते में महिलाएं कभी-कभी अधिक क्षमा करने लगती हैं, और एक बेवफ़ा या गैर प्रतिबद्ध साथी के संकेतों को नजरअंदाज करती हैं।

अब समय आ चुका है कि आप जागें और स्थिति को पहचानें। प्यार एक मजेदार बात है। जब हम किसी के प्रति प्रतिबद्ध होते हैं तो हम सोचते हैं कि यह प्यार है और हमारे लिए यही व्यक्ति बनाया गया है। आपके विचार भी कुछ ऐसे ही हो सकते हैं। लेकिन, जैसा कि मैंने कहा था कि प्यार एक मजेदार बात है, जब हमारा ब्रेक अप होता है तो यह किसी और के साथ भी हो सकता है।

ये भी पढ़े: विवाहेतर संबंधों के अब और अधिक ओपन होने के 5 कारण
ये भी पढ़े: मैं जानती थी कि मेरा पति मुझे धोखा दे रहा है फिर भी मैं चुप रही

माई डियर, उसकी निष्ठा की जांच करने का एकमात्र तरीका है अपने डर के बारे में अपने साथ्ज्ञी को बताएं। इस मामले में एक वयस्क व्यक्ति जैसा व्यवहार करें और अपने साथी से सम्मान की मांग करने से पहले खुद का सम्मान करें।

अपने आप से पूछें-

क्या मुझे ऐसे साथी के साथ होने में कोई समस्या नहीं जो मुझसे दूर लगता है?

क्या मैं रिश्ते में रहना चाहती हूं, जहां मैं लगातार संदेह करती रहती हूं?

क्या मैं ऐसे व्यक्ति के साथ रहना चाहती हूं जो मेरे प्रति प्रतिबद्ध नहीं है?

अंत में, सोचें कि अब आप क्या करना चाहती हैं। इस संबंध में रहना चाहती हैं या आगे बढ़ना चाहती हैं? अभी सिर्फ छह महीने ही हुए हैं।

शुभेच्छा!!

स्निग्धा

Hindi counselling

क्या होता अगर मुझे अपने पति के धोखे के बारे में पता ही नहीं चलता?

शादीशुदा थी मगर उस कम उम्र के लड़के की तरफ आकर्षित हो रही थी

“क्या हम मिलें?”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No