Hindi

मेरे पति गेमिंग के आदी हैं और यह हमारे संबंध को खराब कर रहा है

बहुत कम उम्र के लड़के से शादी करने के कई लाभ हैं। जीवन कभी फीका नहीं पड़ता और आभासी दुनिया....
man on computer

बहुत कम उम्र के लड़के से शादी करने के कई लाभ हैं। जीवन कभी फीका नहीं पड़ता और आभासी दुनिया बस माउस के एक क्लिक दूर है।

दुर्भाग्य से, यह मुझे एक वीडियो गेम विधवा बना देता है।

ये भी पढ़े: शादी के बारे में हिंदी धारावाहिक हमें ये मज़ेदार बातें सिखाते हैं

एक गेमिंग विधवा होना क्या होता है

मैंने ऐसी असंख्य रातें बिताई हैं जब वह गेम खेलता ही रहता है, सुबह होने तक।

अगर यह आउटडोर खेल होता, तो वह अंततः थक जाता या फिर अंधेरा हो जाता।

ऑनलाइन गेमिंग कभी खत्म नहीं होती है।

मैंने डिनर को ठंडा होते, रातों को खत्म होते और योजनाओं को गायब होते देखा है। मैं दुःख में मुरझा गई हूँ, भूलीबिसरी पत्नी, जहां मैं एक और खेल के खत्म होने के लिए दस मिनट इंतज़ार करती हूँ।

सबसे पहले कई खिलाड़ियों के लिए वॉर क्राफ्ट था। हर वीकेंड गेमिंग मेराथॉन होती थी, एक पूरी टीम के साथ दिन भर। कम से कम हमारे पास हमेशा सबसे अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होता था।

फिर काउंटर स्ट्राइक, मारने के लिए शूट करने का एक खूनी खेल आया। जल्द ही हमारी छोटी बच्ची शस्त्रागार की सभी बंदूकों को पहचानने लगी, कत्ल के बाद स्क्रीन पर बहते खून को डर कर देखते हुए। बंदूकें रात में भी फायर करती थीं और उनके साथ मेरे दिमाग के सर्किट भी और मैं दुश्मन बन गई।

हालो ने एक संक्षिप्त अपीयरेंस दिखाई और मैंने उसके साथ गेमिंग में शामिल होने की कोशिश की क्योंकि मैं उसे गेम से बाहर तो नहीं निकाल सकती थी। लेकिन मुझे कभी उसमें मज़ा नहीं आया।

डोटा के साथ चीज़ें और बदतर होती गईं।

ये भी पढ़े: 10 बातें जिससे केवल अविवाहित लोग इत्तेफाक रखेंगे!

जब वे पूरी दुनिया भर में टीम बनाते हैं

अब यह एक पूरी तरह नई लीग बन चुकी थी। ऑनलाइन गेमिंग, मल्टीपल प्लेयर्स और पूरी तरह आभासी। सभी पुरानी बाधाएं गायब हो गईं: समय, स्थान और भूगोल अब कोई मायने नहीं रखते थे। डोटा एक बहुत बड़ा खेल है। डोटा के बारे में अंतर्राष्ट्रीय विश्व चैंपियनशिप के बारे में डॉक्यूमेंट्रीज़ हैं, यह कितनी बड़ी घटना है (हाँ मुझे बैठ कर देखना पड़ता था, वह मेरे साथ अपनी खुशी बांटने के लिए बहुत उत्सुक रहता था)। हमने इस बारे में गंभीर बातचीत भी की कि वह अपनी नौकरी छोड़ दे और पूरा समय गेम खेले और बड़ी पुरस्कार राशि जीत ले। यह विचार विवादास्पद था क्योंकि औसत प्लेयर आकर्षक रिफलेक्सेस के साथ 17 वर्षीय व्यक्ति है। नियमित रूप से पिटने के बावजूद, मेरे पति और उनकी टीम ने कभी हार नहीं मानी।

मैंने जो युक्तियाँ आज़मायी

मुझे डरावनी पत्नी होने की ख्याति प्राप्त हुई। या तो मैं खुले माइक में उन सब पर चिल्लाती या फिर बिल्कुल चुप हो जाती। दोनों में से किसी चीज़ ने मदद नहीं की।

man playing video games

चुप रहने का मतलब था कि वह और ज़्यादा गेम खेलता था। मेरे चिल्लाने से वे सब ज़ोर से हंस पड़ते थे, और फिर एक के बाद एक उन सब की शादी हो गई। फिर जोक उन पर था। एक लड़का अपने बच्चे को गोद में बिठाकर गेम खेलता है।

क्या मैंने विशेष गेमिंग लैपटॉप, फैंसी गेमिंग माउस, गेमिंग के दौरान नेट का उपयोग करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध का उल्लेख किया? मुझे अपने पति को डोटा की आकर्षक दुनिया से लुभा कर खींच लाने के अपने प्रयासों की विफलता का शोक मनाने दीजिए। लेस से कुछ नहीं हुआ, नंगे नाच ने भी कोई असर नहीं दिखाया। विस्तृत योजनाएं, यहां तक की ससुराल वालों का आना भी उसके एकल दिमागी फोकस को हिला नहीं सका।

ये भी पढ़े: जब आपका साथी पार्टी में कुछ ज़्यादा ही शराब पी ले

मुझे लगता है कि यह गेमिंग की लत अनुवांशिक हो सकती है। सिर्फ वही नहीं बल्कि उसके चारों भाई, उनके कई कज़िन्स और उनके करीबी दोस्त भी।
मेरे पास अपना कोड नाम है।

वह इसका उपयोग उनको चेतावनी देने के लिए करता है कि मैं संदिग्ध ढंग से घूम रही हूँ और उसका समय खत्म हो रहा है। मुझे गौरवान्वित महसूस होता है।

मैंने टीम को रिश्वत देने की कोशिश की। जब उससे कुछ नहीं हुआ, तब मैंने धमकी और डांटने की कोशिश कीं लेकिन मैं लैजेंड के इन आभासी योद्धाओं के लिए कोई मैच नहीं हूँ। मैं सिर्फ शैडो शमन की पत्नी हूँ।

मेरे पास सभी वैग्स का डोटा विधवा ग्रूप भी है। हम अपने पतियों पर एक साथ हमले की योजना बना रहे हैं: झटका, भय और विनाश।

ये भी पढ़े: संतान होने के बाद आकर्षण बरकरार रखने की कला

मशीनरी अब एक वायुमंडल है

हमारे पीएस3 नर्क को आदेश देते हैं, प्रतिदिन झाड़े – पोंछे जाते हैं और घर आने वाले भतीजों द्वारा बहुत मांग में होते हैं। उसे यह बैटान अगली पीढ़ी को भी पास करना होगा, यह उसका पवित्र कर्तव्य है। कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बच्चे भी पैदा होते ही गेम खेलने लगे हैं।

मैं सोचती हूँ कि वह अपनी शराब की अलमारी के कम होते स्तर पर कब गौर करेगा, वह खत्म होती जा रही है क्योंकि मुझे शराब पीकर ही शांति मिलती है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी पति अपनी पत्नी को छुट्टियों पर भेजने के लिए इतना उत्साहित होता है ताकि वह घर पर रहकर निर्बाध रूप से गेम खेल सके!

प्यार की कहानियां जो आपका मैं मोह ले

ये भी पढ़े: मेरे पति मुझसे से काम करने को कहते हैं, लेकिन एक भी कामुक नहीं है!

विडंबना यह है कि जब मैं अपनी दोनों ट्रिप्स पर दूर थी, उसकी योजनाएं विफल हो गई और वह अस्पताल पहुंच गया। भगवान का न्याय??

मैंने पूरी तरह से घर पर गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की है। और जब भी वह बाहर जाने की मेरी योजनाओं पर सहमत हो जाता है मुझे हमेशा संदेह होता है। दुर्भाग्य से, मैंने उसे रात को तीन बजे पकड़ा है, डायनिंग टेबल पर गेम खेलने जाते हुए। ऑनलाइन गेमिंग अंतहीन है और खेल खेलने और संपर्क करने के लिए आपको कोई ना कोई तन्हा व्यक्ति ज़रूर मिल जाता है।

मेरी एक गुप्त कल्पना है….

मेरी गुप्त कल्पना उन सभी को उनके ही खेल में हराना है!! वैसे, महिलाएं भी डोटा खेलती हैं और मेरे पति को अच्छी तरह से हराती आ रही हैं। काश की मैं इसकी बजाए एक अच्छी किताब को प्राथमिकता नहीं देती!

मैं इसी तथ्य से सुकून पा लेना चाहती हूँ कि मैं अकेली नहीं हूँ। रात अंधेरी है और बहुत से गेमर्स से भरी है…

5 तरह से विवाह मेरी कल्पना के विपरीत निकला

10 चीज़ें जो आपको अपनी सहेलियों की टोली के साथ आज ही करनी चाहिए

8 बार फिल्मों की सास आपकी वास्तविक सास से बदतर थीं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No