मेरे पति के साथ रहना कुछ इस तरह का लगता है

जब मैंने अपने प्यार एस से शादी की, तो हमने साथ रहते हुए और एक होते हुए कुछ बेहतरीन महीनें बिताए। उस छोटे से लड़के के बारे में जानने को बहुत कुछ था जिसके साथ मैं छत पर जाया करती थी, एक या दो किस बांट लिया करती थी। इस बॉयफ्रैंड के बारे में सीखने को बहुत कुछ था जिसने मेरे साथ सेक्स करने से मना कर दिया क्योंकि टीवी पर शाहरूख की फिल्म आ रही थी जिसमें वह मैंडोलिन बजा रहा था।

अब भी जब मैं उसे यह सब बताती हूँ तो वह शर्मा जाता है, लेकिन विवाह हमारे जीवन में एक बड़ा सकारात्मक बदलाव रहा है। हम एक दूसरे के करीब आए हैं और एक दूसरे से और ज़्यादा प्यार करने लगे हैं। यह अजीब बात है कि जब मैं 13 वर्ष की थी, तब मुझे तंग करने वाला व्यक्ति अब इतना बदल चुका है और हमारा प्यार भी बदल गया है। ये मेरी यात्रा से कुछ अवलोकन हैं।

ये भी पढ़े: एक पति, एक अत्यधिक प्यार करने वाला प्रेमी और दोनों पुरूषों से एक-एक बच्चा

1. कोई अकेले क्षण नहीं हैं

हम दोनों कड़ी मेहनत करते हैं और कम्प्यूटर और फोन पर घंटों बिताते हैं। हालांकि, हम बहुत बातचीत भी करते हैं वह भी इस तरह कि वह हमारे काम में दखल ना दे। उन क्षणों में कितना प्यार होता है जब हमारे बीच बाधा डालने वाला कोई नहीं होता। यह तथ्य की इससे पहले एस अकेला रहता था, मुझे समझ में नहीं आता है। क्योंकि मैं हम दोनों के बिना इस घर की कल्पना नहीं कर सकती। वह खाना बनाता है और गाने गाता है, और मैं छोटे-मोटे काम करती हूँ जिसमें वह मेरी मदद करता है। जब मैं काम कर रही होती हूँ, तब वह आधी रात को मेरे लिए चाय भी बना कर लाता है, और यह बहुत मज़ेदार होता है।

2. बीच सड़क पर किस करने में कोई बुराई नहीं है

Lovely couple kissing and enjoying each other
वह अचानक से मुझे किस कर देता है।

हमने अपना पहला किस छत पर किया और कई वर्षों तक ऐसा करना जारी रखा। अब जब हम चलते हैं और मैं कुछ पागल जैसी चीज़ करती हूँ, तो वह अचानक से मुझे किस कर देता है। पहली बार, ऐसा लगता है कि हमें ऐसा करने की आज़ादी है और हर समय हमें कोई नज़रे घूर नहीं रही हैं।

शायद शादी ने नज़रों को नहीं हटाया है, बात सिर्फ इतनी है कि अब, चूंकि मैं जानती हूँ वह मेरा है, तो जब वह मुझे किस करता है, मैं किसी पर ध्यान ही नहीं देती हूँ।

ये भी पढ़े: विवाह और कैरियर! हम सभी को आज इस महिला की कहानी पढ़नी चाहिए

3. बच्चों को जन्म देने के लिए कोई दबाव नहीं

एस को बच्चे बहुत पसंद है; वह एक बेटी चाहता है, उसे पालना चाहता है और उसे नृत्य करना सिखाना चाहता है। हालांकि मैं इस बारे में डरती हूँ। मैं डरती हूँ कि शायद बच्चे उस वातावरण को खराब कर देंगे जिसमें हम अभी रहते हैं। वह यह बात समझता है। अधिकांश दिनों में जब उसे बच्चे पैदा करने की इच्छा होती है वह इसे जाने देता है और हम देर रातों तक इसके बारे में बात करते हैं। अभी के अभी बच्चों को जन्म देने का मुझपर कोई दबाव नहीं है और यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैने यह जान लिया है कि बच्चों को जन्म देना भी शादी का हिस्सा है और समय आने पर वह काम भी हो जाएगा।

ये भी पढ़े: एक से ज़्यादा लोगों से प्यार करना गलत है या सिर्फ अलग है?

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

4. प्यार अजीब है

एक दिन जब मैं बहुत दुखी थी तब वह मेरे लिए नैपकिन्स लाया और मुझे खुशी हुई। अब हमारी खुशी आभूषण और मूवी देखने वाली रातों तक सीमित नहीं हैं। बहुत अच्छा लगता है जब हम दोनों काम से साइन आउट करते हैं और रोमांटिक गाने सुनते हुए रात के तीन बजे चिकन बनाते हैं और प्यार महसूस कर सकते हैं।

हम छत पर भी जाते हैं और अंधेरा होने पर एक दूसरे का हाथ थामते हैं और कुछ नहीं कहते। उसकी चुप्पी में इतने सारे शब्द छुपे हैं जिन्हें मैं अभी समझा नहीं सकती।

अब उम्मीदें बहुत कम हैं, तो करने के लिए रोमांच बहुत ज़्यादा है।
उसकी चुप्पी में इतने सारे शब्द छुपे हैं जिन्हें मैं अभी समझा नहीं सकती।

ये भी पढ़े: मैंने उसे फिर अपनाया क्योंकि मैं दुखी होने से डरती हूँ

5. अब कोई स्टारबक्स नहीं

पिछले कुछ वर्षों से कॉफी डेट्स का मतलब था स्टारबक्स और अमेरिकानोस। अब हम वहां नहीं जाते। हम छोटे-मोटे रेस्त्रां में जाकर खाते हैं जहां सर्वश्रेष्ठ पास्ता मिलता है। हम नए रेस्त्रां एक्सप्लोर करते हैं और नए तरीकों से डेट्स पर जाने के लिए खुद को चुनौतियां देते हैं। अब चूंकि उम्मीदें बहुत कम हैं, तो करने के लिए रोमांच बहुत ज़्यादा है।
एस एक हीरा है, और मैं हर दुल्हन की तरफ से नहीं कह सकती। हालांकि, मैं उन दो महीनों के बारे में खुश होने से खुद को रोक नहीं सकती जो मैंने उसके साथ बिताए हैं। इससे मुझे अपने और उस पुरूष के बारे में अच्छा लगता है जिसे मैंने चुना है। दो साल हो चुके हैं, और शायद मैं शिकायत कर रही हूँ लेकिन, वह सिर्फ मेरे लिए एक्स्ट्रा क्रीम के साथ कॉफी लाया है और दस साल बाद भी मुझे लगता है की यही स्वर्ग है।

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.