पहली रात की योजना बना रहे हैं तो ये पढ़े

Firt night of couple

1. असंभव सीमाओं को स्वीकार करें

सिनेमा, रोमांस उपन्यास और परियां की कहानियां आपकी अपेक्षाओं को बढ़ाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और अधिकांश तौर पर वास्तविकता एक झटके के रूप में आती है। इसलिए यह महत्त्वपूर्ण है कि आप जानें कि वास्तव में क्या आने वाला है और काल्पनिक विचारों को छोड़ दें, क्योंकि पहली रात दो फूलों का आपस में रगड़ना या लव बर्डस का आपके सर पर मंडराना नहीं है। हालांकि, स्वयं के लिए कुछ महत्त्वपूर्ण कल्पनाओं को बुनना अच्छा है ताकि आपकी पहली रात कष्टदायक घृणास्पद घंटों से भरी ना हो।

Kangana in queen
असंभव सीमाओं को स्वीकार करें

2. व्यक्तिगत सलाहकार

यह महत्त्वपूर्ण है। अपने दोस्तों और ऐसे लोगों से खुल कर बात करें जिनसे आप सहज हैं और जिनका कोई अनुभव रहा होगा। शर्म के कारण सवाल दबा कर मत रखें, और हर अंतिम विवरण के बारे में पूछें क्योंकि आपको उसकी ज़रूरत होगी! उन्हें कहिए कि क्या करना है और क्या नहीं पर आपको सुझाव दें लेकिन यह भी ध्यान में रखें की बड़ी घटना हर व्यक्ति के लिए अलग होती है। यह आधारभूत अपेक्षाएं स्थापित करने में आपकी मदद करेगा और अंतिम क्षणों की चिंता से आपको बचा लेगा।

ये भी पढ़े: 5 तरीकों से फिटनेस आपके यौन जीवन को सुधारती है

3. अजीब

यह वाला ज्ञात है। पहली रात अजीब होगी। सत्य है। भले ही आप एक दूसरे के लिए नए हैं या थोड़े समय से एक-दूसरे को जानते हैं, पहली आधिकारिक रात अप्रत्याशित आश्चर्यों से भरी होगी। बहुत सी बेढंगी घटनाएं, गड़बड़ क्षण और कठिन स्थितियां होगीं। आप आत्म चेतना के निरंतर प्रभुत्व में रहेंगे और लंबा थका देने वाला दिन आप दोनों पर मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से प्रभाव डालेगा। यह अपरिहार्य है। सर उंचा उठाएं, अपनी शालीनता बनाएं और याद रखें यह हमेशा उतना अजीब नहीं होता जितना आपको लगता है।

4. यह एक दौड़ नहीं है

गति धीमी रखें। यह आने वाली कई रातों में पहली है, आपके साथी के साथ जीवन की नई शुरूआत है और चीज़ों के लिए जल्दबाजी करने की कोई ज़रूरत नहीं है। कोई समय सीमा या असाइनमेंट नहीं है। एक दूसरे के साथ सहज होने के लिए बहुत से निजी स्थान की आवश्यकता है। फोरप्ले पूरे परिदृश्य का कम आंका जाने वाला विजेता है और आपको एक पेशेवर की तरह खेलने की आवश्यकता है। आलिंगन, चुंबन और गले लगाना सफलता के लिए आपके प्रारंभिक चरण हो सकते हैं। अपने साथी के साथ स्वयं का निर्माण करें और बाधाओं की व्यक्तिगत सीमाओं का सम्मान करें।

5. संचार कुंजी है

बात करें। संचार किसी भी संबंध की कुंजी है और इसके बिना काम नहीं चलाया जा सकता। आप जिन चीज़ां को पसंद नापसंद करते हैं, जिनके बारे में आप उत्सुक हैं और जिन चीज़ों से आप बचना चाहते हैं, उनके बारे में खुल कर चर्चा करें। आपके संचार को केवल शारीरिक मानदंडों तक सीमित ना रखें; आप दोनों का दिन किस तरह ज़बरदस्त गुज़रा उस बारे में बात करें, भावनात्मक और शारीरिक रूप से जुड़ें। याद रखें, आप में से कोई भी मन नहीं पढ़ सकता है और जब तक मौखिक रूप से परिस्थितियों की चर्चा नहीं की जाती, संदेहास्पद विषय हमेशा रहेगा, जो विश्वास और भरोसे के भागफल को बढ़ाने के लिए न्यूनतम किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े: क्या आप चरमोत्कर्ष के बारे में जानते हैं?

Bhumi and ayushman
संचार कुंजी है

6. हास्य आपको बचा लेता है

हास्य बहुत शर्मनाक क्षणों के बचा सकता है। छोटे चुटकुले, हल्के प्रमोद और मज़ाकिया उत्तर हमेशा आपका बचाव करेंगे। अजीब परिस्थितियों को संभालना आसान हो जाएगा और आप महसूस करेंगे कि हर पेचीदा स्थिति को हास्यास्पद बनाने के साथ संपर्क मजबूत हो रहा है।

7. तैयारी इस तरह करें जैसे यह आपके लिए मायने रखती हो

यह याद रखने के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण बात है। खराब स्वच्छता या तैयार होने के भयानक चयनों के दोषी ना बनें। आप कितना समय देते हैं यह इस बात का प्रत्यक्ष संकेत है कि आप बारीकियों, प्रस्तुतीकरण और छोटी चीज़ों पर कितना ध्यान देते हैं जो सबसे ज़्यादा मायने रखती हैं। एक अच्छा हेयर कट, मौखिक स्वच्छता, साफ कटे नाखून, पसीने की देखभाल और अच्छी सांस महत्त्वपूर्ण कारक हैं जो आपकी बड़ी रात को बना सकते हैं या बिगाड़ सकते हैं। बुनियादी सफाई ज़्यादा समय नहीं लेती लेकिन यह चेष्ठा निश्चित रूप से लंबा सफर तय करेगी।

Woman with mask
तैयारी इस तरह करें जैसे यह आपके लिए मायने रखती हो

8. यह हमेशा सेक्स के बारे में नहीं होता

बड़ी रात के हर प्रश्न का अंतिम उत्तर सेक्स नहीं है। हर कोई यह नहीं कर सकता या करना नहीं चाहता और सहमति का अथाह महत्त्व है। जो लोग यह पहली बार कर रहे हैं, यह शायद आपकी योजना अनुसार नहीं हो सकता या शायद जैविक बाधाएं हो सकती हैं जो यौन कृत्यों से जुड़ी योजनाओं को स्थगित करने का कारण बनेंगे। इस एक ही चीज़ पर ना टिके रहें क्योंकि यह दुनिया का अंत नहीं है, और सहजता और इच्छा के फैसलों पर सम्मान करना एकमात्र स्पष्ट तत्व है जो मौजूद होना चाहिए।

ये भी पढ़े: 5 प्यारे तरीके जिनसे एक जोड़ा अपने संबंध को मजबूत कर सकता है

9. हल्का सा आउच

पहली रात को सेक्स में संलग्न होने वाले लोगों के लिए समाचारः दर्द होगा। मात्रा हर व्यक्ति में भिन्न हो सकती है, लेकिन दर्द की पहली झलक अपरिहार्य है। ऐसा कहने के बावजूद, इसे आपको अपनी अंतरंग लालसा की खोज करने से हतोत्साहित नहीं करना चाहिए, और अगर सहमति आपसी है, तो थोड़े से शुरूआती डर के कारण आपको उन सभी अपेक्षाओं को जीने से पीछे नहीं हटना चाहिए जो आपने इतने दिनों में बनाई थी। सुरक्षित सेक्स के संकेतों को जानने के लिए और इस बारे में परिचित होने के लिए कि आपका शरीर कैसी प्रतिक्रिया देगा, विषय पर पहले ही पूरी तरह पढ़ें और चर्चा करें।

Sharukh and deepika
हल्का सा आउच

10. नींद को रोकिए

जश्न और सब भारी उत्साह निश्चित रूप से आपके लिए मुसीबत खड़ी करेगा, लेकिन भरसक प्रयास करें की आप तुरंत ना सो जाएं। आप अपने भविष्य की कल्पना किस तरह करते हैं, आपके साझा विश्वास, चीज़ों पर दृष्टिकोण, आशांए, सपने, आकांक्षाएं और समान संदर्भों वाले विषयों पर छोटी बातों और बुनियादी योजनाओं में शामिल हों। एक दूसरे को जानना पहली रात के लिए प्रमुख महत्त्व का है और आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों को साथ में कैसे जीने की योजना बनाते हैं इस पर एक पूरक बात आपका भावनामोचन हो सकता है।

हमारा परिवार एक आदर्श परिवार था और फिर सेक्स, झूठ और ड्रग्स ने हमें बर्बाद कर दिया

10 बातें जिससे केवल अविवाहित लोग इत्तेफाक रखेंगे!

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.