Hindi

पता लगाएं कि आपकी जन्मतिथि के अनुसार आप किस तरह के प्रेमी हैं

आपकी जन्मतिथि से पता चल सकता है कि आप किस तरह के प्रेमी हैं
Couple looking at each other

संख्याएं आपके जीवन में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। आपकी जन्मतिथि आपके बारे में सबकुछ बता सकती है। यह संख्या हमारे यौन जीवन को भी प्रभावित करती है। ये नौ नंबर आपका पता लगाने में मदद करते हैं कि आपको अपने यौन जीवन में क्या खोजना चाहिए। इस मार्ग का पालन करके, आप प्यार में बुरे फैसले लेने की संभावना कम करते हैं और अच्छे संबंध बनाने की संभावना बढ़ जाती है।

अपना नंबर जानें

अपना नंबर जानने के लिए आपको अपने जन्मतिथि की संख्याएं जोड़नी होंगी, जब तक आप एकल अंक तक नहीं पहुंच जाते।

उदाहरण के लिए, अगर आपकी जन्मतिथि 24 जनवरी 2001 है, तो आपका नंबर जानने के लिए जोड़ें

2+4+0+1+2+0+0+1=10=>1+0=1

रिश्ते गुदगुदाते हैं, रिश्ते रुलाते हैं. रिश्तों की तहों को खोलना है तो यहाँ क्लिक करें

ये भी पढ़े: बारह संकेत की आप एक सुखी, स्वस्थ रिश्ते में हैं

यहां बताया गया है कि संख्याएं क्या इंगित करती हैं

  1. उग्र बैल

आप जीवन में और साथ ही अपने शयनकक्ष में भी चार्ज लेना पसंद करते हैं। आप मास्टर है और जो चाहते हैं उसके पीछे लग जाते हैं। भावुक और बलवान होने के साथ ही आपकी प्रवृत्ति सर्वोच्चता और प्रभुत्व की है। अपने साथी के प्रति अधिक संवेदनशील और अंडरस्टैंडिंग होने की कोशिश करें…उनके लिए आपकी उच्च उम्मीदों पर खरा उतरना मुश्किल है। उन्हें स्पेस दें, और कभी-कभी अपने साथी को थोड़ा नियंत्रण लेने दें। भूमिकाएं बदलना मज़ेदार है।

  1. लवर बॉय

आप मिस्टर रोमांस हैं। आप चीजों को रोमांटिक और मसालेदार रखना पसंद करते हैं। अपने साथी को शारीरिक रूप से, भावनात्मक रूप से और मानसिक रूप से संतुष्ट करने के प्रयास में आप बहुत से फोरप्ले का आनंद लेते हैं। आप अपने साथी की ज़रूरतों को पूरा करना सुनिश्चित करते हैं लेकिन सुनिश्चित कीजिए कि आपको भी संतुष्टि मिले। आपके व्यक्तित्व में लालित्य, स्नेह और अस्पष्टता है। आपको बहुत मूड स्विंग होता है, कोशिश करें कि आप भावनात्मक रूप से अपने साथी पर निर्भर ना हों।

ये भी पढ़े: अपने साथी के साथ ये 8 चीज़ें साझा नहीं करनी चाहिए

  1. मिस्टर प्रो

बेडरूम में आप मुख्य पुरूष हैं, आप एक प्रो, एक जन्मजात प्रेमी हैं। आप अपने प्रेमी को अपनी नाटकीय कामुकता और प्यार करने के ज्ञान के साथ सरप्राईज़ करते हैं। जब सेक्स की बात आती है, आप आविष्कारिक और साहसी हैं। सेक्स आपको खुशी देता है। यह आपका बचपना है जो कभी-कभी आपको अपरिपक्व कामुकता और दुःख की ओर ले जाता है।

  1. आपके लिए बनाया गया

आप बहुत गंभीर प्रेमी हैं और केवल दीर्घकालिक संबंधों की तलाश में हैं; यह आपके लिए सहज होने का समय है। अपने विचारों से लिपटे मत रहो और ज़्यादा मत सोचो। आपके साथी को खुश करने के तरीकों पर विचार करते हुए आप वास्तव में अपने साथी को दुःखी कर रहे हैं। प्यार कोई काम नहीं है बल्कि अभिव्यक्ति है। आप भरोसेमंद, पारंपरिक, चौकस और विश्वासपात्र हैं। आप कामुक भी हैं और अक्सर प्यार करना पसंद करते हैं। भावनात्मक रूप से संकोची होने से बचें, अपनी सोच और आचरण में लचीले रहें, यौन अवरोधों से बचने के लिए आपको अपनी वास्तविक भावनाएं व्यक्त करनी होगी।

    ये भी पढ़े: वो मेरी बेटी हो सकती थी, अगर मैंने समय पर हाँ कहा होता!

  1. आप वाइल्ड हैं

आपके लिए सेक्स प्यार व्यक्त करने का एक तरीका है। आपको अपनी कल्पनाओं के साथ वाइल्ड होना और एक साथी के साथ उन्हें आज़माना पसंद है। आप एक निडर प्रेमी हैं; आप प्यार करने में संकोची या चिंतित नहीं हैं। आपकी कामुकता भावुक और उत्साही है। आपकी शारीरिक तत्परता रोमांस या स्नेह पर भारी पड़ती है, कभी-कभी आप गुस्से में हिंसक हो जाते हैं लेकिन इसे नियंत्रण में रखिए। आपको ना सिर्फ सेक्स में रूचि है बल्कि आप रोल प्ले, स्पैंकिंग या शायद नई चीज़ें आज़माने में भी रूची रखते हैं। आपकी यौन गतिविधि तूफानी, विविध है और उसे उत्तेजना की मज़बूत निरंतर आवश्यकता है। आपको एक सशक्त और स्थिर साथी चाहिए जो आपके सभी नखरे उठाए। आपके लिए एक साथी ढूंढना भी महत्त्वपूर्ण है, नहीं तो आप अनुपयुक्त साथियों के साथ संबंध बनाएंगे और फिर उन्हें तोड़ते नज़र आएंगे।

  1. लवी -डवी

आपके लिए प्यार एक संतुलित कार्य है, आपको सबकुछ सही और परफेक्ट चाहिए। आपके लिए सेक्स आनंद की बजाए प्रजनन का काम है; सबसे पहला स्थान परिवार का आता है। जब आपको आपका प्यार मिल जाता है, तो आप रोमांस की उस चमक को जीवित रखना सुनिश्चित करेंगे। आपको हर चीज़ रोमांटिक और जीवंत रखना पसंद है। आप प्यार शुरू करने से पहले मूड सेट करते हैं, आप अपनेपन से प्यार करते हैं और लाड़ किए जाने और हर जगह किस किए जाने के लिए तड़पते हैं। आप निश्चित रूप से अपने साथी को संतुष्ट करना और उसे बिगाड़ना जानते हैं। बिस्तर में आप बिल्कुल नहीं रूकते हैं। आपको हर चीज़ के परफेक्ट होने की इच्छा किए बिना अपने साथी को उसकी अच्छाईयों और बुराइयों के साथ स्वीकार करना सीखना चाहिए क्योंकि कोई भी परफेक्ट नहीं होता। प्रतिबंधक प्यार से बचने के लिए आपको अपने प्रति या अपने साथी के प्रति उम्मीदें कम कर देनी चाहिए।

    ये भी पढ़े: लड़कों की कुछ बातें जो लड़कियों को हमेशा खिन्न कर देती हैं!

  1. आप पवित्र हैं

7 संख्या एक आध्यात्मिक संख्या है; इसलिए आप एक प्रकार से बेलगाव रहते हैं। आप अपने साथी से सेक्स से ज़्यादा कुछ उम्मीद रखते हैं। आपको उसकी बुद्धिमत्ता आकर्षित करती है। अगर आपको सही साथी नहीं मिलता तो आपको सेल्फ-प्लेज़र से भी कोई समस्या नहीं है। आप छिपी कल्पनाओं को जीते हुए कामुकता को संकल्पना देते हैं। आप अपने साथी को चुनते समय आध्यात्मिक और चयनात्मक हैं। इसलिए शायद आप लंबे समय तक सिंगल होने का अनुभव कर सकते हैं। आपको ऐसे साथी की ज़रूरत है जो आध्यात्मिक तौर पर आपके जैसा हो और संवेदनशील हो। आप समय ले सकते हैं लेकिन आप खुद को समर्पित करेंगे और अपने साथी पर पूरी तरह से भरोसा करेंगे। आपको चोट लगने के डर के बिना खुलने और अपनी भावनाएं व्यक्त करने की ज़रूरत है।

  1. गेम प्लान

अंतहीन क्षमताओं और मांगों के साथ बहुत ही गतिशील, व्यावहारिक और महत्वाकांक्षी व्यक्ति। यह मांग ही है जो चीज़ों को भ्रमित कर देती है। या तो आप सेक्स से दूर चले जाते हैं या फिर उससे बहुत ज़्यादा अपेक्षा रखते हैं। सेक्स के प्रति आपकी प्रवृत्ति बहुत भ्रामक हो सकती है और आपका साथी उसका सामना करने में सक्षम नहीं हो सकता। संतुलन को बनाए रखने की कोशिश करें। तर्कसंगत, फोकस्ड और आत्मनियंत्रित होने के बावजूद आप निश्चित रूप से सेक्स के बारे में बहुत क्रेज़ी हैं। ज़रूरी नहीं कि आप अपने साथी के प्रति हमेशा नर्म और कोमल रहें; उसकी बजाए आप स्केंडलस, पैशनेट और अतिरंजित हैं। आपके लिए सेक्स भौतिक शक्ति और सफलता से जुड़ा है। आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए आपके पास हमेशा एक गेम प्लान होता है। आपको यह समझना चाहिए कि अपनी भावनाएं व्यक्त करना कमज़ोरी की निशानी नहीं है और कठोर होना या अंहकारी होना एक रिश्ते को सकारात्मक स्थिति की ओर नहीं ले जाता है।

ये भी पढ़े: जब किसी स्त्री का पति एक हॉट लड़की से बात करता है तो उसके मन में ये विचार आते हैं

  1. ज्वालामुखी

आप अपने साथी की ज़रूरतों की इतनी ज़्यादा परवाह करते हैं कि आप उनकी ज़रूरतों को पहले रखते हैं। बदले में कुछ उम्मीद किए बिना उनकी हर इच्छा पूरी करने में कोई बुराई नहीं है। दबी हुई इच्छाएं एक ज्वालामुखी की तरह फूट सकती हैं और सबकुछ बिगाड़ सकती हैं। आप चिंता, आविष्कार और प्रयोगों से भरे हुए हैं। आप दयालु, उदार, खुले दिमाग के और बड़े दिल वाले हैं। आपको अपने साथी के प्रति अतिवादी रूख से बचना चाहिए। आपको एक ऐसे साथी की ज़रूरत है जो आपकी आदर्शवादी मान्यताओं को महसूस कर सके। यह वास्तव में एक रहस्यमय संख्या है, और हमेशा एक अप्रत्याशित परिवर्तन इस संख्या की विशेषता है।

 

आपकी राशि के अनुसार आपके संबंध का सबसे बड़ा दोष

ये 5 राशियां मेनिपुलेट करने में माहिर है

आपके साथ सहज होने के बाद एक पुरूष ये 10 प्यारी चीज़ें करेगा

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No