Hindi

पूजा भट्ट हमेशा बॉलिवुड की पसंदीदा नायिका रहेगी

पूजा भट्ट हमेशा बॉलिवुड में एक विशेष स्थान रखेगी सिर्फ इसलिए नहीं क्योंकि वह महान फिल्म निर्माता महेश भट्ट की बेटी है, बल्कि अपने व्यक्तित्व, करियर और बोल्ड फैसलों के कारण भी।
pooja bhatt

पूजा भट्ट और उसका अपरंपरागत जीवन

1. वह 1990 के दशक में शीर्ष नायिकाओं में से एक थी और उस समय के सभी शीर्ष नायकों के साथ काम कर चुकी थी।

2. वह ऐसे समय में अपनी लव लाइफ के बारे में खुल कर बोलती थी जब कलाकार लोहे के पर्दे के पीछे अपना निजी जीवन जीते थे।

3. उसने विभिन्न पत्रिकाओं के लिए काफी सहसी फोटो शूट किए हैं। उसकी सबसे मशहूर तस्वीर वह थी जहां उसने अपने पेंटेड शरीर के साथ पोज़ किया था, जो 90 के दशक की हॉलिवुड अभिनेत्री डेली मूर द्वारा प्रेरित था।

ये भी पढ़े: 5 बॉलिवुड फिल्में जो अरैंज मैरिज में प्यार दर्शाती हैं

4. उसके पिता ने एक बार कहा था कि अगर पूजा उसकी बेटी नहीं होती तो वह उससे शादी कर लेते। लगभग उसी समय पिता-बेटी की चुंबन करते हुए तस्वीर ली गई थी। यह सनसनीखेज़ से भी परे था और लोग आज भी उनके रिश्ते के बारे में अनुमान लगा रहे हैं।

5. जिस क्षण उसे लगा कि उसका करियर अच्छी दिशा में नहीं बढ़ रहा है उसने एक साहसी कदम उठाया। उसने 30 वर्ष की उम्र से पहले अभिनय छोड़ दिया और फिल्मों का निर्माण और निर्देशन शुरू कर दिया। उसने इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त की है।

प्यार की कहानियां जो आपका मैं मोह ले

6. वह अपने पति मनीष मखीजा (मुन्ना) के साथ बहुत ही अपरंपरागत संबंध साझा करती है। उनका विवाह 2003 में हुआ था। 2014 में उन्होंने अपने सुखद अलगाव की घोषणा की। लेकिन जब 2017 में कुछ पत्रकार इंटरव्यू के लिए उनके घर गए तो उन्होंने देखा कि वह मनीष के साथ समय बिता रही है। उसने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी कागज़ पर तलाक नहीं लिया है।

ये भी पढ़े: 7 बार बॉलीवुड ने संबंधों के बारे में सच बयान किया

उसके शब्दों में

“मैं नहीं मानती कि एक कागज़ का टुकड़ा आपके रिश्ते की स्थिति तय कर सकता है। हमने शादी करने, एक साथ रहने, शादी समाप्त करने और दोस्त बन कर रहने का विकल्प चुना। हमारे रिश्ते में कभी किसी तरह का दायित्व नहीं था सिवाए इसके कि जब हम एक दूसरे का हाथ पकड़ें, तो फिर कभी इसे छोड़ें नहीं। मैं इसी तरह की इंसान हूँ और मुन्ना इसी तरह का इंसान है। इसके लिए हमें एक कमरे में रहने की ज़रूरत नहीं है।”

pooja and manish

7. एक चीज़, जो हाल ही में उसके बारे में सामने आई, वह यह है कि वह लंबे समय तक शराब से जूझ रही थी। दिसंबर 2016 में अंततः उसने अपनी लत से निपटने का फैसला किया। उसके बाद से वह सोबर रही है। अपने जीवन के अन्य पहलुओं की तरह वह अब इस मामले के बारे में भी खुली है। वह शराब की समस्या को सबसे आगे लाने की इच्छा रखती हैं ताकि अन्य, विशेष रूप से महिलाओं को लाभान्वित किया जा सके। भारत में आम तौर पर, शराब पीने वाली महिलाएं चुपचाप पीड़ा झेलती रहती हैं। उन्हें अपनी लत से छुटकारा पाने में कोई मदद नहीं मिल सकती क्योंकि महिलाओं द्वारा शराब पिए जाने को यहां बहुत बड़ा टैबू माना जाता है।

वह बचपन से ही शराब से घिरी हुई थी अपनी एंग्लो इंडियन परवरिश (उसकी माँ एक एंग्लो इंडियन है) और फिर कम उम्र में फिल्म उद्योग में शामिल होने के कारण।

उसके पिता एक शराबी व्यक्ति थे लेकिन वे अपनी लत से सफलतापूर्वक लड़े और अब उसने उनसे प्रेरणा ली है।

ये भी पढ़े: बॉलीवुड के 10 प्रसिद्ध वास्तविक जीवन के प्रेम त्रिकोण

उसके अनुसार

“मैं 45 वर्ष की थी और अगर मैं खुद को और दस वर्ष जीवित देखना चाहती थी, तो मुझे अब यह छोड़ना था नहीं तो शराब ही मेरी मौत का कारण बनती। मुझे अपने तेज, उज्जवल रूप को पुनः प्राप्त करना था जो फीका पड़ चुका था”

pooja bhatt

वह शराब के साथ लड़ने के अपने अनुभव के आधार पर एक पुस्तक लिखने की योजना बना रही है ताकि अन्य लोग उसके संघर्ष से सीख सकें।

8. वह निकट भविष्य में एक और टैबू से निपटने जा रही है। वह महिला ऑर्गेज़म पर एक वेब सीरीज़ बनाने जा रही है। इस उपेक्षित क्षेत्र को अंततः थोड़ी तवज्जो प्राप्त होगी।

9. वह अपने छोटे भाई बहनों और सौतेले भाई-बहनों के लिए एक प्रेमपूर्ण और सुरक्षात्मक बड़ी बहन रही है।

10. उसने कभी भी अपने जीवन को स्थिर नहीं किया है और नई चीज़ें करती रही है। पिछले साल दिसंबर से, वह रेडियो जॉकी बन चुकी है। वह और उसके पिता प्रत्येक रविवार को रेडियो मिर्ची पर ‘भट्ट नेचुरली’ नाम का एक शो करते हैं।

उनके अपरंपरागत जीवन और बोल्ड फैसलों के लिए एक गैर-मादक टोस्ट!

जब हमें बॉलीवुड के व्याभिचारिणी चरित्रों से प्यार हो गया

मैं इस कम उम्र के पुरूष के प्रति आकर्षित क्यों होती हूँ जो मेरे पति के विपरीत है

शादी के एक रात पहले उसने एक्स को कॉफ़ी के लिए फ़ोन किया

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No