पुरूष पहली ‘डेट’ में स्त्री के बारे में क्या नोटिस करते हैं

aedilhaimushkil

पुरूषों की ध्यान अवधि कम समय की हो सकती है लेकिन जब वह स्त्री के साथ पहली डेट पर जाता है तब वह स्त्री के शरीर के हर भाग पर गौर करता है (एक सेक्सुअल या गैर-सेक्सुअल तरीके सें)। हमारे विचारों के विपरीत, ये पुरूष हमेशा हमारे ब्रेस्ट को ही नहीं घूरते रहते और ना मन में ही हमारी आँखों के बारे में प्रेम कविताएं लिखते हैं।

ये भी पढ़े: प्यार जताने के लिए पुरूष ये 6 चीज़ें करते हैं

पुरूषो ने बताया कि पहली मुलाकात में वे एक महिला की किस बात पर ध्यान देते हैं।

1. दाँत

“मैं दाँतों पर ध्यान देता हूँ। भले ही वे टेढ़े-मेढ़े क्यों ना हो लेकिन उन्हें साफ होना चाहिए। मैं नहीं जानना चाहता की उसने कल रात क्या खाया था ’’

हाँ, यह दाँतों की स्वच्छता की बात है।

ये भी पढ़े: पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है

2. संवाद कौशल (कन्वर्सेशन स्किल)

“ मैं एक महिला के साथ बाहर गया और हमने साथ में काफी अच्छा समय बिताया। लेकिन बातचीत के बीच, चुप्पी में वह बहुत असुविधाजनक महसूस कर रही थी और मैं भी वह महसूस कर पा रहा था। मैं इस तरह का व्यक्ति हूँ जो बहुत बातूनी हो सकता है लेकिन मैंने जानबूझकर बात करना बंद कर दिया, यह देखने के लिए कि क्या वह बातचीत जारी रख सकती है। वह नहीं कर पायी या फिर वह करना नहीं चाहती थी। शायद वह घबरायी हुई थी। लेकिन मैं एक महिला में यह नोटिस करता हूँ कि क्या वह बातचीत जारी रख सकती है। मैं यह भी देखता हूँ कि क्या हमारे बीच आपसी मेल है जिससे हम बिन बोले भी बात कर सकें, क्योंकि खामोशी में बहुत अधिक लोग सहज नहीं हो सकते।”

ये भी पढ़े: 6 संकेत की आपका साथी आपसे सच में प्यार करता है – संकेत जो हम लगभग हमेशा भूल जाते हैं।

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

3. बुद्धिमत्ता

“मैं देखता हूँ कि वह कितनी देर तक मेरी बकवास को झेल सकती है। मुझे गलत मत समझना, मैं बस देखना चाहता हूँ कि वह कितनी भोली है और क्या वह वास्तव में मेरी बताई किसी भी बकवास कहानी को सच मान रही है या फिर वह मुझे मेरी बेतुकी कहानी के बीच में टोकती है। मुझे बुद्धिमान और गलतियां पहचानने वाली लड़किया पसंद हैं”

4. बाल

“उसके बाल। मैं निश्चित रूप से गौर करता हूँ कि उसके बाल कितने चमकदार और आकर्षक हैं। अच्छे बालों वाली स्त्री मुझे बहुत आकर्षित करती है।”

200w_d (6)

5. मैनर्स

“मैं देखता हूँ कि वह वेटर/वेटरेस से कैसे बात करती है। वेटर के ऑर्डर लेते समय और भेजन परोसते समय यदि वह मुस्कुराती है; आप समझ सकते हैं, मैनर्स। मुझे यह देखना पसंद है कि वह उनके साथ कैसा बर्ताव करती है जो उसके लिए काम कर रहे हैं।”

/purush-pahli-date-me-stri-k-baare-me-kya-notice-karte-hain

ये भी पढ़े: क्यों बॉलीवुड फिल्मों को ‘दी एंड’ की बजाय ‘दी बिगनिंग’ पर खत्म होना चाहिए?

6. हिप्स

“चाहे मुझे ओछा कह लो, लेकिन मैं उसके हिप्स की बनावट को नोटिस करता हूँ और किस प्रकार उसके चलने पर वे हिलते हैं। हर स्ट्रेट पुरूष जो कहता है कि वह उसके हिप्स को नहीं देखता तो वह बहुत बड़ा झूठा है।”

जब एक गृहणी निकली प्यार की तलाश में

जब एक गृहणी निकली प्यार की तलाश में

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.