Hindi

पुरूष पहली ‘डेट’ में स्त्री के बारे में क्या नोटिस करते हैं

यह पढ़ते समय अपनी पुरानी यादें ताज़ा करना ना भूलें
aedilhaimushkil

पुरूषों की ध्यान अवधि कम समय की हो सकती है लेकिन जब वह स्त्री के साथ पहली डेट पर जाता है तब वह स्त्री के शरीर के हर भाग पर गौर करता है (एक सेक्सुअल या गैर-सेक्सुअल तरीके सें)। हमारे विचारों के विपरीत, ये पुरूष हमेशा हमारे ब्रेस्ट को ही नहीं घूरते रहते और ना मन में ही हमारी आँखों के बारे में प्रेम कविताएं लिखते हैं।

ये भी पढ़े: प्यार जताने के लिए पुरूष ये 6 चीज़ें करते हैं

पुरूषो ने बताया कि पहली मुलाकात में वे एक महिला की किस बात पर ध्यान देते हैं।

1. दाँत

“मैं दाँतों पर ध्यान देता हूँ। भले ही वे टेढ़े-मेढ़े क्यों ना हो लेकिन उन्हें साफ होना चाहिए। मैं नहीं जानना चाहता की उसने कल रात क्या खाया था ’’

हाँ, यह दाँतों की स्वच्छता की बात है।

girl-showing-teeth
Image Source

ये भी पढ़े: पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है

2. संवाद कौशल (कन्वर्सेशन स्किल)

“ मैं एक महिला के साथ बाहर गया और हमने साथ में काफी अच्छा समय बिताया। लेकिन बातचीत के बीच, चुप्पी में वह बहुत असुविधाजनक महसूस कर रही थी और मैं भी वह महसूस कर पा रहा था। मैं इस तरह का व्यक्ति हूँ जो बहुत बातूनी हो सकता है लेकिन मैंने जानबूझकर बात करना बंद कर दिया, यह देखने के लिए कि क्या वह बातचीत जारी रख सकती है। वह नहीं कर पायी या फिर वह करना नहीं चाहती थी। शायद वह घबरायी हुई थी। लेकिन मैं एक महिला में यह नोटिस करता हूँ कि क्या वह बातचीत जारी रख सकती है। मैं यह भी देखता हूँ कि क्या हमारे बीच आपसी मेल है जिससे हम बिन बोले भी बात कर सकें, क्योंकि खामोशी में बहुत अधिक लोग सहज नहीं हो सकते।”

silence-in-conversation
Image Source

ये भी पढ़े: 6 संकेत की आपका साथी आपसे सच में प्यार करता है – संकेत जो हम लगभग हमेशा भूल जाते हैं।

3. बुद्धिमत्ता

“मैं देखता हूँ कि वह कितनी देर तक मेरी बकवास को झेल सकती है। मुझे गलत मत समझना, मैं बस देखना चाहता हूँ कि वह कितनी भोली है और क्या वह वास्तव में मेरी बताई किसी भी बकवास कहानी को सच मान रही है या फिर वह मुझे मेरी बेतुकी कहानी के बीच में टोकती है। मुझे बुद्धिमान और गलतियां पहचानने वाली लड़किया पसंद हैं”

wonderwoman-meme
Image Source

4. बाल

“उसके बाल। मैं निश्चित रूप से गौर करता हूँ कि उसके बाल कितने चमकदार और आकर्षक हैं। अच्छे बालों वाली स्त्री मुझे बहुत आकर्षित करती है।”

200w_d (6)

5. मैनर्स

“मैं देखता हूँ कि वह वेटर/वेटरेस से कैसे बात करती है। वेटर के ऑर्डर लेते समय और भेजन परोसते समय यदि वह मुस्कुराती है; आप समझ सकते हैं, मैनर्स। मुझे यह देखना पसंद है कि वह उनके साथ कैसा बर्ताव करती है जो उसके लिए काम कर रहे हैं।”

girl-saying-thankyou-300x167

ये भी पढ़े: क्यों बॉलीवुड फिल्मों को ‘दी एंड’ की बजाय ‘दी बिगनिंग’ पर खत्म होना चाहिए?

6. हिप्स

“चाहे मुझे ओछा कह लो, लेकिन मैं उसके हिप्स की बनावट को नोटिस करता हूँ और किस प्रकार उसके चलने पर वे हिलते हैं। हर स्ट्रेट पुरूष जो कहता है कि वह उसके हिप्स को नहीं देखता तो वह बहुत बड़ा झूठा है।”

hillary-duff-1-300x300

पुरूष स्त्रियों से क्या चाहते हैं

जब आप अपने ब्वायफ्रेंड को मिस कर रही हों, तब उसे ये 10 क्यूट मैसेज भेजें

Published in Hindi

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *