प्यार में होने पर एक लड़की ये 10 बातें महसूस करती है

by Team Bonobology
humpty-sharma-ki-dulhania

आप निश्चित रूप से कैसे जान सकते हैं कि एक स्त्री आपसे प्यार करती है? ये संकेतक आपको तय करने में मदद कर सकते हैं।

1. अटल एकल विवाह

सामान्य संबंधों के बारे में बात करते समय, किसी का एकमात्र साथी होने की तीव् इच्छा, दृष्टिकोण में काफी प्राकृतिक परिवर्तन होती है। स्त्रियां मज़बूत और स्वतंत्र हैं लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि वे किसी और के साथ निजी सीमाओं को साझा करने के लिए तैयार हैं। एकल विवाह की इच्छा बस अपने साथी के प्रति उसकी वचनबद्धता दर्शाती है इस अंतर्निहित संदेश के साथ की उसने हर याचक के बदले में अपने व्यक्ति का चयन किया है और पारस्परिकता की इच्छा करना सामान्य है।

2. सूक्ष्म विचित्र अंतरंगता

विभिन्न परतों और विकास के स्तर को लेते हुए, अंतरंगता बहुत जटिल विषय है। लेकिन गैर मौखिक प्रतिबद्धता के प्रारंभिक चरणों में से एक यह है कि आप सावर्जनिक रूप से शारीरिक प्रतिबद्धता के लिए तैयार हैं। हाथ थामना या आपके बगल में बैठने का चयन करना और आपकी बाजू पकड़ना आपके साथ देखे जाने के विषय में उसकी सहजता के स्तर और यह दर्शाने का एक सूक्ष्म तरीका है कि उसका निर्णय अजनबियों की आलोचना से परे है।
[restrict]
ये भी पढ़े: अपने व्यस्त साथी के साथ रोमांस कैसे करें?

3. हर चीज़ गुणा दो

देखिए, यह वाला ज्ञात है। जब एक स्त्री को वास्तव में आपसे प्यार होता है, ध्यानपूर्वक एक जीवन का निर्माण शुरू करना धीमा और प्रगतिशील चरण होता है। हर क्रियान्वित किए जाने वाली योजना और गतिविधि में आपके लिए एक खाली स्थान का समायोजन होगा और आपको एक वयस्क की तरह उसे संभालने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह आपके संबंध को एक गढ़ बनाने के लिए एक बहुत महत्त्वपूर्ण चरण है, जो वचनबद्धता के संदर्भ में उसकी गंभीरता को भी स्पष्ट रूप से अलग करता है, और उसके लिए केवल ‘हम’ मायने रखता है।

4. विचारों को कार्यों में बदलना

शब्दों से ज़्यादा कार्य अभिव्यक्त करते हैं और एक स्त्री अपने भावनात्मक लगाव को ज्ञात कराने के लिए सबसे भयानक लड़ाई भी लड़ लेगी। यह काम उसकी असुरक्षाएं नहीं करवा रही हैं और ऐसा नहीं है कि वह कमज़ोर या नाजु़क हो रही है। यह घोषणा करने का अधिक शक्तिशाली तरीका है कि यह एक दो-तरफा सड़क है और आपको आधे रास्ते पर उससे मिलना होगा। प्राथमिक वादों को पूरा करना सबसे शुरूआती बातों में से एक हो सकता है, जिसका अनुसरण और अधिक गंभीर वफादारी करेगी।

ये भी पढ़े: विचित्र चीज़ें जो लोगों ने किसी को प्रभावित करने के लिए की हैं

5. आपकी विचित्रता के लिए प्यार

वह अनोखापन जो आपको, आपके दोस्तों या परिवार को परेशान करता है, वह उससे प्यार कर बैठेगी। आपको और आपकी विशिष्ठ विलक्षणताओं को समान रूप से। वह आलोचनाओं को दूर कर देगी और आप जो हैं उसके लिए आपको पूरे दिल से स्वीकार करेगी और आपको इसके लिए कृतज्ञ होना चाहिए। वह आपकी पिछली गलतियों से परे देखने के लिए तैयार रहेगी और हर बार आपके गिरने पर, शुरूआत से स्वयं का निर्माण करने में आपकी मदद करेगी। एक स्त्री जो प्यार में है वह कभी मज़ाक नहीं उड़ाएगी कि आप सार्वजनिक रूप से किस तरह स्वयं को प्रदर्शित करना पसंद करते हैं। तब भी जब हर कोई छोड़ कर चला जाए, वह हमेशा आपके लिए और आपके साथ खड़ी रहेगी।

6. मानसिक नोट्स

विचित्रताएं उसके लिए कई सारे मानसिक नोट्स के साथ आती हैं, लेकिन वह यह जोखिम लेने के लिए तैयार है। जब एक स्त्री को प्यार होता है, तो वह आपके स्थान को यथासंभव सुखद बनाने के लिए अपनी सीमा से अधिक प्रयत्न करेगी। वह चुपचाप आपकी सभी ज़रूरतें और आदतें सीख लेगी – आप किस तरह कॉफी पीते हैं, आपकी नींद का पैटर्न, जिस स्थान पर आपको काम करने की आवश्यकता है – यह सबकुछ मस्तिष्क के महत्त्वपूर्ण स्थान पर कब्जा कर लेगा। समझ की मात्रा में वृद्धि होगी और वह अधिक पारस्परिक गतिविधियों का प्रयत्न करेगी, इसलिए नहीं कि वह बहुत चिपकू है, बल्कि इसलिए क्योंकि आपको पूरी तरह जानना चाहती है और हर उस भावनात्मक उतार चढ़ाव में आपका प्रमुख सहारा बनना चाहती है।

ये भी पढ़े: अजीब चीज़ें जो जोड़े साथ करते हैं जब उनका प्रेम सहज हो जाता है

7. वयस्क बच्चा

अपने भीतर के बच्चे को उजागर करना यह प्रतीक है कि वह आपके साथ सहज है। अगर वह आपके सामने अपनी वास्तविकता के प्रति पूरी तरह आश्वस्त प्रतीत होती है और अपने अपरिपक्व पक्ष को बाहर लाने में संकोच नहीं करती है या उन छोटी चीज़ों के बारे में आपको बताती है जो उसे परेशान करती हैं, तो जान लें कि आपको ऐसी स्त्री प्राप्त हो चुकी है जो आपसे प्यार करती है। इसमें कुछ समय लग सकता है और विश्वास, सम्मान और गोपनीयता की एक असाधारण राशि के साथ इसका समर्थन करने की आवश्यकता है।

8. अपेक्षाओं के मार्ग

जब वह पूरी तरह प्रतिबद्ध हो जाती है, तो यह उचित है कि वह बदले में कुछ चीज़ों की अपेक्षा करे। ज़रूरी नहीं कि यह नई लुभावनी चीज़ों का अतिक्रम हो, लेकिन एक अधिक पूरक भावनात्मक प्रवाह, व्यक्तिगत चाहतों के बारे में परस्पर चर्चाएं और निश्चित रूप से सीधी प्रदत्त भावनाएं। उसे अधर में ना लटकने दें और अपने निर्णयों को चाश्नी में ना लपेटें। जब एक स्त्री प्यार में होती है, तो वह किसी भी चीज़ से ज़्यादा पारदर्शिता की तलाश करती है। अपने विचारों को ज़ाहिर करें और वह उस लौह स्त्री की तरह उन्हें संभालेगी जो वह है।

9. एक सतर्क आत्मा

जब एक स्त्री किसी के प्यार में पड़ती है, तो वह स्वयं को सुधार लेती है, शाब्दिक और लाक्षणिक रूप दोनों से। वह सावधान रहेगी कि वह कैसी दिखती है, कैसा महसूस करती है और कैसे अभिव्यक्त करती है। यह आपको ऐसा संकेत नहीं देता कि वह आपके सामने दिखावा कर रही है बल्कि यह कि वह भरसक प्रयास कर रही है स्वयं को यह महसूस कराने के लिए कि आप कपड़ों और आभूषणों के उन श्रमसाध्य चयनों के योग्य हैं। वह आत्म-जाग्रत होगी और आपके लिए उत्साहपूर्वक समय, ऊर्जा और संसाधन की यथेष्ट मात्रा समर्पित करेगी।

ये भी पढ़े: वह प्यार में पागल हो गई थी और ना सुनने के लिए तैयार नहीं थी

10. तड़प

वह आपकी अनुपस्थिति के बारे में मुखर होगी। आपके प्रति अपनी भावनाओं को शारीरिक रूप से अभिव्यक्त करना एक स्त्री के लिए तनावपूर्ण स्थिति है। इस चरण को कभी हल्के में ना लें; अगर वह सीधे “मुझे तुम्हारी याद आ रही है” और “यह हुआ, काश तुम यहां होते,” कह दे, तो आप सबसे महत्त्वपूर्ण क्षेत्र में हैं जहां वह परवाह नहीं करती कि दुनिया उसकी कमज़ोरी के बारे में क्या सोचती है और आप उसके जीवन का एक ऐसा अंतरिम भाग बन चुके हैं जिसके लिए वह अपनी भावनात्मक अशांति के बारे में स्वतंत्र रूप से स्वीकार करने के लिए साहस का निर्माण करती है। उसके लिए, इस चरण से वापसी का कोई रास्ता नहीं है और अब उसे दुनिया से डर नहीं लगता। उसने किसी को चुन लिया है और उसके लिए सिर्फ वही मायने रखता है।
[/restrict]

वह कहता है कि उसने कभी मुझसे प्यार नहीं किया लेकिन मैं उसे वापस पाना चाहती हूँ

5 वस्तुएं जो एक सुखी जोड़ा करता है, पर अन्य लोग नहीं।

Leave a Comment

Related Articles