Hindi

प्यार जताने के लिए पुरूष ये 6 चीज़ें करते हैं

पुरूष अलग तरीकों से अपना प्यार जताते हैं, लेकिन अगर आप संकेतों को जानती हैं तो पता लगाना मुश्किल नहीं है!
alia-bhatt-and-sidharth-malhotra

कैसे जाना जा सकता है कि क्या कोई व्यक्ति आपको पर्याप्त प्यार करता है? यह ऐसा सवाल है जिसके बारे में हम ज़िंदगी भर लाखों बार सोचते रहते हैं फिर भी यह जानने का कोई रास्ता नहीं हैं जब तक कि हम मन पढ़ना शुरू ना कर दें। नहीं, गलत! इन 6 सरल संकेतों को देख कर, जो हर पुरूष अपने प्यार के लिए हमेशा करता है, आप आपके प्रति प्यार को माप सकती हैं।

ये भी पढ़े: जब आप अपने ब्वायफ्रेंड को मिस कर रही हों, तब उसे ये 10 क्यूट मैसेज भेजें

क्या आप जानना चाहती हैं?

1. वह आपको मन की बात बोलने देता है

प्यार में पुरूष अपनी साथी की बुद्धिमत्ता और राय से डरता नहीं है। जब वह आपको आपके विचार और राय साझा करने के लिए प्रोत्साहित करता है, और आपकी सलाह की तारीफ करता है, तो आप समझ सकती हैं कि वह आपके दृष्टिकोण को महत्त्व देता है। हालांकि अगर आप थोड़ी बेतुकी बात कह रही हैं तो वह समय-समय पर आप से असहमत भी होगा । वह पुरूष जो प्यार में है, आपके साथ अपने संबंध को जितना पारदर्शी बना सकता है उतना बनाता है।

2. आपको परेशान उसे करना पसंद है

2-15
Image Source

ये भी पढ़े: पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है
पुरूष शायद हर समय हमारी तारीफ करने में बहुत अच्छे ना हों, लेकिन वे हमारे बेस्ट फ्रेंड की तरह हमारा मज़ाक उड़ाते हैं यह दिखाने के लिए कि वे सच में परवाह करते हैं। इस शब्द के अपमानजनक अर्थ में नहीं, लेकिन प्यार में एक पुरूष को अपनी साथी को हद से ज़्यादा परेशान करने में मज़ा आता है, जैसा कि वह अपने सबसे करीबी़ दोस्तों के साथ करता है। क्यों? क्योंकि पुरूष को एक साथी के रूप में उम्रभर के लिए एक दोस्त चाहिए होता है। जब प्रारंभिक यौन रहस्य खत्म हो जाता है, वह चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड/पत्नी उसके लिए हमेशा रहे और उसका सहारा बने जैसी उम्मीद वह अपने सबसे करीबी दोस्तों से भी करता है।

3. वह अपना अधिकांश खाली समय आपके साथ बिताता है

पुरूष अपना फुर्सत का समय आपके साथ बिताने की इच्छा रखते हुए अपना प्यार जताता है। लेकिन वह अपने दोस्तों के साथ भी समय बिताना चाहता है और यह पूरी तरह ठीक है। जब किसी पुरूष को आपका साथ अच्छा लगता है, वह खाली समय में आपके पास आता है और साथ ही व्यस्त होने के बावजूद आपके लिए समय निकालता है, तो आप बेशक कह सकते हैं कि वह प्यार में है। लेकिन याद रहे, अगर वह हर रात आपके साथ ना भी बिताए, तो घबराने की ज़रूरत नहीं है। हम सबकी ही तरह, उन्हें भी खुद के लिए समय चाहिए। बल्कि यह आपके रिश्ते के लिए अच्छा है कि आप अपना व्यक्तिगत समय अपने-अपने व्यक्तिगत मित्रमंडल के साथ बिताएं।

ये भी पढ़े: 6 संकेत की आपका साथी आपसे सच में प्यार करता है – संकेत जो हम लगभग हमेशा भूल जाते हैं।

4. वह शारीरिक तौर पर आपके पास रहना चाहता है

4-15
Image Source

जब रोमांस का शुरूआती ‘‘हाई टाइड” खत्म हो जाता है, वह शायद पूरे समय सेक्स के लिए इच्छुक नहीं हो सकता, लेकिन प्यार में पुरूष सामान्य चीजें करते समय भी आपके साथ शारीरिक संपर्क रखना चाहता है। उसे आपकी गर्दन में हाथ डालना अच्छा लगता है, साथ चलते समय वह आपकी कलाई थाम लेता है, सोफे पर प्यार करता है, और बिना किसी बात के गले से लगा लेता है -जिस पुरूष को आपका साथ पसंद हो वह हमेशा आपके करीब रहना चाहेगा। यह हमेशा सेक्सुअल नहीं है, बल्कि प्यार की मासूम मौखिक अभिव्यक्तियाँ है।

5. वह आपकी बॉडी लैंग्वेज और आदतों का अनुसरण करने लगता है

हम जानते हैं कि पुरूष इतने अच्छे श्रोता नहीं होते हैं। लेकिन जब आप दोनों एक कपल के तौर पर बेहतरीन होते हैं, तो वह अनजाने में ही आपके व्यवहार और बॉडी लैंग्वेज का अनुसरण करने लगता है! शायद वह नहीं जानता हो, लेकिन इसका अर्थ है कि वह आप पर ध्यान दे रहा है भले ही उसे पता नहीं है। अगर आप उसे अपनी टोन, बैठने के तरीके और व्यवहार की नकल करता देखें तो जान लें कि वह आपसे प्यार करता है।

6. वह आपके साथ बैस्ट फ्रेंड की तरह पेश आता है

6-3
Image Source

ये भी पढ़े: पुरूष पहली ‘डेट’ में स्त्री के बारे में क्या नोटिस करते हैं

हाँ इसे इससे ज़्यादा नहीं समझाया जा सकता! एक पुरूष अपने प्यार में जीवन भर के लिए बेस्ट फ्रेंड को देखता है। एक दोस्त जो अच्छे-बुरे समय में उसके साथ रहेगा, बाकी लोगों की तरह उसकी आलोचना नहीं करेगा, उसे अपना दिल और दिमाग खोलने और अपने सारे राज़ सुरक्षित रखने के लिए जगह देगा। वह जानता है कि भले ही उसके लिए सुंदरता ज़रूरी है, लेकिन वह आपके भीतर के व्यक्ति को जीवन भर के लिए चाहता है और जब आप उसके बेस्ट फ्रेंड बन जाते हैं तो उसे आपसे प्यार हो जाता है।

अंत में, एक पुरूष जो आपसे प्यार करता है, वह उसके खुद के तरीकों से आपको प्यार जताएगा और आपको पता लग जाएगा। नीचे कमेंट सेक्शन में आपकी राय साझा कीजिए।

जब एक गृहणी निकली प्यार की तलाश में

पुरूष स्त्रियों से क्या चाहते हैं

Published in Hindi

Don't miss our posts. Subscribe now!

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *