Hindi

राशि के आधार पर, वह इस तरह प्रेम व्यक्त करता है

राशि के आधार पर पुरूष अपना प्यार इस तरह दर्शाते हैं
Man-Proposing-to-Woman

अगर आप सोच रहे हैं कि मेष राशि का क्रश आपके प्रति अपना प्यार कैसे दर्शाएगा (अगर ऐसा कभी होगा तो!), तो ये पढ़ें।

1. कुंभ (जनवरी 20 -फरवरी 18)

जब बात भावनाओं के प्रदर्शन की आती है, तो पानी के इस वाहक के लिए पूरी पारदर्शिता को स्वीकार कर पाना कठिन हो जाता है। एक व्यक्ति के रूप में आप कैसे हैं और आपका साथ पाकर वह स्वयं को कितना खुशनसीब समझता है, इस बात की पूरी स्वीकृति के पीछे आपका कुंभ राशि का साथी अपनी वास्तविक अभिव्यक्ति को छुपाएगा। जब बात मौखिकता की आती है, तो आपका साथी अपने पूरे तार्किक तर्क को सामने लाएगा, क्योंकि भावनाओं को शब्दों में बयान करने का यह उसका सर्वश्रेष्ठ प्रयास है, एक पटकथापूर्ण तर्क के भाषण के साथ जिसमें आपके हर छोटे पहलू का समावेश होगा जिसकी वह सराहना करता है और प्यार करता है।

ये भी पढ़े: कमिटेड होने के बाद अपने ब्वॉयफ्रैंड को ये 10 प्यारे स्टेटस भेजें

shy-man
Image Source

2. मीन (फरवरी 19 -मार्च 20)

राशियों की भीड़ में मछली सबसे रचनात्मक व्यक्तित्व में से एक है। अगर आपका साथी मीन है, तो उसकी प्रतिभाओं और रोमांस के बेपरवाह प्रदर्शन द्वारा अपना होश उड़ाने के लिए तैयार रहिए। वह आप पर गीतों, कविताओं या मोनोलॉग की बरसात करने से शर्माएगा नहीं। वह आपको पढ़ लेगा और आपको अपनी प्रेरक शक्ति और प्रेरणा बना लेगा, और जब आप उसके हर रचनात्मक आवेग का हिस्सा बनने लगेंगे तो आप जान जाएंगे कि वह आपसे प्यार करता है।

3. मेष (21 मार्च -1 अप्रैल)

राम निश्चित रूप से सबसे ज़िद्दी व्यक्तित्वों में से एक है। वह चुनौतियों और साहस के प्रति भी उत्साहित है। उसके लिए प्यार को व्यक्त कर पाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि कोई प्रत्यक्ष ‘आई लव यू’ नहीं होगा। एक मेष व्यक्ति के लिए अपने साथी के प्रति प्यार दर्शाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह आपके साथ खुले और सम्मिलित हो जाए। वह आपको अपने सारे कारनामों में शामिल करेगा और अपने जीवन की योजना में आपको शामिल करेगा। यह बहुत ज़्यादा प्रतीत नहीं होगा, लेकिन यह तथ्य कि ये एकान्त आत्माएं अपने प्रयत्नों में आपको शामिल करने का प्रयास करती हैं, उनके रोमांटिक होने की सीमा है।

ये भी पढ़े: जब एक अंतर्मुखी को प्यार होता है तो ये 5 चीज़ें होती हैं

4. वृषभ (अप्रैल 20 – मई 20)

वृषभ राशि का जातक धैर्यवान और संकोची है। उसका रूखा व्यक्तित्व उसके तुरंत खुलने को थोड़ा कठिन बना देता है, तो यदि वृषभ व्यक्ति आपके लिए अपना प्यार व्यक्त करने की शुरूआत कर रहा है, तो इसका मतलब है कि आपके साथ सहज होने और अपनी वास्तविकता में होने के लिए आपने बहुत प्रयास किया है। इस सहजता पर पहुंचने के बाद, वह आपके पसंद की हर गतिविधि में शामिल होना शुरू कर देगा, ओर आपके बारे में सबकुछ जान लेगा और आदर्श शिष्टता के साथ आपके सपनों का राजकुमार बन जाएगा। उसका रूखा व्यक्तित्व अपनत्व भरे कोमल व्यक्तित्व में बदल जाएगा और तब आप जान जाएंगे कि आपके साथी को आपसे पूरी तरह प्यार हो चुका है और वह कदम पीछे नहीं बढ़ाएगा।

5. मिथुन (21 मई -20 जून)

जुड़वाओं की इस राशि को एक बहुत ही सामाजिक व्यक्तित्व होने के लिए जाना जाता है और अक्सर उन्हें कई लोगों पर नज़रे रखने वाला व्यक्ति समझने की गलती की जाती है। जब वह आपके प्रति अपना प्यार दर्शाना शुरू करेंगे, तो मिथुन राशि वाला बेपरवाह और उत्साही व्यक्ति आप पर अपना सारा ध्यान केंद्रित करेंगा। वे श्रेष्ठ संरक्षणवादियों से धैर्यवान श्रोता बन जाएंगे। आपको पता चल जाएगा कि आपका मिथुन साथी आपके संबंध के प्रति गंभीर है, जब आपके प्रति प्यार का इज़हार करने के लिए इस बातूनी और आकर्षक व्यक्ति के पास शब्दों की कमी पड़ जाएगी। उसकी विलक्षण घबराहट ना केवल आपको आश्वस्त कर देगी कि वह यहां लंबे समय के लिए है बल्कि आपको भी उससे प्यार करने पर मजबूर कर देगी।

ये भी पढ़े: आपकी राशि के अनुसार आपके संबंध का सबसे बड़ा दोष

couple-talking
Image Source

6. कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

कर्क राशि अपने भावनात्मक खुलेपन और आपके बारे में वे कैसा महसूस कर रहे हैं यह बताने में संकोच ना करने के उनके प्रबल लक्षण के लिए जानी जाती है। अगर आपका ब्यॉयफ्रैंड कर्क है, तो आप पहले ही जानती हैं कि शारीरिक और भावनात्मक अंतरंगता एक समान महत्त्वपूर्ण है, और वह दोनों में से एक की भी अनुपस्थिति से काम नहीं चला सकता। क्योंकि प्रेम और स्नेह व्यक्त करना उसके लिए इतना स्वाभाविक है, तो आपके प्रति उसके प्यार को सबके सामने ज़ाहिर करने के लिए वह बहुत ही रोमांटिक और निडर चेष्ठा करने से पीछे नहीं हटेगा।

7. सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

सिंह सबसे ज़्यादा करिश्माई है। अपव्यय और रॉयल्टी के प्रति उनका प्यार उनकी सामाजिक प्रशंसा और लोकप्रियता का कारण बनता है। लेकिन जब एक सिंह राशि वाले पुरूष को आपसे प्यार होगा, तो वह आपको एक राजकुमारी की तरह महसूस करवाने के लिए सारी सीमाओं को पार कर देगा। वह उपहारों की बरसात करेगा और अपना सारा सार्वजनिक ध्यान आप पर केंद्रित करेगा। आपको ऐसा लगेगा कि आप विश्व के शीर्ष पर हैं और आप शासन करने के लिए बनी हैं। कई लोग इन चेष्टाओं को भौतिकतावादी और उथली मान सकते हैं, लेकिन उनकी प्यार की अभिव्यक्ति इतने चिंतन और प्रयास के साथ आएगी और वह आपके प्रति इतना वफादार और समर्पित रहेगा, तो इस बारे में रत्ती भर भी संदेह नहीं रहेगा कि वह वास्तव में आपके बारे में क्या महसूस करता है।

ये भी पढ़े: प्यार में होने पर एक लड़की ये 10 बातें महसूस करती है

8. कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या एक कोमल और शांत राशि है। कोई सार्वजनिक शोर-शराबा या ईश्तेहार नहीं है। आपका कन्या राशि वाला साथी आपको यह महसूस करवाने के लिए सब कुछ करेगा कि वह आपको प्यार करता है और आपकी परवाह करता है। वह उन छोटी चीज़ों में विश्वास रखता है जो सबसे ज़्यादा मायने रखती हैं और वह उस विश्वास को स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत करेगा जिसे वह संबंध को बनाए रखने के लिए महत्त्वपूर्ण समझता है। वह छोटे दैनिक कार्य करेगा जो तुच्छ लग सकते हैं, लेकिन इतने महत्त्वपूर्ण हैं कि आप उनके बिना काम नहीं चला सकते। आपका कन्या राशि वाला साथी इस बात का जीता जागता उदाहरण होगा कि कथनी से ज़्यादा महत्त्वपूर्ण करनी है।

9. तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तराजू का प्रतीक एक प्रतिमान वाले व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है, एक ऐसा व्यक्ति जो छलांग लगाने से पहले तर्कसंगत तरीके से लाभ और हानि को मापेगा, और आपका तुला राशि वाला ब्वॉयफ्रैंड भी ऐसा ही है। जब उसकी आंतरिक भावनाएं सहमत होंगी कि वह आपके बारे में क्या सोचता है, तो वह आपको लुभाने के लिए अपने भीतर के जन्मजात रोमांटिक पुरूष को बाहर लाएगा। आपके बारे में वह जो भी पसंद करता है, और आपके संबंध की हर अच्छी बात आपको बताएगा और आपकी तारीफ करने का कोई भी अवसर गंवाएगा नहीं। हो सकता है वह प्यार के तीन जादुई शब्द सीधे-सीधे ना कहे, लेकिन वह आपके प्रति उसका प्यार और परवाह भली भांती बताएगा।

a-boy-kissing-a-girl
Image Source

ये भी पढ़े: विवाहित हूँ मगर सबको बताती हूँ की मैं सिंगल हूँ

10. वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक एक तीव्र जानवर है, काफी हद तक आपके साथी की तरह जो इस राशि का जातक है। कभी कभार आपके प्रति उसका जुनून और समर्पण कुछ ज़्यादा ही हो सकता है, लेकिन यह उसका बताने का तरीका है कि वह हमेशा आपके साथ होना चाहता है। वह आपके पीठ पीछे भी आपके लिए लड़ेगा और आपके लिए दुनिया से लोहा ले लेगा। कभी- कभी वह कुछ ज़्यादा ही पज़ेसिव हो सकता है, लेकिन यह बस उसके आश्वस्त होने के लिए है कि आप भी उसके प्रति उतनी ही गंभीर है जितना वह है। हर बात के लिए आप उसकी प्रमुख प्राथमिकता बन जाएंगे और जब उसे प्यार हो जाएगा, वह अपने सबसे गहरे भय और असुरक्षाओं के साथ आप पर भरोसा करेगा।

ये भी पढ़े: किराने की सूची, बिल और दूध के डिब्बों के माध्यम से प्यार का इज़हार करना

11. धनु (22 नवंबर -21 दिसंबर)

धनु विश्व की सबसे कम महत्त्वपूर्ण आंकी जाने वाली चीज़ – हंसी पाने की धुन में लगा रहता है। वह दुनिया में सबसे ज़्यादा महत्त्व आपकी खुशी को देता है और आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के लिए जो बन पड़ेगा वो सब कुछ करेगा। धनु कभी आपको ऊबने नहीं देगा और अपनी हाज़िरजवाबी, महत्त्वाकांक्षा, साहस और हास्य के द्वारा कोशिश करेगा कि आपको हमेशा उसमें और जीवन में रूचि रहे। वह पार्टी की जान होगा और दुनिया को यह बताने का अवसर कभी नहीं छोड़ेगा कि आप उसके लिए क्या मायने रखती हैं। वह खुलने में थोड़ा ज़्यादा समय ले सकता है और जब वह खुलता है, जान लें कि वह परवाह करता है और चाहे जो भी हो जाए वह आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगा।

12. मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

मकर सबसे गंभीर और तर्कसंगत व्यक्तित्वों में से एक है। वे भावनाओं के सार्वजनिक प्रदर्शन में विश्वास नहीं रखते और बहुत ज़िद्दी होते हैं। आपके साथ दीर्घकालीन योजना बनाना उनके प्यार जताने का तरीका है। वे अल्पावधि के आनंद में समय व्यर्थ नहीं करते और जब उन्हें प्यार होगा, आप उनके भविष्य का अभिन्न और अविभाज्य अंग बन जाएंगे। वे आप दोनों के लिए एक स्थिर और सुरक्षित भविष्य हासिल करने में अपनी प्रेरणा प्रदान करेंगे। वह आपके जीवन के फैसलों में बहुत सहायक होगा और कैरियर और जीवन में अपनी सीमा से आगे बढ़ने के लिए आपको प्रेरित करेगा।

5 प्यारे तरीके जिनसे एक जोड़ा अपने संबंध को मजबूत कर सकता है

5 झूठ जो जोड़े कभी ना कभी एक दूसरे को बोलते हैं

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No