सेक्स के दौरान इन गलतियों से बचें

man-and-woman-with-book-in-bed

सेक्स के दौरान इन गलतियों से बचें

सेक्स करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं होता। यह शारीरिक संचार का एक प्राकृतिक काम होना चाहिए। जब आप आकर्षित होते हैं, जब आप प्यार में होते हैं, तब आपका शरीर जानता है कि खुश कैसे करें और खुद कैसे खुश हों। हमारी सामाजिक शिक्षा ने हेट्रोसेक्सुअल जोड़ों पर कुछ प्रतिबंध लगाए हैं और उन्हें कुछ अनकही पद्धतियों का पालन करने तक सीमित कर दिया है। हाँ, इस विचार के लिए हमारा ब्रेनवॉश किया गया है कि आदर्श सैशन कितनी देर का होना चाहिए, लेकिन हमें सचेत रूप से इन चलनों को बदलना चाहिए। उस भूमिका को भूल जाइये जो आपको लगता है कि आपको आदर्श प्रदर्शन के लिए निभाने की ज़रूरत है और आपके सेन्सेस को आपको मार्गदर्शित करने दीजिए।

ये 7 गलतियां हैं जो करने से आप बच सकते हैं:

1.

Couple during sex
सहमति

हाँ, यह गलती हम अक्सर कर बैठते हैं। सहमति और उसके ना होने के बीच एक बहुत महीन रेखा है। इसलिए कल्पना मत कर लीजिए। अगर उसने आपको एक अदा के साथ देखा, आपके स्पर्श पर वो शर्मा गई; अगर आपको महसूस हुआ कि वो आपको वापस किस कर रहा है, आपको इरेक्शन की हल्की सी हिंट मिली, तो आप कल्पना मत कर लीजिए। कभी-कभी हमारे शरीर प्रतिक्रिया दे देते हैं भले ही हमारा मन प्रतिबद्धता के लिए तैयार ना हो। अक्सर यह मान लिया जाता है कि सहमति के लिए पूछना उस क्षण के सहज रोमांस को खत्म कर देता है। जान लीजिए कि प्रश्न पूछने को आपके रोमांटिक होने की कमी नहीं मान लेना चाहिए। पूछना सीखिए और ‘ना’ सुनने पर पीछे हटना भी। आप उस खुशी की कल्पना भी नहीं कर सकते जब आप ‘हाँ’ सुनेंगे।

ये भी पढ़े: 5 स्त्रियां बताती हैं कि उन्हें उनके पति सबसे ज़्यादा सेक्सी कब लगते हैं

(आपको याद दिला दें, हम हमेशा सहमति के विचार को स्त्रियों के साथ जोड़ते हैं। प्लीज़ यह जान लीजिए कि यह बात एक मिथक है कि पुरूष हमेशा सेक्स के बारे में ही सोचते हैं…इसलिए पुरूष से भी पूछें।)

2. फोरप्ले ओवर रेटेड है

बल्कि इसे आपकी कल्पना से ज़्यादा तवज्जो की आवश्यकता है। भारी सेंसर की गई भारतीय फिल्मों और पोर्नोग्राफिक हाइपररियालिज़म (गोरी तव्चा की कल्पनाओं के साथ सजाया गया) के मिश्रण के साथ बड़े होने पर हमारी यौन अपेक्षाएं और प्रदर्शन की पहचान बहुत उलझन भरी होती है। शरीर वास्तव में एक वंडरलैंड है, लेकिन हम अक्सर भारी यौन भागों द्वारा बह जाते हैं, हेट्रोनोर्मेटिव मीडिया की बदौलत। बेशक ब्रेस्ट मजे़दार हैं लेकिन क्या आपने कभी अप्रत्याशित हिस्सों को एक्सप्लोर करने की कोशिश की है? जैसे की उसकी गर्दन, उसके घुटनों के पीछे का भाग, उसकी कमर…..आप समझ गए ना।

यह कहने के बावजूद, मेरी प्यारी सहेलियों, प्लीज़ उसके शरीर का भी आनंद लो। यह टू वे प्रक्रिया है। नीचे जाने से पहले, उसके शरीर के साथ खेलो और उसकी प्रतिक्रिया पर सरप्राइज़ हो जाओ।

ये भी पढ़े: ये प्रश्न पूछने से सभी डरते हैं…

(नोटः चरमोत्कर्ष का मज़ा लें लेकिन इस हद तक ना चले जाएं कि अपने आप को थका दें)

3. लेकिन क्या यही नहीं चाहिए था?

हाँ, ओरल सेक्स आपको वह सुख दे सकता है जो कभी-कभी इंटरकोर्स भी नहीं दे सकता। लेकिन जान लीजिए कि यह ज़रूरी नहीं है। ओरल सुख प्राप्त करना अत्यंत सुखदायक है क्योंकि आम तौर पर यह दोनों व्यक्तियों द्वारा स्वीकृत होता है। लेकिन यह करना कुछ लोगों के लिए आनंददायक नहीं हो सकता। प्लीज़ केवल अपने साथी को संतुष्ट करने के लिए अपने आप को असहज मत कीजिए। अक्सर व्यक्तिगत स्वच्छता ओरल सुख के रास्ते में आ जाती है। आप निश्चित रूप से खराब रखरखाव वाले निजी अंगों के पास अपनी नाक नहीं लाना चाहते। अपने और अपने साथी के लिए निजी अंगों को स्वस्थ रखिए।

(नोटः ना केवल अपने निजी अंगों को बल्कि स्वयं को भी पूरी तरह साफ कीजिए। आपके साथी द्वारा आपको सहज महसूस करवाने का प्रयास देखना हमेशा अच्छा होता है।)

4. कंडोम इस्तेमाल ना करना

समझो काउबॉय, मेरे गायनोकोलॉजिस्ट ने तुम्हारे ‘बाहर खत्म’ करने के कौशल के बारे में कुछ कहा है। प्लीज़ समझो की मैं जानती हूँ कि कोई भी व्यक्ति बिस्तर में बाधा नहीं चाहता है, लेकिन दुर्भाग्य से प्लास्टिक का एक महीन कवच ज़रूरी है। खासतौर से स्वाभाविक सेक्स के साथ, जब आपके पास एक दूसरे के मेडिकल इतिहास के बारे में कोई जानकारी नहीं होती, इसलिए इस अनुभव से अपने साथ यादें ले जाएं ना कि यौन संक्रामक रोग। आप आपके मन में ‘क्या होगा’ सवाल के बगैर ज़्यादा अच्छे से आनंद ले सकेंगे।

Condom
कंडोम इस्तेमाल ना करना

ये भी पढ़े: मैंने अपने ब्वायफ्रैंड के साथ कामसूत्र की मुद्राएं करने का प्रयास किया और हुआ कुछ ऐसा

5. मुझे प्रोटेक्शन की ज़रूरत नहीं है

अगर आप गर्भ धारण की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो प्लीज़ प्रोटेक्शन इस्तेमाल करें। क्या आप जानते हैं कि स्खलन से पहले के पुरूष स्पर्म भी गर्भधारण करवा सकते हैं? हाँ आपने सही सुना। यहां तक कि एक कंडोम भी आपको फूलप्रूफ गारंटी नहीं दे सकता, तो अपने आत्मविश्वास पर इतना भरोसा क्यों करना? विथड्रॉ करने के तनाव के बिना एक ज़्यादा आरामदायक अनुभव रहेगा।

ये भी पढ़े: दूसरों के बारे में कल्पना करना हमारे यौन जीवन को किस तरह रोमांचक बनाता है

(इसके अलावा स्त्रियों, अपनी चक्र में सुरक्षित समय के लिए दिन गिनना बंद कर दो। आपका भ्रम दूर कर दें, यह इतना सुरक्षित नहीं होता)

6. उसके पीरीयड्स के दौरान सेक्स करना घृणास्पद नहीं है

बहुत खूब! आपने मासिक धर्म के दौरान सेक्स करने के लांछन को सफलतापूर्वक पार कर लिया है। अगर हम क्रेज़ी हार्मोन और लूब्रीकेंट की आवश्यकता ना होने को ध्यान में रखें, तो इस समय यह काम बहुत आनंददायक हो सकता है, लेकिन सलाह दी जाती है कि इस समय भी आप सुरक्षित सेक्स ही करें। संक्रमण की बहुत ज़्यादा संभावना है क्योंकि इस समय योनी कमज़ोर स्थिति में होती है। अब, प्लीज़ आगे बढो और टैबू को दूर करो।

7. टू-डू लिस्ट देखना

लिस्ट बनाने के बारे में, मैं आपको बता दूं कि हम बिस्तर में टू-डू लिस्ट देखने के चक्कर में अक्सर आनंद लेना भूल जाते हैं। लेकिन सेक्स का संवेदी अनुभव आपके मूल इंस्टिंक्ट्स पर निर्भर करता है। सबमिशन और डोमिनेशन लिंगों की भूमिकाएं नहीं है, बल्कि व्यक्तिगत इंस्टिंक्ट्स हैं (या फिर, हो सकता है आप एक दूसरे की ड्राइव के साथ मेल खाएं)।

ध्यान दें कि आपके इंस्टिंक्ट्स के साथ जाने के दौरान आपके रोमांच को आपकी एथलेटिक क्षमताओं को पार करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। एक दूसरे के शरीर की सीमाओं को स्वीकार करें और आनंद लें।

जब एक गृहणी निकली प्यार की तलाश में

10 चीज़ें जो आपको अपनी सहेलियों की टोली के साथ आज ही करनी चाहिए

जब पत्नी के एक फ़ोन ने मुझे अपनी हरकतों पर शर्मिंदा किया

Tags:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.