स्त्रियों के एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर होने के 6 कारण

Malini Misra
beautiful-woman

एक पुरूष के अपनी पत्नी को धोखा देने की तुलना में एक स्त्री का गुमराह हो जाना एक बहुत बड़ा मुद्दा हो सकता है। एक स्त्री अपने रिश्तों को बहुत संजोती है। हालांकि समय बदल रहा है, और स्त्रियों ने आर्थिक मामलों में स्वयं के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, फिर भी वह अपनी विश्वास प्रणाली और मूल्यों पर टिकी हुई है। इसलिए फ्लिंग होना अलग बात है लेकिन एक विवाह में होते हुए विवाह के बाहर खुशी या साथ तलाशना ऐसी चीज़ नहीं है जो कोई स्त्री केवल मज़े के लिए करेगी। यह एक बड़ी बात है, और वह दूसरे व्यक्ति में संतुष्टि ढूंढ रही है।

ये भी पढ़े: क्यों बंगाल में नवविवाहित जोड़े अपनी पहली रात साथ में नहीं बिता सकते

दूसरा पुरूष क्यों?

प्राणियों के रूप में महिलाएं सहज ज्ञान युक्त हैं। और जब बात नहीं बन रही होती, तो उसे पहले से ही इस बात का अंदाज़ा हो जाता है। यहाँ कुछ कारण हैं जिससे वे ऐसा कर सकती हैं

तकनीक

ऐसा कितनी बार होता है कि पुरूष अपने फोन और गेजेट्स अलग रख कर आपसे नज़रे मिलाएं और आपसे आपके दिन के बारे में पूछें? कितनी बार वे यह नेटिस करते हैं कि आपने इतनी मेहनत से उनकी टेबल या स्टडी को साफ किया?

Paid Counselling

उपेक्षित होने की भावना, दुलार और देखभाल की कमी एक स्त्री के दूसरे पुरूष या फिर एक स्त्री की ओर झुकने का कारण बन सकती है।

अपने अतीत को भूल नहीं पा रही हो

woman-working-on-laptop

भले ही वह किसी की पत्नी है, उसके मन में अपने पिछले प्रेमी के प्रति भावनाएँ हैं। भले ही उसका अफेयर शादी तक नहीं पहुँच सका, पर अपने विवाह से मोहभंग होने पर वह फिर से अतीत की ओर झुकने लगती है। कभी कभी स्त्री अब भी किसी के प्रेम में हो सकती है।

दिनचर्या की बोरीयत

सुबह उठो, पौटी साफ करो, नाश्ता बनाओ, घर साफ करो, काम पर जाओ, किराना खरीदो, घर लौटो, और फिर थक कर बिखर जाओ। कितनी स्त्रियाँ इसमें फस जाती हैं और फिर हद से ज़्यादा बोर हो जाती हैं। एक नया दिलचस्प व्यक्ति दोस्ती की संभावना लेकर आता है और फिर अफेयर की शुरूआत हो जाती है। पुरूषों को अपने आप में सुधार लाना चाहिए और जल्द ही दिलचस्प बन जाना चाहिए।

रिश्ते बनाना मुश्किल है, उन्हें बनाए रखना और भी मुश्किल

ये भी पढ़े: मेरे पति मुझे महत्त्वहीन महसूस करवाते हैं

उसकी उपेक्षा करेंगे तो आप उसे खो देंगे

Feet-of-couple-kissing

पुरूष अपनी पत्नी पर ध्यान देना भूल जाते हैं, आमतौर पर जब वह गर्लफ्रेंड होती है केवल तब ही उसे तवज्जो देते हैं। शादी होने के बाद, वह उपेक्षित महसूस करना शुरू कर सकती है जिसकी पर्याप्त परवाह नहीं की गई हो। उसे यह ढूँढने बाहर जाना पड़े उसके लिए यह पर्याप्त उचित कारण है?

ये भी पढ़े: प्रेम संबंध मेरी सेक्स रहित शादी को बचाने में मेरी मदद करता है।

बेमेल कामेच्छा

स्त्रियों को भी सेक्स चाहिए हो सकता है, क्यों ऐसा माना जाता है कि पुरूषों को इसमें ज़्यादा रूचि है? कुछ वर्षों बाद पुरूष इसे हल्के में लेने लगते हैं जबकि स्त्रियाँ तब भी सक्रिय रूप से कामुक और उत्तेजित महसूस कर सकती हैं। जब उसे मेल नहीं मिलता, तब उसका दिमाग और दिल भटकना शुरू कर सकता है।

देखा जाना चाहिए

आजकल मैग्ज़ीन से लेकर इंटरनेट, और वास्तविक जीवन के आकर्षण तक इतने विकर्षणों के कारण पुरूषों का अनदेखा करना आम बात है। एक स्त्री अपने प्रेमी द्वारा देखे जाने के लिए तरसती है, और वह वहाँ जा सकती है जहाँ वह खुद को महत्त्वपूर्ण महसूस करे।

पुरूषों, आपको ध्यान देना होगा, अभी!

सेक्स अजीब/मज़ेदार क्षणों के बारे में है

जब प्रेमिका ने शादी से पहले सम्बन्ध को मना किया तो मैं बहक गया

You May Also Like

1 comment

V-Jay Gurjar
V-Jay Gurjar April 8, 2019 - 2:31 pm

देख ताऊ, फेरा खाई लुगाई डटणी होवे तो 3 फेरा में ई डट जावे और ओर के लेरां भागणो होवे तो 7 फेरा खा के भी भागेली।
और रही प्रेमविवाह वाळी लुगाई री बात तो भागवत गीता में लिख्यो है, जो आज थारी है वा काल कोईऔर की थी, कल कोई और की होवेळी।

Leave a Comment

Login/Register

Be a part of bonobology for free and get access to marvelous stories and information.