Hindi

सुहागरात के लिए खुद को कैसे तैयार करें

पहली रात सिर्फ सेक्स के बारे में ही नहीं बल्कि घबराहट के बारे में भी होती है!
Hritik and aishwarya

सुहाग रात या पहली रात किसी के जीवन की सबसे महत्त्वपूर्ण रातों में से एक है। अगर आपका प्रेम विवाह था, तो शायद आपको अपने परिवार वालों के अलावा किसी के साथ बिस्तर और कमरा साझा करना असहज ना लगे। लेकिन अगर यह अरेंज मैरिज है, तो यह थोड़ा अजीब होने वाला है। अगर आप इस रात के पहले अपने साथी से बात करने में सफल हुए हैं तो आपको बधाई। और अगर ऐसा नहीं हुआ है तो आपकी मदद करने के लिए हम हैं।

यहां बताया गया है कि आप पहली रात की घबराहट के लिए खुद को कैसे तैयार करें:

1. पहले शांत हो जाएं

अब भारत में शादी और पहली रात को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता। तो अपने दिमाग को शांत करें और अपने जीवनसाथी के साथ पहली रात का आनंद लें। और यह भी याद रखें कि आप जितना शांत होंगे, उतना ही बेहतर ‘प्रदर्शन’ करेंगे।

piku
Image source

ये भी पढ़े: क्या मुझे मेरी पहली रात के लिए कुछ नुस्खे मिल सकते हैं?

2. आत्मविश्वास रखें

आप जितना आत्मविश्वास रखेंगे, उतना ज़्यादा अपनी राय रख सकेंगे। और एक आत्मविश्वासी व्यक्ति एक आकर्षक व्यक्ति होता है, लेकिन गुस्ताख पुरूष जैसा बर्ताव ना करें, यह कुछ लोगों के लिए एक बड़ा टर्न ऑफ हो सकता है।

Alia bhatt
Image source

ये भी पढ़े: सेक्स अजीब/मज़ेदार क्षणों के बारे में है

3. बात करें

कोई भी विषय चुन लें जिसपर आप उसके साथ चर्चा करना चाहते हैं, यह प्यार से लेकर सेक्स तक कुछ भी हो सकता है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने विचारों को उसे व्यक्ति के सामने रखने में कितना सहज महसूस करते हैं जिसके साथ आप अपना पूरा जीवन व्यतीत करने जा रहे हैं। इस प्रक्रिया में, आप उनकी विचार प्रक्रिया भी जान लेंगे, जो बाद में आपके लिए बहुत उपयोगी होगा।

Deepika and ranveer
Image source

ये भी पढ़े: पहली रात की योजना बना रहे हैं तो ये पढ़े

4. सो जाएं

हाँ यह अशिष्ट लगता है लेकिन बहुत से हैलो और नमस्ते के बाद, आप दोनों सोना चाहते होंगे। उनसे पूछिए कि क्या वे एक बिस्तर पर सोने में सहज हैं, अगर वे सहज नहीं हैं तो उस कमरे में कहीं और सोने की कोशिश कीजिए। किसी व्यक्ति के कम्फर्ट ज़ोन में हस्तक्षेप ना करें, इसे सहज रहने दें।

Aishwarya
Image source

5. उन्हें बताएं

उन्हें बताएं कि आप बातचीत शुरू करने का तरीका ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें बता दें कि आपको शर्म आ रही है या फिर आप अनभिज्ञ हैं। यकीन मानिये यह बातचीत शुरू करने में बहुत मदद करेगा। बहुत संभावना है कि वह भी ऐसा ही महसूस कर रहा है।

Deepika-Padukone-and-Ranveer-Singh
Image source

ये भी पढ़े: क्यों बंगाल में नवविवाहित जोड़े अपनी पहली रात साथ में नहीं बिता सकते

बाद में, जब आप इस पल को याद करेंगे, तो आप दोनों बहुत हंसेंगे। हर विवाहित व्यक्ति इस नर्वसनेस से गुज़रता है। आप अपने बुज़ुर्गों से भी कुछ राय मांग सकते हैं; अगर आप इतने बहादुर हैं तो!

रिश्ते गुदगुदाते हैं, रिश्ते रुलाते हैं. रिश्तों की तहों को खोलना है तो यहाँ क्लिक करें
आपकी सुहागरात कैसी थी? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं।

जब मेरे पति ‘मूड’ में होते हैं

पाँच संकेत जो दर्शाते हैं कि आपका पुरूष आपसे पागलों की तरह प्यार करता है

प्रेम को समझने के लिए वासना महत्त्वपूर्ण क्यों है

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No