Hindi

उसकी माँ का एक अफेयर था और उसका भी

उसने देखा था कि उसकी माँ का एक अफेयर था और फिर शादी के बाद वह भी दूसरे पुरूष के साथ इनवाल्व हो गई।
portrait-of-a-pretty-woman

कांता और मैं 30 वर्षों से दोस्त रहे हैं। कांता, जो अपने 60 के उत्तरार्ध में है और कई बिमारियों से घिरी हुई है, उसने पश्च्याताप की स्थिति में अपने जीवन की कहानी मुझे सुनाई। शायद वह मेरे काफी करीब महसूस कर रही थी और किसी बात ने कन्फेशन को टिग्रर कर दिया?

कांता को जब प्यार हुआ तब वह 16 साल की थी। 16 साल की उम्र में वह थोड़ी गोल मटोल थी, उसका चेहरा बहुत प्यारा था और जब भी वह मुस्कुराती थी उसके गाल में डिंपल पड़ते थे और वह एक तरह से बहुत आकर्षक थी। कुणाल लगभग 25 वर्ष की उम्र का एक युवा फाइटर पायलेट था, और एक मुड़ी हुई नाक और नटखट मुस्कुराहट के साथ गोरे रंग का था। वह स्थानीय क्लब में अक्सर जाया करता था। इसी क्लब में कांता और कुणाल पहली बार मिले थे और चिंगारी सुलगने लगी थी।

कांता के पिता सेना में थे। उसकी माँ एक आकर्षक स्त्री थी। परिवार लगभग हर शाम क्लब में होता था।
[restrict]
ये भी पढ़े: महिलाओं को इंप्रेस करते समय पुरूष ये 10 आम गलतियां करते हैं

जहां क्लब पहुंचते ही कांता के पिता सीधे बार में चले जाया करते थे, उसकी माँ उसके पिता के एक कुंवारे मित्र के साथ अंतरंग हो जाया करती थी।

अपने माता-पिता को दूर होते देखना और अपनी माँ को इस अंकल के प्रति आकर्षित होते देखना कांता के दिल में टीस दे दिया करता था। वह लगभग 15 साल की थी। उसके माता-पिता ने जल्द ही तलाक ले लिया। उसकी माँ ने ‘अंकल’ से शादी कर ली। इसने कांता को एक दुखी व्यक्ति बना दिया, हांलाकि उसने कभी यह दर्शाया नहीं। वह नहीं जानती थी कि उसके माता-पिता के अलग होने का असली कारण क्या था – उसके पिता की पीने की आदतें या उसकी माँ का अफेयर। वह इस आंतरिक संघर्ष पर काबू पाने में असमर्थ थी और एक दोस्ताना साथ के लिए तरसती थी। और फिर वह कुणाल से मिली।

कुणाल एक आकर्षक युवा फाइटर पायलेट था और देव आनंद जैसा दिखता था। कांता ने हाल ही में ‘हम दोनों’ फिल्म देखी थी जिसमें देव आनंद ने एक सेना अधिकारी की भूमिका निभाई थी। वह उसके प्यार में डूब गई थी। तभी कुणाल उसके जीवन में आया और वह उसके प्यार में पागल हो गई। उसने संकोच नहीं किया जब कुणाल ने उनकी टेबल पर आकर उसकी माँ को खुद का परिचय दिया और कांता के साथ नृत्य करने की अनुमति मांगी! अपना हाथ हिलाकर उसकी माँ ने अनुमति दे दी।

ये भी पढ़े: जब दोस्ती एक प्रेम प्रसंग का आधार बन जाए

couple-cheating
Representative Image Source

जल्द ही, कुणाल और कांता के मिलने का सिलसिला दैनिक हो गया। कांता ने अपने आंतरिक अकेलेपन से बचते हुए कुणाल को अपना दिल सौंप दिया। कुणाल को यह अहसास ही नहीं हुआ कि वह धीरे-धीरे उस लड़की के बहुत करीब आ रहा था जिसकी उसने उम्मीद की थी। कोई आश्चर्य की बात नहीं थी जब एक शाम दोनों ने अपनी-अपनी ड्रिंक पीते हुए एक साथ कहा, ‘‘आई लव यू!’’

एक शाम, कुणाल घर आया और उसके माता-पिता से मिला। उसने कांता के लिए अपना प्यार कबूल किया और शादी करने के लिए उनकी अनुमति मांगी। ‘‘लेकिन कांता सिर्फ 16 साल की है” उसकी माँ ने विरोध किया। ‘‘मैं इंतज़ार करूंगा जब तक वह 18 साल की ना हो जाए। लेकिन हमें सगाई कर लेने दीजिए,’’ कुणाल ने कहा। इसे स्वीकार कर लिया गया। एक छोटे से सगाई समारोह के बाद, यह ऑफिशियल हो गया था और ये लव बर्डस अक्सर साथ देखे जाने लगे। कुछ महीनों बाद, कुणाल ने कांता को कहा कि उसे विदेश में एक कोर्स के लिए चुना गया है जो लंबे समय तक चलेगा और जाने से पहले वह शादी करना चाहेगा। अनिच्छुक रूप से दोनों के माता-पिता मान गए। विवाह विधिपूर्वक कर दिया गया था और पंद्रह दिन बाद कुणाल विदेश में अपने कोर्स के लिए चला गया।

ये भी पढ़े: मेरी पत्नी का विवाहेतर संबंध था लेकिन सारी गलती सिर्फ उसकी नहीं थी

कांता का दिल टूट गया था। कुणाल के साथ उसकी पत्नी के रूप में बिताए गए दिन सुंदर थे। वे अधिकांश समय बिस्तर में ही थे।

कांता ने सेक्स का आनंद लेना शुरू कर दिया था और इस अवसर को गंवाया नहीं। अब, हालांकि कुणाल वहां नहीं था, वह सेक्स के लिए तरसने लगी। जब उसने अपनी माँ को ‘अंकल’ के साथ देखा तो उसकी चाह और अधिक उग्र हो गई।

एक दिन, कुणाल का सहकर्मी उसका हाल चाल पूछने घर आया। कांता के माता-पिता घर पर नहीं थे। चीज़ें एक के बाद एक बढ़ती गईं और कांता उसके साथ बिस्तर तक जा पहुंची। और धोखा देने की गाथा शुरू हो गई।

कुणाल को कभी पता नहीं चला, या अगर पता भी हो तो उसने कभी कांता के सामने इसका ज़िक्र नहीं किया। उसका विवाह नहीं टूटा। उनका एक बेटा है। वह अब भी अपने पति के साथ रहती है।

जब कांता ने मुझे अपनी कहानी सुनाई तो मैं उलझन में था। क्या यह वासना थी या टूटे दिल की चित्कार थी जिसने एक मासूम और सुंदर दिखने वाली कांता को एक सेक्स तलाशने वाली मशीन में बदल दिया?
[/restrict]

 

धोखा देने के बाद इन 6 लोगों ने स्वयं के बारे में क्या सीखा

हमें विवाहेतर संबंधों के लिए लोगों की आलोचना करनी बंद कर देना चाहिए

एक विधवा स्त्री और विवाहित पुरूष की अनूठी प्रेम कहानी

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No