Hindi

उसकी पत्नी की साफ सफाई ना रखने की आदत की वजह से उनका तलाक हो गया

अपने शरीर को साफ और स्वच्छ नहीं रखने से ना केवल आपका स्वास्थ्य बल्कि आपका यौन संबंध भी प्रभावित हो सकता है।
sad man

मैं सीधे बात पर आती हूँ। यह लड़का जापान से लौटा एक सीनियर स्ट्रैटेजिस्ट और एक नौसिखिया था। वह बहुत शांत था लेकिन चूंकि उसका नाम जैकब वर्गीस था, मैं उससे बात करने से खुद को रोक नहीं पाई, क्योंकि वह मेरे ही धर्म का था।

ये भी पढ़े: मैं दुबारा शादी अपने लिए करना चाहती हूँ, अपने बेटे के लिए नहीं

एक स्वस्थ यौन संबंध के लिए स्वच्छता क्यों महत्त्वपूर्ण है

तो, हर दिन लंच के समय मैं उससे केरल में उसके गृहनगर, वह जापान क्यों गया और वापस क्यों लौट आया आदि के बारे में पूछती थी। तो पता चला कि क्योटो में उसके पास बहुत अच्छी नौकरी थी और वह एक सुंदर और इच्छुक लड़की से मिला और जल्द ही वे साथ में रहने लगे। दस साल के आनंदमय साथ के बाद, जैकब पर अपने समुदाय की लड़की से शादी करने का दबाव बढता गया। उसने अपनी साथी को अपनी स्थिति के बारे में मनाया और वे सुखद तरीके से अलग हो गए। फिर वह अपने माता-पिता के पास लौट गया, उसके लिए एक उपयुक्त लड़की ढूंढी गई और उन्होंने शादी कर ली।

एक साल के भीतर ही उसने तलाक ले लिया जो कैथोलिक समुदाय में बहुत मुश्किल है। अब तक हम अच्छे दोस्त बन चुके थे और हम एक दूसरे को अपने बारे में बहुत सी चीजें बताते थे। मैंने उसके तलाक के कारण के बारे में पूछा, क्या वह अब भी अपनी जापानी प्रेमिका के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ा था? उसने कहा कि वह उसे भूल चुका था और तलाक का एकमात्र कारण हाइजीन था।

ये भी पढ़े: तलाक मेरी मर्ज़ी नहीं, मजबूरी थी

वह वैक्स नहीं करती थी या साफ नहीं रहती थी

मैंने कहा, ‘‘कोई नहीं कह सकता कि मलयाली लोग साफ नहीं होते, क्या तुम ओसीडी से ग्रसित हो?’’ फिर उसने विस्तार से बताया -उसके पूरे शरीर पर बाल थे और उसमें कोई समस्या नहीं क्योंकि उन दिनों वेक्सिंग के बारे में कोई नहीं जानता था -1991 के आसपास। उसकी बगल के बाल बहुत बड़े थे और वह इससे ज़्यादा विस्तार से नहीं बताना चाहता था, वह बहुत दुखी था। इसलिए शादी की शुरूआत में ही उसने अपनी पत्नी से इस बारे में बात की, जिसे बहुत ज़्यादा बुरा लग गया। उसका तर्क था, ‘‘मैंने इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है, तुमने मुझसे इस बारे में बात करने की हिम्मत कैसे की।”

unhygienic in bed
Image source

ये भी पढ़े: २० साल लगे, मगर आखिर मैंने उसे ब्लॉक कर ही दिया

वह फोर प्ले के दौरान उन बालों को शेव करने के लिए भी तैयार था, लेकिन वह हर बार बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद खुद को साफ नहीं करती थी, घृणा से जैकब के नाक भौं सिकुड़ जाते थे। मासिक धर्म के दिनों की तो बात ही ना करें तो बेहतर होगा। और उसका बहुत बड़ा अहंकार। केरल एक आर्द्र स्थान है और औरतें अपने सिर के बालों पर नारियल तैल का इस्तेमाल करती हैं जिससे उनके पूरे शरीर में एक गंध आती है। जो लोग सरसों का तेल लगाते हैं उनमें भी एक अजीब सी गंध आती है। अधिकांश पुरूषों के लिए सेक्स एक काम निपटाने वाली चीज़ होती है। लेकिन हमारे हीरो ने लव मेकिंग की शानदार विलासिता का स्वाद चख रखा था।

रिश्ते गुदगुदाते हैं, रिश्ते रुलाते हैं. रिश्तों की तहों को खोलना है तो यहाँ क्लिक करें

यह समुदाय पर निर्भर करता है

बाद में मुझे पता चला कि मुस्लिम समुदाय के पुरूष और स्त्रियां दोनों स्वच्छता के मामले में बहुत उन्नत हैं। वे हर बार बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद अपने जननांग को साफ करते हैं और ज़्यादातर वैक्स या शेव करते हैं। साथ ही खतना (सरकमसाइज़) नहीं किया गया लिंग स्मेग्मा (त्वचा की सिलवटों में मलबे का एक स्त्राव, खास कर के एक पुरूष की फोरस्किन में) एकत्र करता है जो बदबूदार होने के अलावा, अपने महिला यौन साथियों में कई संक्रमणों का कारण बनता है।

कुछ साल बाद, 2001 में मैं जैकब से दुबारा मिली; उसने उसके चर्च की एक लड़की से पुनर्विवाह कर लिया था। वह खुश दिख रहा था।

जिसने मुझे धोखा दिया उस प्रेमी के लिए एक पत्र

अपने मन की बात कहने की वजह से मेरी शादी टूट गई

“उसे मुझसे ज़्यादा मेरे पिता में दिलचस्पी थी”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also enjoy:

Yes No