Hindi

उसकी राशि के अनुसार, वह किस तरह का पति है?

क्या आप जानना चाहते हैं कि राशि के आधार पर आपका ब्यॉयफ्रैंड किस तरह का मैरिज मटीरियल होगा? तो यह पढ़ें!
partner_Zodiac

आप कुंडली की हर बात को अपने जीवन के मार्ग का अंतिम निर्णय मान भी सकते हैं और नहीं भी, लेकिन चलिए हम एक आम सहमति पर आते हैं कि ब्रहमांड के बारे में सबकुछ समझाया नहीं जा सकता और इससे ये चीज़ें कुछ कम सच नहीं हो जाती। कम से कम तब तक जब तक विज्ञान अन्यथा साबित ना कर सके। हमारे राशि चिन्ह ना केवल जन्मकुंडली में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं बल्कि यह भी निर्धारित करते हैं कि हम किस तरह का व्यक्तित्व विकसित करते हैं और हमारे संबंधों में हम कैसे हैं। इसलिए यदि आप सोच रही हैं कि राशि चिन्ह के अनुसार आपका पति किस तरह का व्यक्ति होगा, तो हम आपकी मदद कर सकते हैं!

1. मेष – दिलचस्प व्यक्ति

अगर एक मेष पुरूष आपको प्यार करता है तो वह हमेशा आपको प्यार करेगा और आपकी प्रशंसा करेगा। कभी-कभी वह ज़िद्दी हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने की वह पूरी कोशिश करेगा कि शादी उबाऊ ना हो जाए। अगर आप चाहती हैं कि आपका जीवनसाथी मस्ती-मज़ाक का शौकीन हो और जीवन में उत्साह चाहता हो, तो मेष पुरूष आपके लिए सही है।

fun-in-relationshi
Image Source

ये भी पढ़े: कमिटेड होने के बाद अपने ब्वॉयफ्रैंड को ये 10 प्यारे स्टेटस भेजें

2. वृषभ -भौतिकतावादी व्यक्ति

वृषभ पुरूष एक वफादार और समर्पित व्यक्ति होता है। वह जीवन में बेहतरीन चीज़ों का मूल्य जानता है और आपको विश्व की हर विलासिता प्रदान करने की कोशिश करता है। वह जीवन में भौतिक सुख की परवाह करता है लेकिन वह पत्थर दिल नहीं है। बल्कि वृषभ पति एक दयालु व्यक्ति है।

3. मिथुन -मस्ती मज़ाक पसंद करने वाला व्यक्ति

एक मिथुन राशि वाले पुरूष का सामाजिक जीवन सक्रिय होता है और अगर वह अंतर्मुखी हो, तब भी सामाजिक रूप से गरिमापूर्ण होता है। मिथुन राशि के पति के साथ जीवन कभी नीरस नहीं होगा। साथ ही वह हर उतार चढ़ाव में आपके साथ होगा।

4. कैंसर – भावनात्मक व्यक्ति

एक कैंसर राशि का पुरूष प्यार करने वाला होता है, बहुत देखभाल करने वाला होता है और जीवन के हर कदम में आपका सबसे अच्छा दोस्त बनने का भरसक प्रयास करता है। वह भावनात्मक और ज़मीन से जुड़ा हुआ है – प्रमुख गुण जो शादी के बाद आपके जीवन को एक आसान सवारी बनाएंगे।

man-kissing-forehead
Image Source

ये भी पढ़े: आपकी राशि के अनुसार आपके संबंध का सबसे बड़ा दोष

5. सिंह – रक्षात्मक व्यक्ति

सिंह राशि के जातकों में स्वयं के मूल्य और अहंकार की प्रबल भावना होती है जो कभी-कभी आप तक भी पहुंच सकती है। लेकिन वह आपको तीव्रता से और उत्साहपूर्वक प्यार भी करेगा, वह राह के हर कदम पर आपका पक्ष लेगा और बहुत ज़्यादा रक्षा करेगा।

6. कन्या -देखभाल करने वाला व्यक्ति

जब एक कन्या राशि का पुरूष आपको प्यार करता है, वह आपको दिलो-जान से चाहता है। वह देखभाल करने वाला व्यक्ति है और आपके आराम और स्वास्थ्य का वह स्वयं से ज़्यादा ध्यान रखता है। जब किसी कन्या राशि वाले पुरूष को आपसे प्यार होगा तो उसके दिल में हमेशा आपके लिए जगह होगी।

7. तुला – रोमांटिक व्यक्ति

अगर आप चाहती हैं कि आपका पति रोमांटिक हो, तो तुला राशि का पुरूष आपके लिए ही बना है। इस राशि का स्वामी शुक्र है – प्रेम का ग्रह। वह घर पर तालमेल बनाए रखने का भरसक प्रयास करेगा और आपको एक अद्भुत सेक्स जीवन प्रदान करेगा।

8. वृश्चिक – एक वफादार साथी

जब एक वृश्चिक राशि का पुरूष आपको प्यार करता है तो वह आपका साथ देगा चाहे जो भी हो जाए। वह वफादार व्यक्ति है और जब वह कहता है ‘मैं प्यार करता हूँ’ इसका अर्थ है वह पूरे दिल से कहता है।

ये भी पढ़े: वह शांत लगती थी लेकिन कुछ गड़बड़ ज़रूर थी।

loyal-husband
Image Source

9. धनु – साहसी व्यक्ति

एक धनु व्यक्ति आपके यौन जीवन को और आपकी पूरी दुनिया को मसालेदार बनाने का भरसक प्रयास करता है। वह एक साहसी व्यक्ति है और आपके जीवन को एक रोमांचक यात्रा बनाने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा डाल देता है।

10. मकर – एक ज़िम्मेदार व्यक्ति

मकर हमेशा-हमेशा के लिए प्रतिबद्ध होने से कतराता नहीं है। वह व्यवहारिक, ज़मीन से जुड़ा हुआ और ज़िम्मेदार है। कई बार वह थोड़ा घमंडी भी हो सकता है, लेकिन अगर आप एक गंभीर संबंध चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही व्यक्ति है।

11. कुंभ – स्वतंत्र व्यक्ति

कुंभ पुरूष का व्यक्तित्व मज़बूत होता है, लेकिन वह सभी राशि चिन्हों में सबसे अधिक स्वतंत्र भी होता है। ऐसा नहीं है कि वह आपको पूरी तरह प्यार नहीं करेगा, लेकिन वह हमेशा उसके स्वयं के लक्ष्यों के साथ संबंध को संतुलित करेगा। वे ऐसे ही होते हैं।

12. मीन-उत्साहपूर्ण व्यक्ति

मीन पुरूष सबसे ज़्यादा उत्साहपूर्ण पति होता है। वह मन से भावनात्मक होता है और जब वह आपको प्यार करता है तो वह शत-प्रतिशत निष्ठा के साथ ऐसा करता है। वह आप पर रचनात्मक और रोमांटिक प्रयासों की बरसात कर देगा, और एक मीन व्यक्ति के साथ आपको एक आध्यात्मिक रोमांटिक अनुभव प्राप्त होगा।

romantic-gestures
Image Source

10 बातें जो एक पुरूष को अपनी पत्नी से कभी नहीं कहनी चाहिए

7 संकेत की अब वह आपसे प्यार नहीं करता

Published in Hindi

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *